घर पर अपने पिल्ला के पहले दिन

स्रोत https://pedigree.es/consejos/cuidados-de-tu-perro-o-cachorro/el-primer-dia-de-tu-cachorro-in-casa

पहली बार जब आपका पिल्ला अपनी मां और उसके भाइयों से दूर हो जाता है तो वह एक बड़ा झटका होगा। इसलिए, जब आप इसे घर लेते हैं तो आपको अपना पूरा ध्यान देना होगा। यदि आप उसे अपना नया घर सिखाने, उसे खिलाने और उसके साथ खेलने के लिए समय ले सकते हैं, जो उसे सोने से पहले खुश और थके हुए महसूस करने में मदद करेगा।

अपने पिल्ला की गंध और अन्वेषण करें

अपने पिल्ला को सब कुछ गंध देकर शुरू करें और फिर उसे अपना बिस्तर दिखाएं। अपने पुराने बिस्तर से एक कंबल रखो जो आपके पिल्ला के बिस्तर पर आपकी मां की तरह गंध करता है। फिर उसे अपनी गति के चारों ओर अपने नए परिवेश का पता लगाने दें।

अपने पिल्ला नींद दो


यदि आपके छोटे बच्चे हैं, तो उनके लिए हर समय पिल्ला के साथ खेलना और उन्हें अत्यधिक टायर करना आसान है। आपको कभी पिल्ला को जागने के मानदंड को लागू नहीं करना चाहिए। बच्चों के विपरीत, पिल्ले को पता है कि उन्हें सोने की जरूरत है, इसलिए एक बार जब आपका पिल्ला सो जाता है, तो उसे परेशान न करें।

सुनिश्चित करें कि अन्य पालतू जानवर खुश हैं




यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो उन्हें भी सुनो ताकि वे बहुत ईर्ष्या महसूस न करें। उन्हें अलग रखकर और उन्हें अलग से खिलाकर शुरू करें। लेकिन एक बार जब वे मिलते हैं, तो उन्हें सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहिए। यहां तक ​​कि आपकी बिल्ली का सामना करना सीख सकता है!

उसे घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसे पढ़ाना शुरू करें

यदि आप कालीन पर पेशाब करते हैं तो अपने पिल्ला से नाराज न हों - आप उसे असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। पिल्लों के लिए समाचार पत्र या विशेष मैट की कई चादरें छोड़ने का प्रयास करें और हर आधा घंटे और हर भोजन के बाद इसे बाहर निकालें। हर बार जब आप सड़क पर अपनी ज़रूरतें करते हैं तो कई प्रशंसाओं के साथ प्रिमियालो।

उसे इस्तेमाल करने के लिए समय दें

कोशिश करो और उसे अकेले रहने के लिए उपयोग करने के लिए मिलता है। पहली कुछ रातों के दौरान, पिल्ला अकेले छोड़ने पर अस्वस्थ होने और रोने की संभावना है। गर्म पानी की एक बोतल और एक कंबल में लिपटे एक टिकिंग घड़ी आपको बहुत आश्वस्त कर सकती है। लेकिन बहुत ज्यादा चिंता न करें - जल्द ही आप घर पर महसूस करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ला भी निष्क्रियपिल्ला भी निष्क्रिय
कठिनाई के साथ क्रेओल नस्ल पिल्ला श्वासकठिनाई के साथ क्रेओल नस्ल पिल्ला श्वास
डुबकी पिल्ला बस सोने के बारे में सोचता हैडुबकी पिल्ला बस सोने के बारे में सोचता है
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
पिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब हैपिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब है
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
घर पर अपने पिल्ला की पहली रातघर पर अपने पिल्ला की पहली रात
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
» » घर पर अपने पिल्ला के पहले दिन
© 2022 TonMobis.com