कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम सिखाओ

कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम सिखाओ

आपके लिए जानना मुश्किल हो सकता है एक बिल्ली को शिक्षित करने के लिए कैसे और उससे भी ज्यादा उसे कैसे सिखाने के लिए तुम्हारे पास आने की जब आप उसका नाम फोन पता है, लेकिन हम विश्वास दिलाता हूं कि आप अगर आप को जानने के लिए अपनी बिल्ली को प्रोत्साहित करने के लिए सही प्रोत्साहन का उपयोग पाने के लिए इस तरह के एक जटिल बात नहीं है।

बिल्ली के बच्चे के लिए दो सबसे सुखद चीजें भोजन और प्यार हैं, इसलिए आपको केवल यह समझना होगा कि उन्हें सकारात्मक मजबूती से प्रशिक्षित करने के लिए उनका उपयोग कैसे किया जाए और यह कि आपके पालतू जानवर अपने नाम को सुखद अनुभव से जोड़ते हैं।

बिल्लियों बहुत बुद्धिमान जानवर हैं और वे आसानी से सीखते हैं, इसलिए यदि आप AnimalExpert के इस लेख को कैसे पढ़ते रहते हैं अपने बिल्ली के कदम के लिए अपना नाम सिखाओ कदम ,हमें यकीन है कि जितनी जल्दी या बाद में आप इसे प्राप्त करेंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते को कदम से बिना पट्टा चरण के चलने के लिए पढ़ाना
सूची

उचित नाम चुनें

अपनी बिल्ली को अपना नाम सिखाने के लिए आपको पहले इसे ठीक से चुनना होगा। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि आपके द्वारा चुने गए नाम होना चाहिए सरल, छोटा और रचना नहीं है अपने सीखने की सुविधा के लिए एक से अधिक शब्द के लिए। इसके अलावा, यह भी बिल्ली इसे सही ढंग से सहयोगी के लिए उच्चारण के लिए एक आसान नाम होना चाहिए और प्रशिक्षण के किसी भी अन्य आदेश हम सिखाया है, और इसलिए वहाँ कोई संभावना है कि बिल्ली उन्हें भ्रमित है जैसा नहीं हो सकता है।

आपकी बिल्ली को हमेशा एक ही तरीके से कॉल करने की अनुशंसा की जाती है, बिना कमियों या उपनामों के और बिना आवाज़ के, बिना कि इसे जोड़ना आसान होगा जिससे आप उसका जिक्र कर रहे हों।

आम तौर पर उनके शारीरिक विशेषताओं या उनके व्यक्तित्व के खास विशेषता पर लेकिन वास्तविकता में आधारित अपनी बिल्ली के नाम का चयन, के रूप में आप ऊपर दिशा निर्देशों का पालन, आप अपने बिल्ली है कि आप की तरह के लिए नाम का चयन कर सकते हैं।

यदि आपने अभी तक निर्णय नहीं लिया है और आप कुछ ढूंढ रहे हैं, तो यहां कुछ लेख दिए गए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं:

  • बहुत मूल पुरुष बिल्लियों के लिए नाम
  • ग्रे बिल्लियों के लिए नाम
  • जापानी में मादा बिल्लियों के लिए नाम
  • नारंगी बिल्लियों के लिए नाम
उचित नाम चुनें

ध्यान में रखने के लिए दिशानिर्देश

हालांकि विशाल बहुमत का मानना ​​है कि बिल्लियों को प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है, सच्चाई यह है कि वे जानवर हैं बहुत बुद्धिमान और वे बहुत आसानी से सीखते हैं अगर इसे सही उत्तेजना दी जाती है। वे सिर्फ कुत्तों से होशियार हैं, क्या होता है, स्वतंत्र उत्सुक और स्वाधीन चरित्र यह मुश्किल बना देता है कि उनके ध्यान आकर्षित करने की, लेकिन वास्तव में, हम सिर्फ उन्हें प्रेरित करने के लिए तरीके खोजने के लिए, के रूप में वे अपनी पहचान करने के लिए एक कुत्ते को पढ़ाने की जरूरत है नाम।

जब एक बिल्ली को शिक्षित करने, जब बिल्ली के रूप में यह समाजीकरण के बीच चरण में है जानने के लिए अधिक क्षमता है, जितनी जल्दी हो सके इसे कर रही शुरू करने के लिए, विशेष रूप से जीवन के पहले 6 महीनों में सबसे अच्छा है।

बिल्लियों के लिए अधिक सुखद उत्तेजना भोजन और प्यार हैं , तो यही वह है जिसे हम उसका ध्यान आकर्षित करने और उसका नाम दिखाने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं। भोजन है कि हम देना है, जो एक "इनाम" के रूप में कार्य करेगा नहीं होना चाहिए कि हम हर दिन दे लेकिन इलाज या विशेष गुडी हम जानते हैं कि वह प्यार करता है हो गया है और कहा कि, अपने पालतू जानवर के लिए अनूठा है और साथ ही सीखना बहुत अधिक प्रभावशाली होगा।

बेस्ट आपके नाम को पढ़ाने के लिए उपयुक्त है जब यह अधिक ग्रहणशील है अपनी बिल्ली है, कि है, जब हम देखते हैं कि अपने दम पर कुछ खेल रहा विचलित नहीं है या खाने के बाद आराम नहीं है, तो आप, तंत्रिका नहीं कर रहे हैं आदि .. क्योंकि इस समय हम आपकी रुचि को पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे और प्रशिक्षण के लिए हमारे लिए असंभव होगा।

अगर आपकी बिल्ली को सही ढंग से सामाजिककृत नहीं किया गया है या इसमें कुछ मनोवैज्ञानिक समस्याएं हैं, तो यह संभव है कि उसे अपना नाम सीखने में और अधिक कठिनाई हो, लेकिन अन्यथा, उत्तेजना और उपयुक्त प्रेरणा का उपयोग होने पर कोई बिल्ली इसे करने में सक्षम है। विशेष रूप से इस समय जब वे समझते हैं कि ऐसी चीज अच्छी तरह से करने के बाद, आप उन्हें एक इलाज के रूप में एक इनाम देते हैं।

कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम कैसे सिखाया जाए?




जैसा कि हमने ऊपर संकेत दिया, एक बिल्ली के लिए अपना नाम शिक्षण के लिए महत्वपूर्ण सकारात्मक सुदृढीकरण है, इसलिए पहली बात हम प्रशिक्षण शुरू करने के लिए क्या करना है इस तरह के रूप स्वादिष्ट व्यवहार करता है कि हम एक पुरस्कार के रूप में उपयोग करते हैं, का चयन करने के लिए है कुछ टूना बाउबल ऐसा कुछ है जो उन्हें बहुत आकर्षित करता है।

इसके बाद, हम बिल्ली को अपने नाम से 50 सेंटीमीटर से कम दूरी पर और गर्म और स्नेही स्वर के साथ स्पष्ट रूप से घोषित करना शुरू कर देंगे। अपने नाम को कुछ अच्छे से जोड़ो . यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हमें अपनी बिल्ली को सुखद, सकारात्मक या हास्यास्पद परिस्थितियों से जोड़ना है ताकि जब हम उसका नाम दें और हमारी कॉल पर ध्यान दें तो वह हमें ध्यान देगा।

फिर, अगर हम अपनी बिल्ली का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं और हमने हमें देखने में कामयाब रहे हैं, हम आपको एक इनाम देंगे उसे नाम से बुलाए जाने के लिए कैंडी के रूप में। अगर उसने हमें नहीं देखा है, तो हम उसे कुछ भी नहीं देंगे, इसलिए वह जान जाएगा कि जब वह हमें ध्यान देता है तो उसे केवल अपना इनाम मिलेगा।

तो अलग था हम देखा, हमारे बिल्ली हमें दृष्टिकोण जब हम उसे नाम से बुलाते हैं, तो हम चाहिए अलावा समझना महत्वपूर्ण है कि हम व्यवहार से खुश हैं caresses, जो सबसे सकारात्मक उत्तेजनाओं से एक हैं, के साथ व्यवहार करता है के साथ अनुरूप है थोड़ा-थोड़ा करके, पशु उसके लिए सुखद अनुभव के साथ उसके नाम की ध्वनि संबद्ध कर देगा। लेकिन अगर हम लग रही है लेकिन हमारे पास नहीं आते हैं, तो हम एक छोटे से उसे करीब दृष्टिकोण उसे याद दिलाने के लिए क्या इनाम आप इंतजार कर रहा है, तो आप कर सकते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि हम इसके साथ जानते हैं 3 या 4 बार प्रति घंटा हम यह अभ्यास बिल्ली को जबरदस्त करने और संदेश प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। हम क्या कर सकते हैं हर दिन बिल्ली को अपना नाम दिखाएं और किसी भी सुखद क्षण का लाभ उठाएं, जैसे कि जब हम प्लेट पर अपना खाना डालते हैं, उसे इसके नाम से बुलाते हैं और इस प्रकार उस शब्द को और भी मजबूत करते हैं।

हम चाहते हैं कि बिल्ली उसका नाम सीख रहा है देखने के रूप में हम हर बार यह नाम है दूर एक छोटे से अधिक आगे बढ़ जा सकते हैं, और यदि आप हमारे पास आते हैं, तो हम सख्ती cuddles और सुस्वादु भोजन से उसे समझते हैं कि वह वास्तव में अच्छी तरह से किया गया है बनाने के लिए पुरस्कृत करेगा। अन्यथा, हम इनाम चाहिए नहीं है और हम धैर्य और दृढ़ता के साथ की कोशिश कर रहा रखने के लिए, लेकिन हमेशा सावधान हमारे पालतू थका नहीं।

कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम कैसे सिखाया जाए?

आपके नाम का उपयोग करने के लिए सावधानियां

नकारात्मक उत्तेजना बिल्लियों में सकारात्मक उत्तेजना से कहीं अधिक प्रभावी होती है ताकि एक नकारात्मक नकारात्मक कई सकारात्मक अभ्यासों को समाप्त कर सके, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है व्यर्थ में या कुछ नकारात्मक समय पर उसे कॉल करने के लिए उसका नाम इस्तेमाल न करें उदाहरण के लिए, जब आपको उसे किसी चीज़ के लिए डांटना होता है, लेकिन केवल उसे प्रशिक्षित करने के लिए और उसे बनाए रखने के बाद ध्वनि को मजबूती मिलती है।

तुम सब उसे आने के लिए जब वह डाँटने जाएगा बुला पाने पुसीकैट लगता है कि कि हम केवल उसे इलाज के साथ पुरस्कृत नहीं नहीं धोखा दिया है, लेकिन हम pouting के साथ फटकार भी लगाई है। तो अगली बार जब आप वही करेंगे, तो आपका पालतू सोचेंगे: "मैं इसके लिए जाने का इरादा नहीं रखता"। आप कुछ के लिए उसे डाँटने है, तो आप बेहतर उनके करीबी मिलता है और आप अलग तरह से एक शरीर की भाषा और आवाज की टोन का उपयोग की तुलना में आप सामान्य रूप से उन्हें अलग पता करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

ध्यान रखें कि आपके घर के सभी सदस्यों को एक ही नाम का उपयोग करना चाहिए अपनी बिल्ली का बच्चा कॉल करने के लिए और उन्हें आपको जैसे ही खाना, भोजन और बहुत प्यार के साथ इनाम देना चाहिए। चिंता न करें क्योंकि बिल्लियों को विशिष्ट ध्वनियों को अलग करने के लिए पूरी तरह से पता है, इसलिए हर किसी की आवाज का स्वर अलग है, इसलिए आप में से प्रत्येक की आवाज़ को पहचानना आसान होगा।

तो आपके नाम अपनी बिल्ली कदम कई बातों के लिए सेवा कर सकते हैं सिखाना, उदाहरण के लिए, जब आप घर पर नहीं मिल रहा है और छिपा दिया गया है, खतरे या घरेलू दुर्घटना के उसे चेतावनी देने के लिए कॉल करने के लिए, कॉल करने के लिए जब से बाहर लीक घर या केवल आपके बताना चाहते हैं कि आप अपने भोजन की थाली या जब आप बिल्ली खिलौने के साथ उसे के साथ बातचीत की तरह महसूस पर तैयार है। क्या हम आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस अभ्यास आप अपने पुसीकैट बहुत करीब के साथ अपने बांड और संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलेगी है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्जिकल हस्तक्षेप के बाद मेरी बिल्ली कम वजन वाली हैसर्जिकल हस्तक्षेप के बाद मेरी बिल्ली कम वजन वाली है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
मेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करेंमेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करें
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
एक बिल्ली सिखाने के लिए चालेंएक बिल्ली सिखाने के लिए चालें
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
शौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओशौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
» » कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम सिखाओ
© 2022 TonMobis.com