संगीत की तरह बिल्लियों करो?

संगीत की तरह बिल्लियों करो?

अगर संगीत की तरह बिल्लियों या नहीं यह एक सवाल है जिसे बिल्लियों के प्रेमियों के बीच बहुत दोहराया जाता है, और कई अध्ययनों और वैज्ञानिक प्रयोगों के लिए धन्यवाद, हम स्पष्ट रूप से उत्तर दे सकते हैं: बिल्लियों को कुछ प्रकार के संगीत सुनने का आनंद मिलता है।

बिल्ली प्रेमियों को पता है कि बहुत जोर से आवाजें अक्सर felines परेशान करते हैं, लेकिन, Iquest- यह क्या है? Iquest- कुछ आवाज क्यों और दूसरों को नहीं? लगता है कि वे निकलते हैं, Iquest- क्या वे संगीत स्वाद के साथ एक रिश्ता हो सकता है? यह विशेष रूप से इस मुद्दे को मैं अध्ययन मोहित जब वह मेरे लिए एक पियानो शिक्षिका जो घर पर कक्षाएं ग्राहक पढ़ाया जाता है और तब आया जब अपनी बिल्ली उसके साथ गुस्सा है, या कुछ छात्रों पियानो स्क्रेपर, और कोई है जो उसे रोक सकता है इस्तेमाल किया।

ExpertoAnimal से हम अपनी राय बताएंगे, अध्ययन जो उन्हें बनाए रखते हैं और अंततः, हम जवाब देंगे: Iquest-Do बिल्लियों संगीत की तरह?

आप भी रुचि ले सकते हैं: संगीत की तरह budgies?
सूची

फेलिन का अंग

चूंकि बिल्लियों की पसंदीदा भाषा गंध है, हम जानते हैं कि संवाद करने के लिए वे गंध सिग्नल पसंद करते हैं। हालांकि, विशेषज्ञों के मुताबिक, वे ध्वनि की भाषा का भी उपयोग करते हैं, बारह विभिन्न ध्वनियों तक , कि उनमें से कई बार अंतर करने में सक्षम होंगे लेकिन इससे हमें हमारी आवाज़ों के प्रति सहिष्णुता की व्याख्या करने में मदद मिलेगी।

यह एक नवीनता नहीं है कि बिल्लियों के मुकाबले ज्यादा विकसित कान है। मेरा मतलब भौतिक रूप से नहीं है, लेकिन सुनने की भावना के लिए, लगता है कि कई बार हम कभी नहीं समझ पाएंगे। उनका ब्रह्मांड बच्चों के मुलायम शुद्धिकरण से संघर्ष के बीच में वयस्कों के ग्रंट या स्नॉर्ट्स से जाता है। उनमें से प्रत्येक को अवधि और आवृत्ति के अनुसार चिंतित किया जाता है, जो हर्ट्ज के माध्यम से ध्वनि के तीव्रता की तीव्रता होगी।

आइए इसे समझाने के लिए थोड़ा और वैज्ञानिक प्राप्त करें, क्योंकि यह हमारे जानवरों की प्रतिक्रियाओं को समझने और संगीत की तरह बिल्लियों को निर्धारित करने के दौरान बहुत उपयोगी होगा। हर्ट्ज या हर्ट्ज (जिसे बाद में सम्मानित किया गया है उसके सम्मान में) एक स्पंदनात्मक आंदोलन की आवृत्ति की इकाई है, जो इस मामले में ध्वनि के बारे में है। यहां श्रेणियों का एक संक्षिप्त सारांश दिया गया है कि हम विभिन्न प्रजातियों को सुन सकते हैं:

  • वैक्स मॉथ (उच्चतम श्रवण गुणवत्ता वाला एक), 300 किलोहर्ट्ज़ तक।
  • डॉल्फिन , 20 हर्ट्ज से 150 किलोहर्ट्ज (मनुष्यों से सात गुना अधिक)।
  • Murciélagos , 50 हर्ट्ज से 20 किलोहर्ट्ज तक।
  • कुत्तों , 10,000 से 50,000 हर्ट्ज (हमारे मुकाबले चार गुना अधिक)।
  • बिल्लियों , 30 से 65,000 हर्ट्ज तक (बहुत कुछ बताता है iQuest नहीं?)।
  • मानव , 20 हर्ट्ज (निम्नतम) तक 20,000 हर्ट्ज (सबसे तीव्र) तक।
फेलिन का अंग

बिल्लियों द्वारा आवाजों की व्याख्या

और इस मुद्दे में गहरी मर्मज्ञ और इस मुद्दे के बारे में यहाँ पैदा हुई संगीत की तरह बिल्लियों, हम कहते हैं कि क्या उस तिहरा (करीब 65,000 हर्ट्ज) अपनी मां या अन्य भाई बहन, और अधिक गंभीर आवाज़ पिल्लों से कॉल (के अनुरूप कम एचजे के लोग) आमतौर पर वयस्क बिल्लियों से मेल खाते हैं जो सतर्क या धमकी देते हैं, इसलिए वे उन लोगों को चिंता पैदा कर सकते हैं जो उन्हें सुनते हैं।




हम बिल्ली के बच्चे के मेयो पर ध्यान देने जा रहे हैं, जो कि कई पाठकों के विस्मय के लिए संचार के प्रदर्शन के हिस्से का हिस्सा नहीं है, यह हमारे साथ संवाद करने के लिए केवल एक आवाज है। बिल्ली का मेयो यह एक "पशु पालतू जानवर का आविष्कार" है जिसके माध्यम से वे मनुष्यों के साथ संवाद कर सकते हैं। ये आवाजें 0.5 से 0.7 सेकंड तक छोटी आवाज़ें होती हैं, जो उनकी मां द्वारा भाग लेने की आवश्यकता के अनुसार 3 या 6 सेकंड तक पहुंचने में सक्षम होती हैं। जीवन के 4 सप्ताह की उम्र के भीतर, ठंड या खतरे के मामलों में, हमारे पास "शिशु कॉल" होगी। के रूप में अगर किसी अनवरत सुर इस विषय विशेषज्ञों में विशेषज्ञता प्राप्त अनुसार, जीवन के 4 सप्ताह तक पाए जाते हैं ठंड कहा जाता है, क्योंकि वे तो अकेले thermoregulate कर सकते हैं, और अक्सर अकेलेपन agudas- सबसे, अवधि में लंबे हो जाते हैं, और अधिक गुरुत्वाकर्षण के साथ बंधन के लोग।

शुद्धिकरण यह आम तौर पर जीवन के सभी चरणों में समान होता है, यह बदले में नहीं जाता है, शिशु के जीवन के महीने में गायब होने वाले शिशु कॉल के विपरीत, जो मेयो को रास्ता देने के लिए गायब हो जाता है। लेकिन संचार के इन रूपों हमारे बिल्ली स्थिति के आधार पर होने होगा, लेकिन हम भी सूंघने या घुरघुराना, जो और अधिक गंभीर स्वर, जिसके द्वारा एक खतरा का संकेत मिलता है या कोनों महसूस होते हैं।

हमारी बिल्लियों की आवाजों को समझना सीखना महत्वपूर्ण है, उनकी भाषा में, वे हमें क्या प्रसारित करना चाहते हैं और इस तरह, उन्हें हर दिन बेहतर तरीके से जानना। इसके लिए, बिल्लियों की भाषा पर हमारे लेख को याद न करें।

बिल्लियों द्वारा आवाजों की व्याख्या

सभी कानों के लिए संगीत

विषय को बंद करने के लिए, हम यह स्वीकार करेंगे कि हम हार्मोनिक ध्वनियों से आराम से हैं, लेकिन अभी भी फेलिन में संदेह हैं। हम क्या सुनिश्चित कर सकते हैं कि बहुत मजबूत संगीत तनाव देता है और उन्हें परेशान करता है, जबकि नरम संगीत उनमें छूट की स्थिति प्राप्त करता है। इसलिए, इस बात पर विचार करते हुए कि हम घर साझा करते हैं और हमारे परिवार का हिस्सा हैं, हम उनके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और गहन आवाज़ से बचेंगे।

पशु संगीत चिकित्सा के क्षेत्र में संगीतकारों की पहले से ही कई सफलियां हैं जैसे फ़ेलिक्स पांडो, एक अमेरिकी संगीतकार जिन्होंने प्रदर्शन किया को शीर्षक के तहत मोजार्ट और बीथोवेन मेलोडी प्रोडक्शंस "कुत्तों और बिल्लियों के लिए शास्त्रीय संगीत" उन्हें इंटरनेट पर कई अन्य खिताब की तरह डाउनलोड किया जा सकता है। हमें सिर्फ यह पता लगाना है कि हमें सबसे ज्यादा खुश और हमारे पालतू जानवर की प्रतिक्रिया क्या है।

यह सब कहा, Iquest-do बिल्लियों संगीत की तरह? हां , जैसा कि हमने कहा, वे शास्त्रीय संगीत की तरह नरम संगीत सुनने की सराहना करते हैं, जो उनकी कल्याण को परेशान नहीं करता है।

सभी कानों के लिए संगीत

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं संगीत की तरह बिल्लियों करो? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक डेविड बॉडी: हेटरोक्रोमिया, विभिन्न रंगीन आंखों वाली बिल्लियोंएक डेविड बॉडी: हेटरोक्रोमिया, विभिन्न रंगीन आंखों वाली बिल्लियों
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
मुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसेमुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसे
संगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करेंसंगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करें
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
» » संगीत की तरह बिल्लियों करो?
© 2022 TonMobis.com