कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन

कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन

प्राकृतिक पोषण का एक शानदार तरीका है सही वजन को नियंत्रित करें हमारे पालतू जानवरों में, आमतौर पर कम additives भी शामिल है और अधिक पाचन है। एक स्वस्थ और स्वस्थ विकल्प।

उन मुद्दों में से एक जो देखभालकर्ता जो प्राकृतिक आहार का विकल्प चुनते हैं, वे अपने कुत्ते को प्रदान करने वाले भोजन की मात्रा में अधिक खपत या कम होने का तथ्य हैं। iquest-Tu क्या आपको ये संदेह भी हैं?

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम बात करेंगे कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन , एक कार्बनिक और स्वस्थ विकल्प जो कुत्तों को एलर्जी, पिल्ले या किसी कुत्ते के साथ मदद करेगा। पढ़ना जारी रखें और हमारी युक्तियां खोजें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग को खिलााना
सूची

प्राकृतिक भोजन से पहले कदम

प्राकृतिक भोजन के लिए रास्ता देने से पहले, आपको करना होगा निरीक्षण और वजन यह समझने के लिए कि वर्तमान समय में आपकी खाद्य आवश्यकताओं क्या होगी।

कुत्ते की पोषण या कैलोरी जरूरतों की गणना करने का एक अच्छा तरीका हम देखभाल कर रहे हैं अवलोकन है। यह देखा जाना चाहिए कि पेट थोरैक्स की तुलना में संकुचित है, और पसलियों को महसूस किया जा सकता है लेकिन नग्न आंखों को दिखाई नहीं देता है। हालांकि, याद रखें कि स्पैनिश ग्रेहाउंड जैसे अपवाद हैं, जिन्हें आप पतले होने के बिना नग्न आंखों के साथ पसलियों को देख सकते हैं। यह आपका प्राकृतिक संविधान है।

प्राकृतिक आहार में स्विच करते समय जानवरों का वजन करने और कम से कम एक महीने बाद प्रक्रिया को दोहराने की सिफारिश की जाती है। यदि आप अधिक वजन वाले थे, तार्किक बात यह है कि आप धीरे-धीरे वजन कम करते हैं, और यदि आप बहुत पतले थे, तो आपको वजन कम करना चाहिए। हमारे पालतू जानवरों में वजन के अचानक परिवर्तन हमारे कुत्ते के पोषण प्रबंधन में पैथोलॉजी या त्रुटि का संकेत दे सकते हैं।

कार्निवायर मुख्य रूप से ऊर्जा निकालें प्रोटीन और वसा इसलिए ये उनके आहार के आधार का प्रतिनिधित्व करते हैं:

  • यदि भोजन की मात्रा या कैलोरी की संख्या उपयुक्त स्तर से नीचे है, तो कुत्ता वजन कम करेगा। इसके विपरीत, अगर हम राशि या कैलोरी से अधिक हो जाते हैं, तो जानवर वजन लेगा।

इस वजह से, समय-समय पर अपने कुत्ते का वजन करना और शरीर की स्थिति का पालन करना महत्वपूर्ण है।

प्राकृतिक भोजन से पहले कदम

कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन: बारफ

एसीबीए या बीएआरएफ भोजन, स्पेनिश में संक्षिप्त नाम जैविक रूप से उचित कच्चे खाद्य , यह सुझाव देता है कि एक वयस्क कुत्ते को अपने वजन के 2-3% के बीच खाना चाहिए। 2% का प्रतिशत अधिक आसन्न जानवरों से मेल खाता है और 3% अधिक सक्रिय और एथलेटिक जानवरों से मेल खाता है।




हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति को अपनी पोषण संबंधी जरूरतों की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, एक पिल्ला, एक वयस्क कुत्ते और एक जेरियाट्रिक कुत्ते की भोजन अलग होगी। यहां तक ​​कि उम्र, स्वास्थ्य की स्थिति, जाति इत्यादि के अनुसार एक ही समूह में कुत्तों की कैलोरी की जरूरत अलग-अलग हो सकती है ... इस प्रकार के आहार के बारे में अधिक जानने के लिए आहार बीएआरएफ या एसीबीए का एक उदाहरण खोजें।

कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन: बारफ

मांस को उचित रूप से पूरक करें

दूसरी तरफ, मांस के प्रकार एक दूसरे से अलग होते हैं मांस और वसा के बीच अनुपात . लेकिन यह भी निर्भर करता है कि हम किस जानवर को दे रहे हैं। टर्की के रूप में दुबला होने के रूप में सूअर का मांस या चिकन भागों के रूप में फैटी के रूप में गोमांस कटौती कर रहे हैं।

हमेशा दुबला मांस का एक ही कट न दें क्योंकि हम अपने कुत्ते की प्रगतिशील पतली पैदा कर सकते हैं। इस पतले को देखते हुए, कोई भोजन की मात्रा में वृद्धि करता है, लेकिन समस्या को हल किए बिना।

यह जरूरी है कि आप समझें कि स्वाभाविक रूप से आपके कुत्ते को खिलाने का मतलब यह नहीं है कि बाकी जानवरों की तरह उन्हें अन्य पोषक तत्वों की भी आवश्यकता होती है, हालांकि वसा, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन, खनिज जैसे छोटे अनुपात में ...

अच्छे शारीरिक विकास के लिए कुत्ते के आहार का एक छोटा सा हिस्सा उचित फल और सब्जियां होना चाहिए। उन हानिकारक कुत्ते के खाद्य पदार्थों की जांच करना न भूलें।

यह भी याद रखें कि ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो जहरीले नहीं होने के बावजूद, कुत्ते के लिए सबसे उपयुक्त नहीं हैं, जैसा कि गेहूं का मामला है। चावल के लिए इसे बदलें।

मांस को उचित रूप से पूरक करें

कुत्तों के लिए प्राकृतिक आहार कैसे शुरू करें

जो कुछ भी हमने आपको समझाया है वह कम से कम सीखा होगा अभ्यास के साथ और सभी संभावित जानकारी के प्रगतिशील पढ़ने के साथ। लेकिन याद रखें, आपका सर्वश्रेष्ठ शिक्षक आपका चार पैर वाला साथी है। दूसरी ओर यह सलाह देना बुनियादी होगा पेशेवर पशु चिकित्सक आपको मार्गदर्शन करने और आपको अनुसरण करने के चरणों को बताने के लिए, तर्कसंगत है कि यह जानने के बिना आहार शुरू करना न कि हमारे कुत्ते को एनीमिया पीड़ित हो या किसी भी बीमारी से मुक्त हो।

टिप्पणी करने में संकोच नहीं करते हैं और हमें कोई प्रश्न पूछें आपके पास है, AnimalExpert पर जाने के लिए धन्यवाद और, iexcl- जल्द ही आप देखेंगे!

कुत्तों के लिए प्राकृतिक आहार कैसे शुरू करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
Knatur: अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक भोजनKnatur: अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्तों के लिए जई के लाभकुत्तों के लिए जई के लाभ
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कुत्तों के लिए समग्र भोजनकुत्तों के लिए समग्र भोजन
» » कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
© 2022 TonMobis.com