एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए पहली दिनचर्या

के लिए ये पहली दिनचर्या एक पिल्ला को शिक्षित करें वे मामलों के लिए लागू होते हैं जब आप अपने घर में एक नया पिल्ला लाते हैं, क्योंकि घर पर पहले चरण के दौरान उसे शिक्षित करना हमेशा बेहतर होता है।

पिल्ला को सिखाया जाना चाहिए मुख्य रूप से हमारे घर के नियम हैं। घर के अंदर या बाहर होने पर आपको मुख्य नियमों को स्थापित करना आवश्यक है।

पिल्ला की उचित शिक्षा के लिए मुख्य रूप से पूरे परिवार को अपनी शिक्षा के साथ काम करने की जरूरत है, देखभाल और अंतरिक्ष दे रही है, जबकि कुत्ता एक कॉलर और पट्टा पहनने के लिए सीखता है, अपने घर में ही खाते हैं, अपने ही बिस्तर में सो, जब कहा जाता आना और जब इसे भेजा जाता है तो प्रतीक्षा करें। हालांकि, परिवार के केवल एक सदस्य को अपनी शिक्षा के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए।

पहला दिनचर्या जो एक नए कुत्ते को सीखना चाहिए:
  1. सम्मान जानें. अपने नए घर में कुत्ते को परिवार का पालन करना सीखना चाहिए, इसलिए इस गतिविधि के लिए ज़िम्मेदार सभी सदस्यों को उसके साथ व्यवहार करना चाहिए।
  2. प्रतीक्षा करना सीखें। पिल्ला को यह जानना चाहिए कि लोग कुत्तों के सामने खाते हैं और इसलिए वे हावी हैं।
  3. जानें कि बिस्तर एक शरण है। परिवार से अपने नए कुत्ते के सदस्यों को अलग मत करो, क्योंकि कुत्ते उत्सुक और मिलनसार जानवर हैं। पिल्ला के लिए एक निजी स्थान के रूप में और रसोई घर के एक कोने की तरह घर में एक जीवंत जगह के रूप में एक कुत्ते बिस्तर स्थापित करें।



  4. जानें कि लोग पहले हैं। स्वाभाविक रूप से, कुत्ते दरवाजे से गुज़रने वाले पहले व्यक्ति बनना चाहते हैं। यदि आप अपने पिल्ला को पहले आने के लिए सिखाते हैं, तो वह उसके ऊपर अपना अधिकार प्रदर्शित कर रहा है। अगर वह इसे समझ में नहीं आता है, तो उसकी शिक्षा मुश्किल हो सकती है।
  5. एक निजी जगह सीखना सीखना. अपने पिल्ला में अकेले रहना, अपने खिलौनों के साथ खेलना, पहले कम समय में सिखाएं। रात में आप पिंजरे को अपने शयनकक्ष में ले जा सकते हैं
पिल्ले को शिक्षित करने के लिए ये कुछ पहले दिनचर्या हैं, यदि आप उत्साहित हैं और अपने पिल्ला को सही तरीके से शिक्षित करना चाहते हैं तो यह आवश्यक है कि आपको इस विषय पर एक पूरा कोर्स प्राप्त हो, जिसे आप इस पृष्ठ पर प्राप्त कर सकते हैं।

हमें आशा है कि यह आपके और आपके कुत्ते के मित्र के लिए फायदेमंद है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
परिवार में एकीकरणपरिवार में एकीकरण
एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताहएक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह
अपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्सअपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्स
कुत्ते को टेबल पर पूछने से कैसे रोकेंकुत्ते को टेबल पर पूछने से कैसे रोकें
एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे कि यह काटने नहीं हैएक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे कि यह काटने नहीं है
अपने पिल्ला को कैसे सिखाएं: व्यावहारिक आज्ञाकारिता युक्तियाँअपने पिल्ला को कैसे सिखाएं: व्यावहारिक आज्ञाकारिता युक्तियाँ
रात में सोने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेरात में सोने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
» » एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए पहली दिनचर्या
© 2022 TonMobis.com