वसंत में और अधिक fleas क्यों हैं?

News_210316-15

वसंत यहां है, उस वर्ष का समय जब फूल खिलते हैं, सब कुछ हरा होता है और गर्मी शुरू होती है। लेकिन गर्मी हमेशा अकेले नहीं आती है, हमारे प्यारे के लिए साल का वह समय आ गया है जब हम पिस्सू और टिक की तरह अन्य परजीवी के बारे में बात that`s`re उनके pelaje- में अवांछित किरायेदारों नहीं होने के बारे में पता होना चाहिए ।

वे कहाँ से आते हैं?

लेकिन, आप क्यों वहाँ केवल पिस्सू वसंत वास्तव में पिस्सू और अन्य परजीवी सिर्फ सर्दियों में, खिला कोई वयस्क पिस्सू जगा, तथापि लार्वा इस समय सबसे अधिक सक्रिय हैं देखते हैं सभी मौसमों में रहते हैं, अपशिष्ट का है कि वयस्क fleas पीछे छोड़ दें। ये लार्वा आम तौर पर कोने या धरती में हमारे बालों वाले पंखों में रहते हैं, जब तक वे fleas बनने के लिए बड़े हो जाते हैं। यही कारण है कि ठंड के मौसम के दौरान और वसंत की शुरुआत में फ्यूमिगेट करना और निगरानी करना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे प्यारे लोगों में उनके परजीवी या निशान नहीं होते हैं।

इन परजीवी कितने खतरनाक हैं?




हम सभी जानते हैं कि वे बुरे हैं, कि हमारे कुत्ते बहुत खरोंच करते हैं, कि वे बहुत ही असहज हैं, और कैटर - हालांकि, ये वास्तव में खतरों में से कम से कम हैं। पिस्सू और टिक कुत्ते ehrlichiosis, जो कम एक है जो हमारे प्यारे की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है एक वायरस, द्वारा प्रेषित, कारण एनीमिया तक पहुँचने उत्पन्न रोग में है जैसी बीमारियों ले और सबसे खराब स्थिति में कर सकते हैं कालक्रम में वापस आओ। इसके अलावा fleas उनके काटने से एलर्जी डार्माटाइटिस बना सकते हैं, जो स्कैब्स और एरिथेमा (त्वचा पर लाल धब्बे) उत्पन्न कर सकते हैं। लेकिन सबसे खतरनाक कुत्ते को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन हमारे लिए, इंसान भी इन बीमारियों के पीड़ित होने के लिए प्रवण होते हैं और हम कुत्तों की तुलना में अधिक कमजोर होते हैं। अगर हमारे पालतू जानवरों में से एक कीड़े में से एक है, तो हमें बहुत सतर्क रहना चाहिए, खासकर यदि वे ऐसे टिक हैं जिनके पास fleas की तुलना में कई और बीमारियां हैं।

मुझे क्या करना चाहिए

हमेशा सावधान रहना महत्वपूर्ण है, खासकर जब गर्मी आती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे प्यारे में इनमें से कोई परजीवी न हो - यह उचित सौंदर्य और स्वच्छता के माध्यम से हासिल किया जा सकता है। ऐसे कई उत्पाद हैं जो इन परजीवी, जैसे हार, पिपेट या स्प्रे से लड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं। याद रखें कि एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए आपको अपने कुत्ते को स्नान करना है, लेकिन लगातार नहीं - महीने में एक या दो बार उसे स्नान करना उन्हें इन कीड़ों से मुक्त रखेगा। यदि आप यह ध्यान देना शुरू करते हैं कि आपकी बालों लगातार खरोंच कर रही है और वह ऐसा करने पर रोता है, तो जांच करना सबसे अच्छा है कि क्या आपके पास इनमें से एक परजीवी है और इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

अब आप जानते हैं कि हमारे प्यारे लोगों के लिए fleas इतने खतरनाक क्यों हैं, अब यह आपके पिल्ला के व्यवहार और फर पर ध्यान देने की बारी है। ख्याल रखना ताकि वह आपकी देखभाल कर सके और पूरी तरह से वसंत का आनंद उठा सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब तक वह खून नहीं करता तब तक मेरा कुत्ता खुद को खरोंच करता हैजब तक वह खून नहीं करता तब तक मेरा कुत्ता खुद को खरोंच करता है
कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?
मेरे पिल्ला fleas हैमेरे पिल्ला fleas है
अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका हैअपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
वसंत में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँवसंत में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
» » वसंत में और अधिक fleas क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com