बिल्लियों में त्वचा की माइकोसिस

त्वचा में कवक के कारण संक्रमण को त्वचाविज्ञान या कटनीस माइकोसिस कहा जाता है और मुख्य रूप से होता हैबीमार बिल्ली, 3 मशरूम के लिए:

माइक्रोस्कोपुन कैनिस: यह मनुष्य के लिए सबसे अधिक बार और आसानी से प्रेषित में से एक है।

माइक्रोस्कोपम जिप्सम: यह जमीन पर है। यह कवक शरीर के इलाकों में चोटों का कारण बनती है जो जमीन से संपर्क करती हैं: पैर, सिर, चेहरे और मुंह।

Trichophyton mentagrophytes यह बिल्लियों से अधिक कुत्तों को प्रभावित करता है।

आनुवंशिक व्यक्ति प्रवृत्ति, पशु संक्रमण और एजेंट है कि का कारण बनता है के साथ संपर्क के लिए अनुकूल की प्रतिरक्षा स्थिति: के लिए इस रोग प्रकट होता है तीन शर्तों की आवश्यकता है। यह स्थिति अक्सर युवा जानवरों को प्रभावित करती है क्योंकि उनके पास कम प्रतिरक्षा है, या उन जानवरों को एजेंट के पूर्व जोखिम की कमी है। यह गर्म और आर्द्र जलवायु में अक्सर होता है।

बिल्लियों में मायकोटिक घाव मुख्य रूप से सिर और अंगों में दिखाई देते हैं। वे लंबे बालों की बिल्लियों को और अधिक प्रभावित करते हैं कि छोटे बालों के लिए और चोट सामान्य रूप से टिनिया होती है, जिसमें मेडलॉन फॉर्म होता है।

इन बीमारियों के साथ, सबसे आम लक्षण पशुओं की त्वचा की समस्याओं और flaking, फोकल या सामान्यीकृत खालित्य, काटने और प्रभावित क्षेत्र और भागों dermatophyte से प्रभावित में लगातार चाट बिल्ली खरोंच में देखा जाता है। ये व्यवहार बीमारी को बढ़ाते हैं, क्योंकि यह शरीर के अन्य क्षेत्रों तक फैलता है जो स्वस्थ बना रहता है। एक और प्रकार का अभिव्यक्ति तथाकथित queriones हैं: कटनीस नोड्यूल जो क्षेत्र में मजबूत दर्द पेश करते हैं।

कुत्ते के विपरीत, बिल्लियों में कवक संक्रमण कई रूप ले सकते हैं। अन्य बीमारियों को रद्द करने के लिए प्रयोगशाला परीक्षणों द्वारा निदान की पुष्टि की जाती है।

निदान

इस प्रकार की बीमारियों के पता लगाने में सफल निदान तक पहुंचने के विभिन्न तरीके हैं:

* लकड़ी का दीपक: यह एक दीपक है जिसमें एक विशेष प्रकाश होता है जो कवक की कुछ प्रजातियों द्वारा उत्सर्जित प्रतिदीप्ति को हाइलाइट करता है।

* सूक्ष्म परीक्षण: हाईफे: प्रजनन और कवक और बीजाणुओं, conidia या एक ही कवक के प्रसार के माइक्रोस्कोप रूपों के तहत अवलोकन।




* फसल: पसंद का: 7 से 10 दिनों की देरी,

खोज

एक बार माइकोसिस का पता चला है, न केवल जानवरों का इलाज किया जाना चाहिए, बल्कि इसे पर्यावरण उपचार के साथ भी पूरक किया जाना चाहिए। यदि घाव छोटे और केंद्रित हैं, तो उनका स्थानीय स्तर पर इलाज किया जा सकता है, लेकिन यदि वे व्यापक और / या सामान्यीकृत हैं, तो व्यवस्थित दवा की आवश्यकता होगी। यह परिवार पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। उपचार आमतौर पर (8 सप्ताह तक कुछ मामलों में) बढ़ा दिया गया है और अभिनय पेशेवर द्वारा निगरानी की जानी चाहिए के रूप में इन दवाओं अवांछनीय दुष्प्रभाव हो सकते हैं (कई यकृतविषकारी हैं या आहार, उल्टी और दस्त का कारण बन सकता है)। यदि कोई सुधार मनाया जाता है तो भी दवा को निलंबित नहीं किया जाना चाहिए। प्रुरिटस को कम करने के लिए प्रयुक्त कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स मायकोस में contraindicated हैं, क्योंकि वे रक्षा को कम करते हैं और बीमारी खराब करते हैं।

रोकथाम:

फंगल संक्रमण के सफल रोकथाम के लिए, पर्यावरण, स्वच्छ और विसंक्रमित किया जाना चाहिए के रूप में कवक बीजाणुओं कई वर्षों के लिए नम वातावरण में जीवित रह सकते हैं। संक्रमित बाल को पर्यावरण से निकालना और संक्रमित जानवरों के संपर्क में रहने वाली सभी वस्तुओं को धोना आवश्यक है।

ज़ूनोज़ - मनुष्यों के लिए संक्रमण:

रिंगवर्म उन बीमारियों में से एक है जो बिल्लियों को संक्रमित कर सकते हैं। Immunosuppressed लोगों या कम रक्षा वाले बच्चों, जैसे कि बच्चों और बुजुर्गों, सबसे ज्यादा जोखिम है। जानवरों को दस्ताने के साथ इलाज करना और पोविडोन आयोडीन के साथ अपने हाथ धोना जरूरी है, उत्तरार्द्ध केवल तभी जब आपका डॉक्टर इसे अधिकृत करता है (यह अनुशंसा की जाती है कि आप उसे अपनी बिल्ली की स्थिति के बारे में सूचित करें)। इसके अलावा, स्वच्छता और पर्यावरण की कीटाणुशोधन जब माइकोसिस के साथ एक बिल्ली के इलाज पर विचार करने के दो प्रमुख मदों को बनाए रखने रहे हैं।

सूत्रों का कहना है:

https://notican.com/pages/articulos/012006/03hongos/003hongos.html

https://amigosdelosgatos.blogspot.com.ar/2009/07/hongos-en-los-gatos.html

https://gatos.mascotia.com/enfermedades/parasitos/dermatomicosis.html

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फेवसकुत्तों में फेवस
कुत्तों में बाघकुत्तों में बाघ
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
घर पर रिंगवार्म का उपचारघर पर रिंगवार्म का उपचार
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में कवक का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में कवक का इलाज कैसे करें
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
» » बिल्लियों में त्वचा की माइकोसिस
© 2022 TonMobis.com