बिल्लियों से fleas को हटा दें

बिल्लियों से fleas को हटा दें

Iquest- आपकी बिल्ली fleas है? यदि आपने अपने पालतू जानवरों के शरीर में इन छोटे जानवरों की उपस्थिति का पता लगाया है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके विघटन प्रक्रिया शुरू करें कि संक्रमण आगे बढ़ता है और यह भी आपके घर में प्लेग फैलता है। ऐसे कुछ उत्पाद हैं जिन्हें आप पशु चिकित्सक पर प्राप्त कर सकते हैं और इससे आपकी मदद मिलेगी बिल्लियों से fleas खत्म लेकिन आपकी बिल्ली के परजीवी से मुक्त होने के लिए उपयुक्त घरेलू उपचार भी हैं। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको fleas को मारने के विभिन्न तरीकों को बताते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: पिल्लों में fleas को खत्म करना
सूची

एक बिल्ली में fleas का पता लगाएं

कुछ हैं लक्षण जो आपको पहचानने में मदद कर सकते हैं कि आपकी बिल्ली fleas है या नहीं . सबसे स्पष्ट संकेत यह है कि यदि आप देखते हैं कि यह रुकता नहीं है खरोंच विशेष रूप से पूंछ या सिर के आधार जैसे क्षेत्रों में, जहां ये बग अधिकतर व्यवस्थित होते हैं - हालांकि, यह संभव है कि कीट फैल गई है और जानवर के शरीर में fleas है। हम यह भी देख सकते हैं कि बिल्ली को खेलने की कम इच्छा है, झूठ बोलने में अधिक समय बिताता है और आप देख सकते हैं ऊर्जा की कमी . यदि जानवर आपको ब्रश करने के लिए अधिक बार पूछता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि यह संक्रमित है और खुजली से छुटकारा पाने की आवश्यकता है।

यह जांचने का सबसे अच्छा तरीका है कि बिल्ली के पास fleas है या नहीं एक पिस्सू ब्रश पास करें , यही है, ठीक quills के साथ। ध्यान से देखें कि कंघी एक नाइट, लार्वा या पिस्सू उठाती है (वे बहुत छोटे हैं इसलिए बारीकी से देखो)। आप भी चुन सकते हैं बिल्ली के फर को साफ़ करें और अपनी त्वचा की जांच करें, न केवल पिस्सू के उपस्थिति की तलाश करें, बल्कि इसके निशान भी: विसर्जन, नाइट्स, आदि।

इस लेख में हम आपको बिल्ली की देखभाल करने के लिए 10 कदम देते हैं।

एक बिल्ली में fleas का पता लगाएं

एक बिल्ली को उबाल लें

यदि आपने प्रासंगिक जांच की है और आपने देखा है कि आपकी बिल्ली के पास fleas है, तो अगला कदम है पशु चिकित्सक के पास जाओ उसे मौजूद कुछ एंटी-पिस्सू विधियों को देने के लिए। सबसे अनुशंसित एंटीपारासिटिक उत्पाद निम्नलिखित हैं:

  • pipettes : वे आजकल सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले एंटीपारासाइट्स में से एक हैं क्योंकि इनका उपयोग करना बहुत आसान है और बहुत प्रभावी है। यह एक ऐसा उत्पाद है जो जानवर की पृष्ठीय रेखा (क्षेत्र जिसे आपके दैनिक वाश के दौरान उपयोग नहीं किया जा सकता) में रखा जाता है और यह तुरंत आपके पालतू जानवर के शरीर में घिरे हुए fleas को मारने के लिए सक्रिय होता है।
  • विरोधी परजीवी कॉलर : वे प्लास्टिक से बने होते हैं और उनमें कीटनाशक होते हैं जो उन्हें मारने के अलावा fleas को पीछे छोड़ देते हैं यदि वे पहले से ही जानवर के शरीर में घोंसले हैं। इसकी अवधि लगभग 3 महीने तक बढ़ाया जा सकता है, और इस समय एक नए कॉलर द्वारा बदला जाना चाहिए क्योंकि इसकी प्रभावशीलता गायब हो जाती है।
  • फ्ली शैम्पूओस : ये साबुन, बिल्ली से fleas को खत्म करने में मदद करने के लिए, अनिवार्य रूप से सेवा करते हैं। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि जानवरों की रक्षा के लिए उन्हें एक निवारक विधि के रूप में उपयोग किया जाए, आपको हर 2 दिनों में इसे स्नान करना होगा, कुछ ऐसा जो बिल्लियों की प्रकृति के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं जाता है।

एक बार जब आप बिल्ली को खराब कर लेंगे तो आपको अपने घर को अच्छी तरह से साफ करना होगा। ध्यान रखें कि ये बग किसी भी स्थान पर घोंसला करते हैं और सोफे, कालीन या आपके पालतू जानवरों द्वारा अपलोड की गई किसी भी अन्य जगह पर अंडे डाल सकते हैं। तो सबसे सलाह देने योग्य बात यह है कि अपने घर कीटाणुरहित करें उन्हें अपनी बिल्ली के शरीर में लॉज करने से रोकने के लिए।

एक बिल्ली को उबाल लें

Fleas के लिए घरेलू उपचार




इन चिकित्सा उपचारों के अतिरिक्त हमने अभी सूचीबद्ध किया है, आपको पता होना चाहिए कि कुछ भी हैं प्राकृतिक तरीकों जिसके साथ आप पाएंगे बिल्लियों से fleas खत्म . पशु विशेषज्ञ में हम आपको सबसे अच्छे खोजते हैं:

  • आवश्यक तेल : आप कुछ बूंदों को मिला सकते हैं साइट्रोनला या लैवेंडर तेल डीवेर्मिंग की प्रक्रिया पर बल देने के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू के साथ। Citronella जानवरों और लोगों दोनों के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला प्राकृतिक कीट repellents में से एक है और लैवेंडर की सुगंध भी एक प्राकृतिक कीटनाशक के रूप में कार्य करता है। हालांकि, अगर त्वचा को डंकते हैं तो 1 साल से कम उम्र के बिल्लियों में इस उपाय की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • नींबू : साइट्रस की सुगंध भी कीड़ों को पीछे छोड़ देती है ताकि fleas को मारने का एक अच्छा तरीका थोड़ा पानी के साथ नींबू से निकलने वाले रस को मिलाकर (पानी के समान रस होना चाहिए)। एक बार जब हम इसे तैयार कर लेंगे, हम इसे एक स्प्रे बोतल में जोड़ते हैं और इस मिश्रण में से कुछ को अपने पालतू जानवरों पर छिड़कते हैं।
  • बाबूना : कैमोमाइल का एक जलसेक बनाना भी fleas के लिए एक अच्छा घर उपाय है। आपको बस कैमोमाइल के साथ थोड़ा पानी उबालना होगा और जब वे घास के अवशेष निकालने के लिए लगभग 10 मिनट व्यसन को दबाएंगे। फिर आप इस शराब के साथ एक कपड़ा भंग कर सकते हैं और इसे अपनी बिल्ली के शरीर पर लागू कर सकते हैं।
Fleas के लिए घरेलू उपचार

बिल्लियों में fleas की रोकथाम

को अपने पालतू जानवरों को fleas से सुरक्षित रखें यह महत्वपूर्ण है कि आपने उसे रखा है विंदुक हमने आपको पहले बताया है या आपके पास है Antiparasitic कॉलर , इस तरह आप कीड़े को खाड़ी में रखेंगे। लेकिन, इसके अलावा, यह भी सिफारिश की जाती है कि आप अपनी बिल्ली साप्ताहिक ब्रश करें ताकि यह जांच सके कि यह अभी भी खराब है और आपके स्वास्थ्य की स्थिति का पूर्ण नियंत्रण है।

इसे हासिल करने का एक और प्राकृतिक तरीका है घर या लैवेंडर में एक citronella संयंत्र है , जैसा कि आप पसंद करते हैं। हमने पहले ही आपको बताया है कि दोनों पौधों की सुगंध कीड़े को पीछे हटती है, इसलिए यह आपके घर पर हमला करने वाले fleas से बचने का एक अच्छा तरीका होगा। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप अपने घर को अच्छी स्वच्छ स्थितियों में रखें ताकि आपकी बिल्ली इष्टतम स्थितियों में रह सके।

बिल्लियों में fleas की रोकथाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों से fleas को हटा दें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
एक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas हैएक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas है
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
मेरी बिल्ली में fleas है और मैं जानना चाहता हूं कि कैमोमाइल चाय उन्हें खत्म करने के लिए काम करता है…मेरी बिल्ली में fleas है और मैं जानना चाहता हूं कि कैमोमाइल चाय उन्हें खत्म करने के लिए काम करता है…
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
» » बिल्लियों से fleas को हटा दें
© 2022 TonMobis.com