बिल्लियों में गलेदार बाल के लिए टिप्स

बिल्लियों में गलेदार बाल के लिए टिप्स

बिल्लियों जानवरों में से एक है जो व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए अधिक महत्व देता है। व्यावहारिक रूप से दिन के दौरान उनके पास जितने खाली समय होते हैं, वे स्वयं को प्रीपेन करते हैं। उनकी तकनीक न केवल उन्हें साफ रखती है, बल्कि उन्हें परजीवी और बैक्टीरिया को रोकने और गर्म वातावरण में शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में भी मदद करती है।

इसी तरह, बिल्लियों हैं, हालांकि, वे तैयार हो सकते हैं, बालों को गले लगाने और अवशेषों और उनके फर में नॉट्स का संचय करने की प्रवृत्ति है। हम, आपके मानव साथी की तरह, इस बात पर भरोसा नहीं करना चाहिए कि हमारे पालतू अपने आप को अपने आप को बनाए रखेंगे, इसलिए हमें उन्हें एक हाथ देना चाहिए ताकि यह हमेशा स्वस्थ और सही स्थिति में हो।

बिल्लियों में केक बाल बहुत आम हैं और इसका इलाज है। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको हटाने के लिए कुछ समाधान देंगे बिल्लियों में गलेदार बाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश

नॉट्स और गंदगी को हटाकर शुरू करें

हम जानते हैं कि जब बिल्ली नट्स से भरा होता है तो बिल्ली ने गले लगाए हैं, उनमें से ज्यादातर गंदे और चिपचिपा हैं और कभी-कभी गिरने को खत्म नहीं होते हैं। हालांकि यह नग्न आंखों के लिए अप्रिय नहीं दिखता है, यह अच्छा नहीं है कि बिल्ली की कोट ऐसी स्थितियों में है।

लंबे बालों वाली बिल्लियों में पके हुए बाल अधिक बार होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह छोटी बालों वाली बिल्लियों में नहीं हो सकता है। केकिंग अधिक उत्पादन किया जाता है वसंत और शरद ऋतु के समय में जब बिल्लियों अपने संबंधित बाल परिवर्तन कर रहे हैं। मृत बाल में परिवर्तन सामान्य है और यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे टाला नहीं जा सकता है।

अधिक वजन वाले बिल्लियों में यह समस्या जमा हो जाती है क्योंकि वे आसानी से, अपने शरीर के कुछ क्षेत्रों तक नहीं पहुंच सकते हैं। गाँठों का यह समूह तब भी प्रकट होता है जब बिल्ली बहुत खराब बाल होता है क्योंकि इसे नियमित रूप से ब्रश नहीं किया जाता है या अच्छे हेयरड्रेसिंग सत्र के बिना लंबा समय होता है। इन मामलों को चरम पर ले जाया जा सकता है कि बिल्ली इतनी असहज है कि उसे आवश्यकता महसूस होती है बिल पर चाटना और खरोंच , एक एक्रिल ग्रैनुलोमा के रूप में आपकी त्वचा पर घाव पैदा कर सकते हैं। अंत में, यदि वे पहले से ही बहुत अधिक हैं और त्वचा से बहुत जुड़े हुए हैं, तो उन्हें केवल जानवर के फर को शेविंग या काटने से हटाया जा सकता है।

स्वास्थ्य से संबंधित एक अन्य कारण यह है कि केक वाले बाल त्वचा पर कुछ कवक का लक्षण हो सकते हैं। इसके लिए, बिल्ली को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए और संबंधित परीक्षणों का पालन करना चाहिए जो किसी भी त्वचा की बीमारी या बैक्टीरिया की समस्या से इंकार करते हैं।

नॉट्स और गंदगी को हटाकर शुरू करें

सबसे स्वस्थ और सुंदर बाल के साथ बिल्ली




रोकथाम आधार है सभी अच्छे स्वास्थ्य और सही शारीरिक स्थिति का। सभी सफाई गतिशीलता के साथ संगत होना महत्वपूर्ण है, जैसे कि हमारी बिल्ली को स्नान करना, अनजान करना और नाजुक फर को ब्रश करना। यदि हम पहले से ही इस क्षेत्र में लागू हैं, तो केक वाले बाल बहुत कम ध्यान केंद्रित करेंगे, यह पूरी तरह से गायब हो जाएगा या यह नहीं होगा। यह न भूलें कि लंबी बालों वाली बिल्लियों को लंबे बालों वाली बिल्लियों के लिए विशिष्ट प्रकार के ब्रश की आवश्यकता होती है।

एक सामान्य स्तर पर और इससे भी ज्यादा जब एक बिल्ली पहले से ही बालों को गंदे कर देती है, तो नॉट्स की दुनिया के खिलाफ हमारी लड़ाई में मुख्य उद्देश्यों में से एक, अलगाव की सुविधा प्रदान करना है। सबसे पहले प्रत्येक गांठ का पता लगाएं और उन्हें पूर्ववत करने की कोशिश करें या कम से कम उन्हें अपनी उंगलियों से नरम करें, आप कुछ बच्चे के तेल, प्राकृतिक तालक या मकई स्टार्च को लागू कर सकते हैं। इसे पानी से गीला मत करो, आप इसे और अधिक कॉम्पैक्ट बना देंगे। टिप से जड़ तक अवशेषों को उखाड़ फेंकता है और हटा देता है, कभी दूसरी तरफ नहीं। फिर जब इसे पूर्ववत और साफ़ किया जाता है तो इसे सीधा करने के साथ आगे बढ़ता है।

इसके लिए हम एक मजबूत तार ब्रश प्रकार "रेक" के उपयोग की अनुशंसा करते हैं, वे बहुत अच्छे होते हैं क्योंकि वे फर की निचली परत में आते हैं, जहां गंदे गांठ विकसित होते हैं। सावधानी के साथ सब कुछ और सैद्धांतिक रूप से महान स्वादिष्टता के साथ करें। छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए एक रबड़ कार्ड का उपयोग करें, ये बिल्ली के बाल की रक्षा करते समय मृत बालों को खत्म करने के लिए सही हैं।

सबसे स्वस्थ और सुंदर बाल के साथ बिल्ली

बालों के अचूक परिवर्तन

चूंकि हम इससे लड़ नहीं सकते हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक और तेज करना होगा। उसी समय जब आप अपनी बिल्ली के बाल हर तीन दिनों में हर दिन या अधिकतम ब्रश करते हैं, तो इसे देने का प्रयास करें शराब का खमीर . एक दिन एक टैबलेट अगली मौल थोड़ा हल्का होने में मदद करेगा।

बालों के अचूक परिवर्तन

भोजन भी मदद करता है

भोजन भी केशिका स्वास्थ्य में योगदान देता है जानवरों का आप अपने बिल्ली के फर की अच्छी हालत को बढ़ावा दे सकते हैं, जिसमें आहार आहार भी शामिल है जिसमें अच्छे वसा और ओमेगा 3 और 4 फैटी तेल होते हैं, जैसे सार्डिन तेल या नीली मछली, जो स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने में मदद करते हैं, और इसलिए एक सुंदर, हाइड्रेटेड और चमकदार कोट दोनों।

मेरी बिल्ली के बाल चमकाने के लिए चाल के बारे में हमारी पोस्ट पर जाना न भूलें और जानें कि आप इसे कैसे देख सकते हैं। iexcl- इसे याद मत करो!

भोजन भी मदद करता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में गलेदार बाल के लिए टिप्स , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य देखभालएक बिल्ली की सामान्य देखभाल
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
बिल्ली स्वच्छता (भाग i)बिल्ली स्वच्छता (भाग i)
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
» » बिल्लियों में गलेदार बाल के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com