जानवरों के साथ 30 नौकरियां

जानवरों के साथ 30 नौकरियां

जानवरों के साथ काम करो यह सामान्य रूप से पालतू जानवरों और वन्यजीवन के कई प्रेमियों के लिए एक सपना सच है। इसके अलावा, जो लोग इन प्रकार के व्यवसायों को चुनते हैं वे आम तौर पर खुश होते हैं, Iquest- यह क्यों होगा? हालांकि यह किसी भी पेशे कुछ जानवर के साथ एक दृष्टिकोण हो सकता है सच है, अपने पालतू जानवर की तरह, वहाँ कुछ बहुत विशिष्ट है कि देखभाल और जानवरों के साम्राज्य की देखरेख और सीधे के लिए जिम्मेदार हैं कर रहे हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम एक पूरी सूची का विस्तार करते हैं जानवरों के साथ 30 नौकरियां ताकि आप अपने कैरियर को उन लोगों के पास प्रेरित और रीडायरेक्ट कर सकें जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं: जानवर।

यदि आप प्रकृति से प्यार करते हैं तो यह लेख आपके लिए है, पढ़ें और पता लगाएं कि आप कहां फिट कर सकते हैं:

आप भी रुचि रखते हैं: जानवरों के लिए रेकी, क्या यह काम करता है?
सूची

जानवरों के साथ क्यों काम करते हैं

पशु साम्राज्य इतना विविध है, इसलिए जीवन से भरा, जो एक चुन रहा है पशु प्रेमियों के लिए पेशे यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि न केवल स्थलीय लेकिन यह भी समुद्री और का स्वर्ग मिलता है, एक विशाल जिराफ़ करने के लिए एक, क्रसटेशियन के रूप में के रूप में छोटे से अस्तित्व में है, सब कुछ हम जानते हैं शामिल हैं। और वहाँ दस्तावेजीकरण और, इन राज्यों का अध्ययन क्योंकि उनके बिना हम सब कुछ है कि वृत्तचित्र, कार्यक्रम, पुस्तकों और पत्रिकाओं में हमारी पहुंच के भीतर है पता नहीं करने के लिए जिम्मेदार लोग हैं।




पशु प्रेमियों के लिए कुछ आदर्श व्यवसाय नीचे दिए गए हैं जिन्हें हम नीचे देखेंगे।

जानवरों के साथ क्यों काम करते हैं

पशु चिकित्सक, सहायक और अन्य

  • पशुचिकित्सा : पशु प्रेमियों के लिए पेशे के रूप में यह पहला विकल्प है, क्योंकि उनके साथ संपर्क सीधे है। वे हमारे पालतू जानवरों, चिड़ियाघर जानवरों या यहां तक ​​कि जंगली जानवरों के नियंत्रण और देखभाल के लिए जिम्मेदार हैं। एक योग्य पशुचिकित्सा बनने के लिए आपको विश्वविद्यालय तक पहुंचने और इसी डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यह निश्चित रूप से एक गठन जिसमें आप समय और बहुत सारा पैसा निवेश करना होगा, लेकिन अंत में आप एक अच्छे वेतन और जानवरों की दुनिया का व्यापक ज्ञान से लाभ हुआ दिखाई देगा।
  • पशु चिकित्सा सहायक : यदि आपके विकल्प अधिक सीमित हैं और आप विश्वविद्यालय तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आप हमेशा एक पशु चिकित्सा सहायक के रूप में प्रशिक्षित कर सकते हैं। दौड़ के साथ, आप उस क्षेत्र को भी विशेषज्ञ और देख सकते हैं जिसे आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं (स्तनधारियों, छोटे कृन्तकों, विदेशी ...)। आप इन शानदार प्राणियों के साथ व्यावहारिक रूप से सीधे संपर्क में रहेंगे।
  • जानवरों के लिए वैकल्पिक उपचार : जानवरों, एक्यूपंक्चर या रेकी में होम्योपैथी जैसे जानवरों के इलाज के प्राकृतिक विकल्प भी हैं। यह एक और विकल्प है यदि आप अपने आप को कम पारंपरिक तरीके से जानवरों को ठीक करने के लिए समर्पित करना चाहते हैं।
पशु चिकित्सक, सहायक और अन्य

एथोलॉजिस्ट, शिक्षक और प्रशिक्षकों

  • ethologist : ethologists पशु व्यवहार (पशु मनोविज्ञान) में पेशेवर हैं और आमतौर पर प्रमाणित पशु चिकित्सक हैं। वे मुख्य रूप से जानवरों, कल्याण और संवर्धन में गंभीर व्यवहार समस्याओं से निपटते हैं।
  • शिक्षक : कुत्ते के शिक्षक जानवरों के व्यवहार के बारे में मालिकों को मार्गदर्शन और सलाह देने के लिए समर्पित हैं। वे हल्के व्यवहार संबंधी समस्याओं को हल करने में भी मदद कर सकते हैं।
  • ट्रेनर : आखिरकार हमने कुत्ते प्रशिक्षकों को पाया। इसका मुख्य कार्य कुत्ते को बुनियादी या उन्नत आदेशों को पढ़ाने में मदद करना है। वे मालिकों को बुनियादी शिक्षा तकनीकों का मार्गदर्शन और प्रस्ताव देते हैं।
एथोलॉजिस्ट, शिक्षक और प्रशिक्षकों

सवारी

  • सवार आप सवारी प्यार करता हूँ और एक अच्छी तकनीक है, तो आप दौड़ लगाते और कूद, जिसमें आप पैसे की काफी राशि कमा सकते हैं पर जाने के लिए अपने कैरियर के आधार कर सकते हैं।
  • कुली : यदि आप जिम्मेदारियां नहीं लेना चाहते हैं लेकिन साथ ही आप उन जानवरों की देखभाल करना पसंद करते हैं जिन्हें आप स्थिर लड़के या खेत के लड़के के रूप में चुन सकते हैं। जानवरों को खिलाना, सफाई करना या जांचना सामान्य कार्यों में से कुछ हैं।
  • प्रोफ़ेसर : घुड़सवार शिक्षक बच्चों, शौकियों और सवारों को शिक्षण तकनीक का आनंद लेते हैं। यदि आपके पास घोड़े की दुनिया के बारे में व्यापक जानकारी है और आप जनता के सामने रहना पसंद करते हैं, तो घोड़े के शिक्षक होने के नाते आपके लिए उपयुक्त पेशेवर आउटलेट हो सकता है।
  • गाइड : घुड़सवार शिक्षकों के साथ हमें गाइड मिलते हैं, वे पेशेवर जो विभिन्न स्थानों पर मार्ग बनाने के लिए समर्पित हैं।
सवारी

हज्जाम की दुकान

  • कुत्ते को तैयार करना : वर्तमान में कैनिन सौंदर्य केंद्रों की एक विस्तृत विविधता है, भले ही वे कम या ज्यादा पेशेवर हों। यह एक उभरता हुआ क्षेत्र है, खासकर शहर में, जहां हर किसी के पास इस कार्य के लिए समय, ज्ञान और स्थान नहीं है।
  • बिल्ली का बच्चा हेयरड्रेसिंग : बिल्ली का बच्चा सौंदर्य केंद्र कम आम है, लेकिन इसलिए, अधिक विशिष्ट है। आमतौर पर लंबे बालों वाली बिल्लियों को आम तौर पर उनके मंडल में उलझन और समस्याएं होती हैं। पाठ्यक्रम आमतौर पर काफी गतिशील और मजेदार होते हैं।
हज्जाम की दुकान

स्वायत्त

  • कुत्ते वॉकर : यदि आप अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए चाहते हैं तो आप हमेशा एक कुत्ते वॉकर बन सकते हैं हालांकि वर्तमान बाजार में बहुत प्रतिस्पर्धा है। हालांकि, यह एक बहुत अच्छा विकल्प है जिसके लिए किसी भी प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है।
  • निजी निवास : यदि आपके पास जानवर नहीं हैं या आपका बहुत मिलनसार है तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आम तौर पर, पालतू दिन देखभाल केंद्र अत्यधिक महंगा सेवाएं होते हैं, इसलिए अधिक से अधिक लोग निजी व्यक्तियों को जाने का फैसला करते हैं जो अधिक उचित मूल्य प्रदान करते हैं।
  • पालतू जानवरों के लिए उत्पाद बनाओ : Iquest- क्या आप रचनात्मक हैं? अपनी क्षमता का लाभ उठाएं और खुद को कपड़ों, कुत्ते, पालतू कन्फेक्शनरी या पशु फर्नीचर के निर्माण के लिए समर्पित करें। इंटरनेट आपको सफल होने में मदद करेगा।
स्वायत्त

स्वयं सेवा

  • आश्रय कुत्ता वॉकर : दुनिया के सभी आश्रयों में आपको हाथों की जरूरत है जो वहां रहने वाले त्याग किए गए जानवरों के कल्याण में सुधार करने में मदद करें। यह निस्संदेह एक अवैतनिक नौकरी है लेकिन यह आपके सीवी में आपकी मदद कर सकती है और जानवर की स्थिति को बेहतर ढंग से समझ सकती है।
  • मेजबान घर यह नौकरी या तो लाभ नहीं पहुंची है, लेकिन यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद कर सकती है। कई पशु आश्रय अस्थायी गोद लेने वाले कुत्तों और बिल्लियों में रहते हैं जिन्हें जीवित रहने के लिए घर में रहने की आवश्यकता होती है।
  • पिल्ले के स्तनपान : यह कार्य कई आश्रयों में भी किया जाता है और यह एक और कार्य है जो जानवरों के बगल में आपके पेशेवर करियर में बहुत मदद कर सकता है। यह भी एक बहुत प्यारा अनुभव है।
  • पिंजरे क्लीनर : शहर परिषद द्वारा सब्सिडी नगर पालिका आश्रय आमतौर पर वहां रहने वाले जानवरों को साफ और खिलाने के लिए कर्मियों को किराए पर लेते हैं।
  • कार्यकर्ता दुनिया के सर्वोत्तम संगठनों के हाथों पशु अधिकारों के लिए लड़ाई में शामिल हों। उदाहरण के लिए, चरवाह के स्वयंसेवक बनने के लिए कैसे खोजें।
स्वयं सेवा

जीवविज्ञान

  • समुद्री जीवविज्ञान यदि आप महासागर से प्यार करते हैं और जानवरों से प्यार करते हैं, तो यह आपके जीवन के लिए सही पेशा है। वे समुद्र के सभी प्राणियों का अध्ययन करने के प्रभारी हैं, जो व्हेल के रूप में विशाल, समुद्री तल में रहने वाले सूक्ष्मजीवों तक। यह विश्वविद्यालय कैरियर उन लोगों के लिए सही है जो समुद्री जीवन के बारे में सबकुछ खोजना चाहते हैं। आप संरक्षण, पर्यावरण और संसाधनों के बारे में जानेंगे।

  • जीवविज्ञान : भले ही जीव विज्ञान जानवरों के साम्राज्य में अध्ययन कर, विशेष रूप से मनुष्य, का भी अध्ययन किया जीवों कवक के राज्य भी शामिल हैं, के लिए जिम्मेदार है। अपने शोध के माध्यम से आप ऐसी दवाएं या खोज विकसित कर सकते हैं जो जीवन के पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं जैसा कि हम जानते हैं। जीवविज्ञान शिक्षक होने के नाते भी एक बहुत अच्छा पेशा है।
  • जंतु शास्र : यह पशु ज्ञान के बारे में एक बहुत ही पूर्ण विश्वविद्यालय कैरियर भी है। विषय मुख्य रूप से टैक्सोनोमिक वर्गीकरण, शरीर विज्ञान, पारिस्थितिक तंत्र, व्यवहार और वितरण से संबंधित हैं।
जीवविज्ञान

सेवाएं

  • जानवरों के लिए फिजियोथेरेपी भौतिक चिकित्सा वास्तव में महत्वपूर्ण शारीरिक स्वास्थ्य समस्याओं जैसे हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित कुत्तों के लिए उपयोगी है क्योंकि इससे उन्हें कम से कम अपनी स्थिति में सुधार करने की अनुमति मिलती है। यह प्रतिस्पर्धा कुत्तों के इलाज के लिए भी बहुत उपयोगी है, जिन्हें बड़ी चोट लगी है।
  • थेरेपी जानवरों : जानवरों का संचार मनुष्यों की तुलना में बहुत कम जटिल है। इसी कारण से, ऑटिस्टिक बच्चों के लिए थेरेपी कुत्ते, उदाहरण के लिए, इतने सफल रहे हैं। यदि आप एक ही समय में सामाजिक सेवाओं और जानवरों को पसंद करते हैं तो यह एक बहुत अच्छा विकल्प है।
  • सेवा कुत्तों : इस मामले में हम पुलिस कुत्तों, बचाव कुत्तों, अग्निशामक, नशीले पदार्थों, विकलांग लोगों की मदद करने के बारे में बात करते हैं ... इस प्रकार के जानवर को एक बहुत ही विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। इस क्षेत्र में प्रशिक्षण बहुत दिलचस्प हो सकता है।
  • आश्रित : पालतू उत्पादों के किसी भी व्यापार में निर्भर के रूप में काम करना एक अच्छा विकल्प है जिसके लिए अध्ययन की आवश्यकता नहीं होती है, केवल जानवरों की दुनिया में रुचि और उसकी देखभाल में रुचि होती है।
  • वाणिज्यिक पालतू पशु उत्पादों : यदि आपके पास वाणिज्यिक लकड़ी है और आप जानवरों से प्यार करते हैं तो आप स्वयं को सूचित कर सकते हैं और मौजूद पालतू उत्पादों के लिए किसी भी कंपनी का वाणिज्यिक बन सकते हैं। यह एक बहुत ही लाभदायक विकल्प हो सकता है।
  • ग्रामीण एजेंट या पार्क रेंजर : जंगल जानवरों को दुनिया भर के शिकारियों द्वारा बहुत धमकी दी जाती है। यदि आप अधिकारों और जानवरों के संरक्षण के लिए लड़ाई में एक कार्यकर्ता हैं, लेकिन आप एक सभ्य मिट्टी के बिना नहीं जी सकते हैं, ग्रामीण एजेंट होने के नाते एक अद्भुत विचार हो सकता है। अपने टाउन हॉल में पता लगाएं। यह केवल जरूरी है कि आप कार्य करने के लिए प्रासंगिक प्रशिक्षण प्राप्त करें और शेष केवल आपके काम का आनंद लेंगे।
  • वन्यजीवन की वसूली : अंत में, और ग्रामीण एजेंटों की मदद से, हमें वन्यजीवन वसूली केंद्र, अभयारण्य और अन्य मिलते हैं। इसका मिशन मुख्य रूप से उन जानवरों को पुन: पेश करने का प्रयास करना है जिन्हें कैद में जीवन नहीं भुगतना चाहिए।

  • फोटोग्राफर - वीडियोोग्राफी आप तस्वीरों प्यार करते हैं, तो हो सकता है आप शाखा कुछ प्रजातियों के दस्तावेज उन्हें प्रमुख वैज्ञानिक पत्रिकाओं के लिए दान करने के लिए संभालती है कि में रुचि हो सकती है, तो आप और पेशे तुमसे प्यार व्यायाम कर सकते हैं, ठीक है, आप असाधारण प्रजातियों के करीब हो जाएगा कि सभी नहीं उन्हें जानने की संभावना हो सकती है।
सेवाएं

काम के लिए प्यार

इन व्यवसायों में से कुछ हैं कि क्या आप जानवरों से प्यार है आप चुन सकते हैं, हालांकि, इन रास्ते में से कुछ हालांकि decantarte नहीं तय, वहाँ हमेशा की संभावना है कुछ अतिरिक्त काम करें उन लोगों के साथ संपर्क से जुड़े, के रूप में यह हो सकता है: पशु अधिकार कार्यकर्ता, एक kennel में काम कर रहे या यहाँ तक कि परित्यक्त जानवरों के लिए एक आश्रय सवारी।

अंत में, यह किसी भी जीवन मौजूदा-या तो बेहतर है या नहीं का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, यह एक जीवन है और यह सम्मान है कि माँ प्रकृति द्वारा दिया गया था हकदार है। किसी भी छोड़ दिया या घायल जानवरों आप मदद कर सकते हैं, यह बहुत अच्छा परोपकारिता है कि शायद वह आपको धन्यवाद नहीं पता चल जाएगा करता है के एक अधिनियम होगा, लेकिन आप जानते हुए भी की खुशी है कि आप उन सबसे जरूरत में, शुद्ध आत्मा है कि पृथ्वी पर मौजूद हो सकता है मदद की ।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों के साथ 30 नौकरियां , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते सिटर बनें, एक उभरते पेशेएक कुत्ते सिटर बनें, एक उभरते पेशे
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
का संबंधका संबंध
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
» » जानवरों के साथ 30 नौकरियां
© 2022 TonMobis.com