बिल्लियों में मूत्र संक्रमण का इलाज कैसे करें

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण का इलाज कैसे करें

अधिकांश की तरह अनुमानित जानवर बिल्लियों का सामना करना पड़ सकता है संक्रामक मूत्र खासकर मादाएं। पहला संकेत है कि जानवर के मालिक आमतौर पर पता लगाते हैं, और बिल्ली या बिल्ली दिन में कई बार कम मात्रा में पेश करती है, और कभी-कभी मूत्र में गुलाबी रंग होता है, क्योंकि इसमें रक्त हो सकता है। अभ्यास में, यह बहुत जटिल है बिल्लियों में संक्रामक मूत्र का इलाज करें animales.sitio2.xyz उन्मुख में कैसे करें।

फ़ीड एनोन

एनोरेक्सिया (भूख की कमी) अधिकांश डिननलस का एक बहुत ही आम लक्षण है जो मूत्र को प्रभावित करने वाली बिल्लियों को प्रभावित करता है।

एक अच्छा आहार बेहतर और तेज़ तरीके से ठीक होने में मदद करता है, इसके अलावा, बिल्लियों के चयापचय के कारण और जिस तरह से ये जानवर वसा भंडार के माध्यम से ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं, उपवास बहुत हानिकारक है उन्हें और गंभीर परिणाम हो सकते हैं Fíganado में संशोधित है.

क्या है उससे बचने के लिए विटामिन परिसरों पशु चिकित्सा केंद्रों में पोषक तत्वों की पर्याप्त संख्या में प्लाजीविवेस और विशिष्ट दुकानों ने भूख को उत्तेजित करने के अलावा बिल्ली को ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

इन उत्पादों में से कई में एक अच्छा स्वाद है, जिससे बिल्ली को खाने के लिए यह आसान हो जाता है और यदि वे कर सकते हैं, तो उन्हें सीधे सिरिंज (सुई के बिना) और बहुत धैर्य के साथ मुंह में रखा जा सकता है।

यदि उपर्युक्त जानकारी काम करती है, तो आप इसका सहारा ले सकते हैं भूख उत्तेजक.

ऊपर वर्णित कुछ विटामिन यौगिकों से कई प्रकार हैं डायजेपाम उच्च खुराक पर (बिल्ली के वजन के अनुसार 1.25 से 2.50 मिलीग्राम के बीच, हर 8 घंटे मौखिक रूप से), जो निर्धारित करेगा मैं पशु चिकित्सा.

  • एंटी-इन्फ्लैमेटोरोसोन स्टेरॉयड (एनएसएआईडी)

    उनका उपयोग दोहरे कारण के लिए किया जाता है। सबसे पहले, बिल्ली की सामान्य स्थिति में सुधार करने के लिए, वह है दर्दनाशक दवाओं और वे बिल्ली को बेहतर महसूस करने में कामयाब होते हैं- और दूसरा, क्योंकि इसके विरोधी भड़काऊ प्रभाव को कम कर सकते हैं मूत्राशयशोध (मूत्र की मूत्राशय की दीवार), अक्सर संक्रामक मूत्र पथ से जुड़ी होती है।

    आपको अवगत होना चाहिए कि इनमें से कई दवाएं ( एनएसएआईडी बिल्लियों के लिए बहुत जहरीला हो सकता है, खासतौर पर उन लोगों को जो मानव चिकित्सा (एस्पिरिन, इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल ...) में उपयोग किया जाता है, जो गंभीर हो सकता है कोगुलन में संशोधित है , além गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और गुर्दे की समस्याएं.

    पशु चिकित्सा दवा में, स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटोरियम पारंपरिक रूप से बिल्लियों के लिए उपयोग किया जाता है meloxicam अच्छे नतीजों के साथ




    हालांकिकोर्टिकोस्टेरोइडवे अपने उच्च विरोधी भड़काऊ शक्ति के कारण असाधारण रूप से उपयोगी होते हैं, उन्हें संक्रामक कुत्तों में अनुशंसा की जाती है, क्योंकि वे जानवरों की सुरक्षा को कम कर सकते हैं, जो उपचार में देरी करते हैं।

  • एंटीबायोटिक दवाओं

    की भूमिका एंटीबायोटिक दवाओं और इन्फेकनॉन में मौलिक, जेए जो उस एजेंट पर हमला करने के लिए जिम्मेदार हैं जो समस्या का कारण बनता है, छुट्टी पर बैक्टिया।

    आम तौर पर, इन इन्फेकनॉन एस्टोन की वजह से रोगाणु संवेदना एक प्रकार का होता है व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक्स यह एक बड़ी संख्या में बैक्टेरिया कहा जाता है क़ुइनोलोनेस जैसे एन्रोफ्लोक्सासिन, मार्बोफ्लोक्सासिन, या प्राडोफ्लोक्सासिन।

    आम तौर पर, एंटीबायोटिक उपचार लंबे समय तक चल रहा है समस्या को हल करने के लिए (दो सप्ताह, कभी-कभी और भी)।

    किसी भी मामले में, किसी एंटीबायोटिक का उपयोग करने से पहले और प्रयोगशाला परीक्षण करने की सिफारिश की जाती है खेती एक के साथ पूरक प्रतिरोध.

    यह बाँझ मूत्र का नमूना ले कर किया जाता है (यह दूषित है) के माध्यम से हासिल किया जाता है cystocentesis (मूत्राशय पंचर), जो बैक्टेरिया के प्रकार का पता लगाने के लिए उगाया जाता है। एक बार प्रक्रिया के उत्तरदायी बैक्टेरिया को जाना जाता है, एक प्रतिरोध किया जाता है, जो यह जानने के लिए एक परीक्षण है कि एंटीबायोटिक इस बैक्टीरिया के खिलाफ क्या प्रभावी है।

  • एसोसिएटेड समस्याएं कुछ डिनोस, जैसे मूत्राशय पत्थरों वे संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। इन मामलों में, इन संबंधित समस्याओं का इलाज करना और स्वयं को संक्रामकता से सीमित करना भी आवश्यक है।

  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी बिल्ली को ले जाएं मैं पशु चिकित्सा एक समीक्षा के लिए साल में कम से कम दो बार ओ।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में मूत्र संक्रमण का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
    बिल्ली रक्त को पेश करती है और इसे करने पर शिकायत करती हैबिल्ली रक्त को पेश करती है और इसे करने पर शिकायत करती है
    बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
    बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
    मूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्लीमूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्ली
    बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
    बिल्लियों में मूत्राशय पत्थरों का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में मूत्राशय पत्थरों का इलाज कैसे करें
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
    मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
    बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करेंबिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें
    » » बिल्लियों में मूत्र संक्रमण का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com