क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?

170629_alergias_blog

एलर्जी वाले कुत्तों के लिए सबसे अच्छे भोजन की पहचान करने के लिए यह समझना आवश्यक है कि ये एलर्जी क्या हैं और उन्हें क्या कारण है। ऐसे कई शब्द हैं जिनका उपयोग भोजन के लिए असामान्य प्रतिक्रियाओं का वर्णन करने के लिए किया जाता है। शर्तें एलर्जी

और अतिसंवेदनशीलता खाद्य एलर्जी के लिए एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया का वर्णन करें और यह आवश्यक है कि कुत्ते को उजागर किया जाए allergen (उत्पाद या भोजन जो एलर्जी का कारण बनता है) यह जानने के लिए कि लक्षण क्या कारण हैं। एक असहिष्णुता भोजन में प्रतिरक्षा प्रणाली शामिल नहीं होती है और भोजन के पहले इंजेक्शन के साथ हो सकती है। दोनों प्रतिक्रियाएं समान लक्षण उत्पन्न करती हैं और पशुचिकित्सा से निदान किए बिना अंतर करना मुश्किल हो सकता है।

कुत्तों में एलर्जी मनुष्यों में खाद्य एलर्जी की तुलना में बहुत अलग तरीकों से होती है। उदाहरण के लिए, शेलफिश के लिए एलर्जी वाला व्यक्ति गले की सूजन और संभवतः एक महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया का अनुभव कर सकता है, लेकिन कुत्तों में, एलर्जी त्वचा के माध्यम से व्यक्त की जाती है और अक्सर एक साधारण खुजली की तरह लगती है।

कुत्तों में एलर्जी का क्या कारण बनता है?

एलर्जी

कुछ कुत्तों आमतौर पर कई प्रोटीन के लिए एलर्जी होते हैं जो खाने वाले भोजन में पशु या सब्जी सामग्री से आते हैं। प्रोटीन अणुओं में टूट जाते हैं कि प्रतिरक्षा प्रणाली गलती से खतरे के रूप में पहचानती है। चिकन, गोमांस, गेहूं और डेयरी उत्पाद ऐसे तत्व हैं जो कुत्तों में सबसे अधिक खाद्य एलर्जी का कारण बनते हैं। खाद्य एलर्जी के विकास में समय लगता है। कई मौकों में एक कुत्ता कई वर्षों तक चिकन खाद्य पदार्थ खा सकता है, उदाहरण के लिए, और उनकी एलर्जी इसे लेने के लंबे समय तक विकसित नहीं होती है।

कुत्तों में खाद्य एलर्जी के संकेत क्या हैं?

03-3dogs-scratching-640x280-ऑप्ट

कुत्तों में खाद्य एलर्जी के लक्षण अलग-अलग होते हैं, लेकिन सबसे आम संकेत अक्सर खुजली होती है। लगातार खरोंच और निबलिंग पूरे शरीर को शामिल कर सकते हैं या कान और पैरों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पुरानी या आवर्ती कान और त्वचा संक्रमण भी सामान्य हैं। कुछ मामलों में आप अपनी त्वचा में धब्बे या सूखापन देख सकते हैं। कुछ कुत्ते भी उल्टी, दस्त, या अत्यधिक गैस विकसित कर सकते हैं। आमतौर पर लक्षण तब शुरू होते हैं जब कुत्ते युवा होते हैं (एक वर्ष की आयु से पहले), लेकिन किसी भी समय विकसित हो सकते हैं।

एक खाद्य एलर्जी का निदान कैसे किया जाता है?




BulldogStethescope

अगर आपको लगता है कि आपके पिल्ला में एलर्जी हो सकती है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना सबसे अच्छा है। कुत्तों में खाद्य एलर्जी का निदान करने के सबसे विश्वसनीय तरीकों में से एक एलर्जी को समाप्त कर रहा है जो आपकी एलर्जी पैदा कर सकता है। यही है, अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता चिकन के लिए एलर्जी हो सकता है, तो आप बिना किसी चिकन के अपने भोजन को बदल सकते हैं। कुत्तों के लिए हाइपोलेर्जेनिक भोजन विकल्पों में जहर, मीठे आलू, बतख, मटर, सामन और आलू या यहां तक ​​कि कंगारू भी शामिल हो सकते हैं

हाइड्रोलाइज्ड आहार तब किए जाते हैं जब बरकरार पशु प्रोटीन बहुत छोटे अणुओं में टूट जाते हैं कि प्रतिरक्षा प्रणाली को एलर्जी के रूप में नहीं पहचाना जाना चाहिए, प्रतिकूल खाद्य प्रतिक्रिया की संभावना को लगभग समाप्त करना। चावल, उदाहरण के लिए, आमतौर पर कार्बोहाइड्रेट के स्रोत के रूप में प्रयोग किया जाता है क्योंकि वे बहुत ही कम एलर्जी प्रतिक्रियाओं से जुड़े होते हैं।

आप जिस भी प्रकार का हाइपोलेर्जेनिक कुत्ता भोजन का उपयोग करते हैं, यह सलाह दी जाती है कि कुत्ते की प्रतिक्रिया का उचित मूल्यांकन करने के लिए कम से कम 8-10 सप्ताह तक अपने पिल्ला को खिलाया जाए। अधिकांश कुत्तों को पहले 4-6 सप्ताह के भीतर अपने भोजन एलर्जी के लक्षणों में कम से कम आंशिक सुधार का अनुभव होता है, लेकिन कुत्तों की कई नस्लों (लैब्राडोर रेट्रिवर और कॉकर स्पैनियल समेत) को लंबे समय तक समय की आवश्यकता हो सकती है जवाब देते हैं। अन्य सभी खाद्य पदार्थों और पुरस्कारों से परहेज करते हुए केवल हाइपोलेर्जेनिक खाद्य पदार्थ देना महत्वपूर्ण है। इस तरह से आप इससे बचते हैं कि आपका कुत्ता अपनी एलर्जी का कारण बन सकता है और आप समाधान करने के बारे में अधिक सुनिश्चित हो सकते हैं।

याद रखें, किसी भी एलर्जी या बीमारियों का आत्म-निदान करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पिल्ला के पशुचिकित्सा से संपर्क करें और सुनिश्चित करें कि आप उसे अपनी चिंता, लक्षण और कुछ भी बताएं जो आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। याद रखें कि आपका कुत्ता केवल इन मामलों में खरोंच कर सकता है और उसका स्वास्थ्य हमारे मालिकों की ज़िम्मेदारी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
कुत्तों और बिल्लियों में खाद्य असहिष्णुताकुत्तों और बिल्लियों में खाद्य असहिष्णुता
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
» » क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
© 2022 TonMobis.com