Barf

Barf

बीएआरएफ या एसीबीए क्या है?

बीएआरएफ हड्डियों और रॉफूड (हड्डियों और कच्चे खाद्य) या जैविक रूप से उपयुक्त रॉफफूड (जैविक रूप से उचित कच्चे खाद्य पदार्थ = एसीबीए) के लिए खड़ा है। यह आहार जंगली में पूरी तरह से संतुलित खाद्य पदार्थों को छोड़कर, जंगली में कैनोड के कच्चे भोजन की नकल करने की कोशिश करता है।

इस प्रकार के आहार की सिफारिश अपने विक्रेताओं द्वारा की जाती है कि क्रोकेट या वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों को गर्मी द्वारा संसाधित किया जाता है, जो एंजाइम जैसे कई अपरिवर्तनीय पौष्टिक गुणों को नष्ट कर देता है। वे तर्क देते हैं कि कुत्तों का आहार उच्च से बना होना चाहिए

कार्नी क्रोकेट्स का प्रतिशत 80% अनाज से बना है, प्रोटीन में बहुत गरीब है और कार्बोहाइड्रेट में बहुत समृद्ध है, जिससे टारटर, मधुमेह, मोटापे ... आदि जैसी कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं।


बीएआरएफ भोजन का एक प्रकार है, आहार नहीं। यह प्रत्येक कुत्ते के लिए आहार बनाने की बात नहीं है, लेकिन कुछ आधारों का पालन करना है जिन पर प्रत्येक व्यक्ति भिन्नता के रूप में भिन्नता बना सकता है। कुल दैनिक राशि का लगभग 65-75% मांसल हड्डियों से बना है

रॉ (चिकन शव, गर्दन और चिकन पंख, बटेर, टर्की गर्दन ...)। बाकी होना चाहिए

दिन के अनुसार, पोषक तत्वों के लिए यौगिक: मांस, मछली, अंडे, अंग मांस, पागल, दही, पूरक ... आदि सब्जियां और / या फल दैनिक दैनिक राशि के 10% की दर से लिया जाना चाहिए।

कुत्ते को 10 महीने से अधिक समय में एक सप्ताह में उपवास किया जाना चाहिए, जिससे आपके निपटारे के पानी और फलों का रस या हड्डियों और सब्जियों से बने शोरबा निकल जाए।

जो लोग बार्फ़ आहार बेचते हैं वे निम्नलिखित लाभों का विचार बेचते हैं

-बालों में और चमक

- ताजा सांस

- अधिक गतिविधि, बेहतर मनोदशा

- टारटर के बिना साफ दांत

- अधिक कॉम्पैक्ट और कम सुगंधित मल

- कम पानी पी लो

- मांसपेशियों और घटाने के ग्रेटर विकास

शरीर वसा

- संयुक्त समस्याओं वाले जानवरों में काफी महत्वपूर्ण राहत मिलती है।

-इसका उद्देश्य कुत्तों के स्वास्थ्य, दीर्घायु और प्रजनन क्षमता को अधिकतम करना है

क्या आप भोजन और क्रोकेट मिश्रण कर सकते हैं?

एक ही भोजन में नहीं, क्योंकि वे अलग-अलग तरीकों से पच जाते हैं। क्रोकेट्स को पचाने में लगभग 12 घंटे लगते हैं, भोजन केवल 3 या 4 घंटे तक रहता है। यदि वे मिश्रित होते हैं, तो भोजन को पाचन तंत्र में तब तक इंतजार करना पड़ता है जब तक कि क्रोक्वेट संसाधित नहीं हो जाते। यह हानिकारक विषैले पदार्थों से उत्पन्न हो सकता है

कुत्ते के लिए, यहां तक ​​कि एक गैस्ट्रिक टोरसन भी।

मैं एक दिन बारफ को कितना खाना दूंगा?

2-3 महीने के लिए पुपियां:

कुत्ते के शरीर के वजन का 10% की गणना करें।

यही है, 2 या 3 महीने का पिल्ला और 10 किलो एक दिन में 1 किलो खाना खाना चाहिए, 4 ले में विभाजित किया जाना चाहिए। अधिक उम्र के पैराकाचोरोस, प्रतिशत को क्रमशः कम करना आवश्यक है और यह देखने के लिए कि क्या वे बहुत भूख लगी हैं।

वयस्कों

कुत्ते के शरीर के वजन के 2% या 3% की गणना करें। 25 किलोग्राम वजन वाले कुत्ते को प्रति दिन 500 ग्राम ए 750 ग्राम खाना चाहिए, जो 2 खुराक में विभाजित होता है



कैल्शियम दुविधा

बहुत से लोग यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि वे प्राकृतिक आहार के साथ पर्याप्त कैल्शियम दे रहे हैं। कैल्शियम कितना पर्याप्त है? कितना और कितना छोटा है? कुत्तों को अपने शरीर के लिए बहुत सारे कैल्शियम की आवश्यकता होती है। इसलिए, जंगली canids खिला alimitar, dietaBARF 70% carnososcrudos हड्डियों, जो कुत्ते के लिए एक आवश्यक योगदान paraasegurar ज्यादा कैल्शियम शामिल प्रदान करने पर आधारित है। कुत्ते को पालक के बिना बेनालेस मांसपेशी मांस या मछली के 500 ग्राम प्रति कैल्शियम 1.8 ग्राम बढ़ाना आवश्यक है।

क्या होता है यदि कुत्ता हड्डियों को नहीं खाता है? अगर कोई कुत्ता हड्डियों को नहीं खाता है, तो बहुत छोटा होने के लिए,




खैर क्योंकि मालिक उन्हें देने के लिए पसंद नहीं करता है, ऊपर वर्णित मांस को पूरक करना सुविधाजनक है: 1.8 ग्राम कैल्शियम प्रति 500 ​​ग्राम बोनलेस मांस या हड्डियों के बिना मछली।

सबसे अच्छा कैल्शियम वह है जो मानव उपभोग के लिए हड्डी के भोजन से आता है। अन्यथा, हम मानव उपभोग के लिए किसी अन्य कैल्शियम पूरक का उपयोग करेंगे

क्या आपको बहुत सारे पोषण ज्ञान की आवश्यकता है?

ऐसे कई लोग हैं, जो एक प्राकृतिक unaalimentación शुरू करने के बारे में कोई हिचक नहीं है क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे कुत्ते या बिल्ली पोषण के ज्ञान necesariosgrandes हैं ... Estono काफी अच्छी तरह से .... Barf को खिलाने के लिए बिल्लियों के रूप में वे जंगली में होगा खुद को Dogsand है।

बहुत सरल आधार हैं जिन पर निर्देशित किया जाना चाहिए, लेकिन उन पर कई भिन्नताएं बनाई जा सकती हैं।

बार्फ़ फूड के फाउंडेशन हैं:

दैनिक कुल का 60 - 70% मांसल हड्डियों होना चाहिए

कच्चे तेलों। वे खुद से भोजन होना चाहिए।

उन्हें अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रित नहीं किया जाना चाहिए।

शेष 40 - 30% दैनिक से बना होगा:

- सब्जियां और / या फल: दैनिक (कुल दैनिक 10% मान लेंगे)

- मांस (किसी भी प्रकार का): सप्ताह में 2-4 बार

- मछली (किसी भी तरह का): सप्ताह में 1-2 बार

- हिम्मत: सप्ताह में एक बार (अंडे के साथ मिश्रण न करें)

- अंडे: प्रति सप्ताह 3-5 इकाइयां

- अन्य: दही (वैकल्पिक शहद के साथ), ताजा पनीर, पागल, बीज, सुअर के कान ... आदि .. अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रित किया जा सकता है या खुद में भोजन का निर्माण किया जा सकता है। दिन में एक सप्ताह: तेजी से आधारित शोरबा हड्डियों से बना

और सब्जियां या प्राकृतिक फल का रस (केवल 10-12 महीनों में कुत्तों के लिए)।

इन ठिकानों विविधताओं बनाया जा सकता है, उदाहरण के लिए, एक सप्ताह से अधिक मछली मांस से दे सकते हैं या मांस के साथ elhuevo मिश्रण, या puréde फल, दही और शहद, या पनीर के साथ एक "रात के खाने के", शहद के आधार पर एक "नाश्ता" बनाने के लिए और सूखे फल या अंडे, पागल के साथ भोजन करते हैं

और सब्जियां ... कुंजी प्रत्येक चीज के प्रतिशत को अलग करना है, और विविधता सुनिश्चित करना है।

क्या बीएआरएफ के साथ खिलाना ज्यादा महंगा है?

नहीं! बीएआरएफ की लागत क्रोकेट्स पर खिलाने से कम है, खासकर जब आप पहले से ही एक सस्ती कीमत पर भोजन कहां प्राप्त कर सकते हैं, इस बारे में ज्ञान प्राप्त करते हैं।

बार्फ़ के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए

Decarne शक्ति अधिवक्ताओं उन्हें crudaque डेला हड्डियों (dietaBARF) के बारे में पता विनाशकारी consecuenciaspotencialmente DeSUS होना चाहिए शामिल हैं। Comensóloalimentos crudospuedenser जानवरों का भक्षण "अनुभवहीन", तो बात करने के लिए, और "निगल" के बजाय masticar.Estosanimalespueden sensiblesa श्वासावरोध, दूसरे शब्दों में हो सकता है, posiblementemorir huesosy withthe asfixiarseoahogarse सकता है, लेकिन वस्तु proporcionaayudaadesalojar है। इसके अलावा, huesosenel पथ gastrointestinalpuedencausar एक traumade susbordesabrasivosy puedenobstruir obloquear intestinalesuna tractosí.Unaobstrucción स्थिति cirugíapuede emergenciay हड्डी के necesariapara eliminarel टुकड़ा हो।

पाक कला आवश्यक carnees पराला debacterias हटाने, बैक्टीरियल विषाक्त पदार्थों yparásitos भोजन। particularpreocupación.Dado की bacterianayparasitariadelas प्रदूषण आहार crudases queno एक शुल्क नहीं है organismoregulador contaminaciónbacterianaen कच्चे मांस, दूध या अंडे paralos पालतू पशुओं के आहार, devigilar deestas खिला मालिकों conscientesdela sumascota स्वास्थ्य हो सकता है और खुद comosu dietasdeben। अधिकांश delasenfermedadesque transmitidasa humanosse प्राणी एक संस्कृति detectancon examenmicroscópicoy, तथापि, कि organismosque की inspecciónde carne.Algunos आंतों transmitidossonparásitos, गोल, फीता कृमि, साल्मोनेला, ई कोलाई, Campylobactery hacedurante नहीं किया जा सकता हो सकता है। ये बीमारियां इंसानों के लिए संक्रमणीय हैं। वास्तव में, बच्चों और लोगों को अत्यंत अतिसंवेदनशील inmunodeprimidasson

यूएसडीए realizadopor एक ताजा अध्ययन (कृषि unitedstatedepartment) andthe स्टेट यूनिवर्सिटी deColoradoevaluaron21disponiblescomercialmentedietasde अलग crudade3tiendas मांस। जब तक उनका मूल्यांकन नहीं किया जाता तब तक सभी आहार जमे हुए थे। अध्ययन में 53% रिपोर्टें आईं। कोलाई, Dogsand problemasintestinalesen मनुष्य पैदा कर सकता है जो। साल्मोनेला, enfermedadintestinalse bacteriaquecausa एक और नमूनों की en5.9% पाया। hademostrado भी consumeneste imals alimentoinclusoarrojarbacterias उनके मल adultosno tienenningún लक्षण, arrojarsalmonela मल durantehasta 6 सप्ताह तो आसा जोखिम में कार्य fuentede लोगों animalesy को intheir peropueden vivasen! Algunosperros।


बार्फ़ आहार के साथ होने वाली समस्याएं:

विक्रेता चिकन मांस और हड्डियों का उपयोग कर रहे हैं और कुछ मामलों में बोवाइन हड्डियों, यहां कोलंबिया में चिकन गर्दन और प्लेटों का उपयोग करना आसान है, यह कच्चा है। हालांकि कुत्ते के मालिक केवल अपने कुत्तों को संतुलित करने के लिए अपने आहार को पूरक किए बिना इस तरह के भोजन देते हैं। जो लोग इस प्रकार के आहार बेचते हैं, वे आपको गारंटी नहीं दे सकते कि आपका कुत्ता संतुलित आहार खा रहा है। "एक वाणिज्यिक घर आपको आपको बताने की सुरक्षा देता है: आपका कुत्ता पोषक तत्वों के कुछ स्तर प्राप्त कर रहा है और प्रमाणित है। जब आप एक अच्छा वाणिज्यिक भोजन देते हैं, तो आपको कुछ भी पूरक करने की आवश्यकता नहीं होती है ", ज़ुटेक्नोलॉजिस्ट एंडरसन पेटिनो का तर्क है।

हमें ध्यान रखना चाहिए कि फिलहाल इस प्रकार के लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए कोई इकाई नहीं है कि आप एक बारफ आहार के रूप में जो खाना खरीद रहे हैं वह ताजा है और इस प्रकार के भोजन में ठंड की डिग्री होनी चाहिए।

वे लोग जो इस प्रकार के खाद्य राज्य से सहमत नहीं हैं:

-हड्डियों: वे दांत को नुकसान पहुंचाते हैं, वे आंतों को छिड़कते हैं

- यह तर्क दिया जाता है कि जंगली भेड़िये क्या जंगली भेड़िये खा लिया। हालांकि हमें यह स्पष्ट करना होगा कि भेड़ियों ने शिकार करने के लिए घरेलू कुत्ते का अभ्यास कम से कम किया है। इसलिए, इतने प्रोटीन निर्वहन में प्रवेश करने से विटामिन से अधिक हो सकता है जो दूसरों के बीच दीर्घकालिक किडनी रोगों में दिखाई देगा।

बीएआरएफ आहार के साथ प्रयास करने वाले कुत्तों के मालिकों ने इस प्रकार के आहार को सौंपा गया निम्नलिखित समस्याओं के अनुसार दोषपूर्ण किया है:

-
फंगल त्वचा की समस्याएं
-
गुर्दे की समस्याएं
-
आंख की समस्याएं
-
अल्सर
-
गैस्ट्रिक समस्याओं और यहां तक ​​कि गैस्ट्रिक टोरसन
-
पशु चिकित्सक इसे लंबे समय तक नहीं देने की सलाह देते हैं। "मैं बंद होने के लिए coprological उसे mycelia, खमीर, बैक्टीरिया वनस्पति विशेष रूप से दो ++, कई बार कोशिश की है, लेकिन नहीं करने के लिए नहीं निकाल पाए और अब किया गया है बनाया गया था," एक उपयोगकर्ता भगोड़ा कहा।
-
प्रजनन पुरुषों के लिए उन्होंने अपने शुक्राणु में कमी देखी है।

बीएआरएफ़ फीडिंग में बड़ी संख्या में कट्टर प्रशंसकों हैं, बल्कि विरोधियों भी हैं। उन्हें ऐसे मामले ज्ञात हैं जहां उन्होंने बहुत अच्छा किया है, लेकिन अन्य जो नहीं हैं। यदि आप इसे अपने कुत्ते के साथ आज़माना चाहते हैं, तो यह आपकी ज़िम्मेदारी है, लेकिन कम से कम अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए, और हमेशा के रूप में, अपने कुत्ते की पाचन तंत्र को अनुकूलित करने के लिए समय की अनुमति देने के लिए धीरे-धीरे परिवर्तन करें या भोजन शुरू करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए घर का बना आहारतोते के लिए घर का बना आहार
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
कुत्ते के लिए आहार acbaकुत्ते के लिए आहार acba
आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
बिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाहबिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाह
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेलकुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
© 2022 TonMobis.com