कुत्तों और बिल्लियों में अलगाव




कुत्तों और बिल्लियों में Alopecia
हमारे चार पैर वाले दोस्तों को कई अन्य चीजों के बीच, उनके सुंदर कोटों द्वारा दिखाया गया है, चाहे वह छोटा या लंबा हो। कभी-कभी, आपके खूबसूरत क्लॉक्स में कुछ बदलाव हो सकते हैं जो हमें आपकी भावनात्मक और स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताते हैं।

अलगाव क्या है? क्या कुछ ऐसा ही है?
एलोपेसिया उन जगहों पर बालों की अनुपस्थिति है जहां यह आम तौर पर मौजूद होता है। और हां, हाइपोट्रिचोसिस को कुछ समान समझा जा सकता है, क्योंकि यह बालों के झुंड के बालों या घनत्व का नुकसान है।

लेकिन, हमें बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि बालों का नुकसान केवल एक सौंदर्य मुद्दा या कुछ आंतरिक रोगविज्ञान का प्रकटन हो सकता है।

खामोशी पीड़ित होने की प्रवृत्ति वाले जानवर क्या हैं?
यद्यपि मेस्टिज़ो जानवर जो इस प्रकार की समस्याओं का सामना कर सकते हैं, हम कुछ विशेष दौड़ में प्रवृत्ति की पहचान कर सकते हैं। बिल्लियों के मामले में, ये नस्लों स्फिंक्स बिल्लियों, कनाडाई अश्वशक्ति और बर्मी दूसरों के बीच हैं। और कुत्तों के बीच, चीनी क्रेस्टेड, मैक्सिकन और पेरूवियन बालों के बिना। डोबर्मन भी रंग कमजोर पड़ने के साथ खाद हो सकता है।

हम आपके बालों में बदलावों की पहचान कैसे कर सकते हैं?
सबसे पहले, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह नियमित रूप से हमारे पालतू जानवरों के बालों को नियमित रूप से देखना महत्वपूर्ण है कि यह कैसे हो और इस प्रकार होने वाले परिवर्तनों को ध्यान में रख सकें। इसके लिए यह अक्सर अन्य ब्रशों के साथ ब्रश करना अच्छा होता है कि यह गतिविधि हमारे पालतू जानवर को देती है।

अगर हमें कोई बदलाव दिखाई देता है, तो क्या इसे पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक है?
बेशक, और यह जरूरी है कि, जब हम इसे परामर्श में लाएंगे, तो हम अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सक को उस महत्वपूर्ण डेटा को दे सकते हैं जिस पर अवलोकन ने हमें प्रदान किया।

हम जानते हैं कि जब यह बालों में महत्त्वपूर्ण बदलाव बनने के लिए शुरू कर दिया की जरूरत है, हम क्वेरी को ले जाने के कर रहे हैं केवल जानवर परिवार में है और यदि कोई मानव भी प्रभावित होता है प्रभावित है।

दूसरी ओर, यह भी, अगर आप दवा के किसी भी प्रकार प्राप्त कर रहे हैं अगर आप तनाव के प्रकरणों के माध्यम से चले गए हैं पता है, में मदद मिलेगी चित्र को बेहतर बनाता है, तो या वर्ष के समय के हैं और यदि पशु खरोंच आधार पर बिगड़ जाती है, काटता है या प्रभावित क्षेत्र चबाता है।

हम इसे कैसे रोक सकते हैं?
Vitalcan की तरह अच्छे आहार में ओमेगा 3 और 6 एसिड की उत्कृष्ट आपूर्ति और संतुलन है जो हमारे कुत्तों और बिल्लियों के बाल स्वास्थ्य में सुधार करता है।

जिम्मेदार मालिकों के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि हम दोनों के रंग और बालों को परिभाषित करने वाले क्षेत्रों में बालों और त्वचा में बदलावों के प्रति चौकस हैं।

पशु चिकित्सा परामर्श करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इनमें से कई अल्पाइसी अत्यधिक संक्रामक हैं और जितनी जल्दी हम इसका इलाज कर सकते हैं उतना ही बेहतर।

स्रोत:
मेक्लेनबर्ग, लार्स-लाइनक, मोनिका और डेसमंड, टोबिन से पालतू जानवरों में बालों के झड़ने। इंटरमीडिक संपादकीय 2011

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के बाल का अत्यधिक नुकसान हैमेरे कुत्ते के बाल का अत्यधिक नुकसान है
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
अशक्त कुत्तों की 5 नस्लोंअशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
चीनी crestedचीनी crested
काले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्लीकाले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्ली
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
मेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैंमेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैं
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
» » कुत्तों और बिल्लियों में अलगाव
© 2022 TonMobis.com