मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?

मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?

बिल्लियों को अन्य जानवरों के संबंध में पालतू जानवरों में तेजी आ रही है क्योंकि वे बहुत स्वतंत्र हैं और मनुष्यों पर कम निर्भरता है, जिससे उन्हें देखभाल और बनाए रखने में आसानी मिलती है।

हालांकि, और ऐसे जानवर होने के बावजूद जिन्हें कई ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, अगर इसे स्वस्थ रहने और उचित स्थिति में लंबे समय तक रहने के लिए पर्याप्त देखभाल की आवश्यकता है।

यदि आपका पूरा भोजन हमारे हाथों से गुज़रता है, तो आपको जानकर कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें . ExpertoAnimal पर हम आपको यह जानने के लिए चाबियाँ देते हैं कि इसे कैसे ढूंढें।

आपको भी रुचि हो सकती है: बाजार पर कुत्तों के लिए 15 सर्वश्रेष्ठ फ़ीड

बिल्ली को वास्तव में क्या खाना चाहिए?

सबसे पहले हमें पता होना चाहिए कि आजादी में फेलिन की सामान्य भोजन है, वहां से हम आपके द्वारा उपयुक्त फ़ीड के प्रकार का आकलन कर सकते हैं।

एक बिल्ली के लिए, वह वे सख्ती से मांसाहारी जानवर हैं , इसलिए मांस में स्वाभाविक रूप से मौजूद एक एमिनो एसिड को हमारी बिल्लियों के आहार में आवश्यक माना जाता है, यह टॉरिन है। अन्य चीजें जिनमें मांस होता है और निश्चित रूप से बिल्ली की जरूरत होती है प्रोटीन और कम हद तक वसा होती है।

यह भी है कि एक पहले से ही उस से अधिक प्रत्येक पोषक तत्व की राशि है जो आप होना ही मूल भोजन एक बिल्ली तीन वर्ष से कम मिल गया है, एक से तीन सात की जरूरत नहीं होगी अपनी उम्र पर निर्भर करता है, उम्र। बाजार में हमें उम्र के लिए अनुकूलित विभिन्न गामा मिलते हैं।

जब हम बिल्लियों को ले जाने वाले आहार की समीक्षा करते हैं, तो हम चुनने का सबसे सामान्य तरीका देखते हैं गीली भोजन के साथ संयोजन में फ़ीड के साथ अपनी बिल्ली फ़ीड करें टिन का बेशक आप जान लेंगे कि लोगों के भोजन के साथ इसे खिलाना अच्छा नहीं है।

हमारे भोजन या खाद्य पदार्थ है कि आमतौर पर खाने और अपनी बिल्ली प्यार करने लगते हैं से बचा के साथ हमारे पालतू जानवर फ़ीड सही नहीं है, तो आप आप पोषक तत्वों की जरूरत है और दे रही है नहीं कर रहे हैं अधिक गंभीर मामलों आप विषाक्तता के कुछ प्रकार कर सकता है में।

नीचे हम बताते हैं कि इसमें शामिल सामग्री के अनुसार आपकी बिल्ली के लिए सही फ़ीड कैसे चुनें।

बिल्ली को वास्तव में क्या खाना चाहिए?

बिल्ली फ़ीड के लेबल को पढ़ने और समझना सीखें




यह जानने के लिए कि मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें, हमें इसकी संरचना देखने के लिए लेबल को देखना होगा और आप कई तत्वों को पढ़ने में सक्षम होंगे लेकिन आपको अवश्य ही कुछ मौलिक बिंदुओं में भाग लें :

  • मांस या मछली अपने बिल्ली को खिलाने में मुख्य घटक होना चाहिए, आदर्श मांस या सूखे निर्जलित (निर्जलीकरण विधि) इन के पीछे मुख्य घटक ताजा मांस जगह के रूप में हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप इसमें मांस के प्रकार को स्पष्ट करें और निश्चित रूप से यह किस जानवर से आता है, इस बिंदु के साथ कि यह जानवरों की उत्पत्ति से आता है, पर्याप्त नहीं है।
  • फ़ीड में निहित आटे या अनाज का प्रतिशत जितना संभव हो उतना कम होना चाहिए। एक उच्च प्रतिशत का मतलब यह होगा कि मुझे लगता है कि गुणवत्ता की नहीं है।
  • वसा की उत्पत्ति और मात्रा भी संकेत दिया जाना चाहिए।
  • बीएचए, बीएचटी और एथॉक्सीक्विन जैसे खाद्य पदार्थों में कुछ संरक्षक से बचना जरूरी है जो आपकी बिल्ली के लिए कैंसरजन्य हो सकते हैं।

इन स्थितियों के जवाब में हमारे पास विभिन्न गुणों और कीमतों, कम सीमा, मध्यम सीमा और उच्च श्रेणी की फ़ीड होगी। आप फ़ीड को एक से सबसे कम कीमत के लिए महान है कि इतने सुविधाजनक नहीं है हो सकता है इस हद तक कि आप अपनी सामग्री के सही प्रतिशत मूल्यांकन कर सकते हैं करने के लिए अंतर करने के लिए सक्षम हो जाएगा, फिर भी आपको पता होना चाहिए कि यहां तक ​​कि प्रत्येक सीमा के भीतर आप कई मतभेद पा सकते हैं, ।

आपको गीले खाद्य के डिब्बे प्राप्त करने पर भी विचार करना चाहिए। शुष्क भोजन के साथ लगातार इसे खिलाकर गुर्दे की बीमारी हो सकती है या हल्के निर्जलीकरण हो सकता है। बिल्लियों जानवर हैं जो स्वतंत्रता में हैं वे भोजन के माध्यम से अपने जीव के लिए जरूरी 70% पानी लेते हैं.

इसलिए यह भोजन के इस प्रकार के माध्यम से पानी के इनपुट निश्चित राशि वांछनीय है, लेकिन यह भी कारकों कि ऊपर उल्लेख किया और पता है कि भोजन के इस प्रकार फ़ीड की तुलना में greasier है होना चाहिए, इसलिए पर बाहर देखने की कोई जरूरत अधिक वजन वाले या खाने के विकार के साथ बिल्लियों के लिए इसकी अनुशंसा की जाती है।

यह विश्वास है कि बिल्लियों को थोड़ा पानी पीना सच नहीं है, यह झूठा है, अगर बिल्ली के पास स्वच्छ और साफ पानी तक पहुंच है तो वह जो कुछ भी चाहिए उसे पीएगा।

बेशक अगर आपकी बिल्ली निर्जलित हो जाती है तो आपको वसा की बहुत कम मात्रा में खपत की आवश्यकता होगी क्योंकि इसकी गतिविधि कम होगी और मोटापा की प्रवृत्ति अधिक होगी, इसलिए विशेष फ़ीड प्रकार की आवश्यकता होगी प्रकाश अधिक वजन जैसे खाने के विकार से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से बचने के लिए।

अगर आपको शुरुआत में संदेह है तो सबसे अच्छी बात यह है कि अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें जो आपको कारण के पूर्ण ज्ञान और आपके बिल्ली के साथी के लिए सबसे अच्छा गीला भोजन की मात्रा में अनुशंसा करेगा।

बिल्ली फ़ीड के लेबल को पढ़ने और समझना सीखें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
मेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनें
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
» » मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com