अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं

अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं

एक कुत्ता, बिल्ली आदि है और अपने पूरे जीवन में स्वस्थ रूप से उनके साथ एक ऐसा कार्य है जो प्रेम और दोस्ती और जानवरों के साथ संबंधों का खुलासा करता है। यह कुछ ऐसा है जो हम उन लोगों में से जानते हैं जिनके पास हमारे परिवार के सदस्य के रूप में जानवर है या नहीं।

दर्द, दु: ख और दु: ख इस प्रक्रिया को जीवित प्राणियों की कमजोरी की याद दिलाती है कि का हिस्सा हैं, फिर भी हम जानते हैं कि के साथ एक कुत्ते, बिल्ली या उसके बाद के वर्षों में यहां तक ​​कि एक गिनी पिग में एक कठिन और उदार प्रक्रिया है कि हम पशु को वापस लौटने के लिए सभी खुशियों को देना चाहते हैं। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे ताकि आप जान सकें अपने पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: विमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करना

अद्वितीय प्रक्रिया के रूप में प्रत्येक प्रक्रिया को समझना

अपने पालतू जानवर की मौत को दूर करने की प्रक्रिया यह बहुत भिन्न हो सकता है प्रत्येक पालतू जानवर और परिवार की व्यक्तिगत परिस्थितियों के अनुसार। एक प्राकृतिक मौत एक प्रेरित मौत के समान नहीं है, न ही वे परिवार हैं जो जानवर को वही प्राप्त करते हैं और न ही पशु ...

एक पालतू जानवर की मौत पर काबू पाने जा सकता है, सौभाग्य से, लेकिन यह प्रत्येक मामले में बहुत अलग हो जाएगा। और न ही एक पुराने जानवर को एक जवान की मौत के बराबर कर सकते हैं, क्योंकि हम उसे समय है कि प्राकृतिक किया जाना चाहिए था के दौरान के साथ नहीं कर सकता है एक युवा बिल्ली की मौत चोट पहुंचा सकते हैं लेकिन एक बहुत पुरानी कुत्ते की मौत के दर्द शामिल एक साथी यात्री खो दिया है जो कई सालों से आपके साथ रहा है।




अपने पालतू जानवर की मृत्यु के समय उपस्थित होने से आपके दुःख के विकास में भी बदलाव हो सकता है। किसी भी मामले में, अगला हम आपको कुछ देने जा रहे हैं युक्तियाँ इससे आपको इस कठिन पल को दूर करने में मदद मिलेगी।

अद्वितीय प्रक्रिया के रूप में प्रत्येक प्रक्रिया को समझना

अपने पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर करें

एक पालतू जानवर की मृत्यु से पहले पर्यावरण (जिसमें पालतू जानवर नहीं होते) इस भावना को व्यक्त करते हैं कि मनुष्य के लिए रोना केवल वैध है, ऐसा नहीं होना चाहिए। एक जानवर के साथ संबंध बहुत गहरा हो सकता है और उसी तरह एक द्वंद्वयुद्ध विस्तारित किया जाना चाहिए:

  • एक द्वंद्व को विस्तारित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जो भी महसूस करते हैं उसे व्यक्त करने के लिए स्वयं को अनुमति दें, यदि आप चाहें तो रोओ या अगर आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं तो कुछ भी व्यक्त न करें। अपने आप को दिखाएं कि आप कैसे और कैसे महसूस करते हैं और स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं को प्रबंधित करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भरोसेमंद लोगों को व्यक्त करें कि आपके पालतू जानवर के साथ संबंध कैसा था, आपने क्या सीखा, जब मैं तुम्हारे साथ था, अब आप इसके लिए कितना समय चाहते हैं ... इसका लक्ष्य है आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की अनुमति देता है .
  • उस समय जब संभव हो, आपको समझना होगा कि अब आपके घर में होना जरूरी नहीं है अपने कुत्ते या बिल्ली के बर्तन . आप इस तरह के एक आश्रय से कुत्तों के रूप में उन्हें जरूरत में दूसरे कुत्तों के लिए दान करने के लिए सक्षम होना चाहिए, यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या करते हैं, आप समझते हैं और नई स्थिति आत्मसात और इस यह करने के लिए एक अच्छा तरीका है चाहिए।
  • के रूप में आप आप अपने पालतू की है चित्र, एक हिस्सा मदद करता है कि आप क्या महसूस करते हैं और कहीं और स्थिति आत्मसात करने के लिए, शोक और समझना महत्वपूर्ण है कि अपने पालतू चला गया है व्यक्त जितने चाहें उतने बार देख सकते हैं।
  • बच्चे विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं पालतू जानवर की मौत के लिए, इसलिए आपको स्वतंत्रता से खुद को व्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि वे जो भी महसूस कर सकें, उन्हें महसूस करने के हकदार महसूस कर सकें। अगर समय के साथ बच्चे का रवैया ठीक नहीं हुआ है, तो आपको एक बच्चे मनोविज्ञान चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है।
  • यह स्थापित किया गया है कि एक जानवर की मौत के लिए शोक का समय एक महीने से अधिक नहीं होना चाहिए, तो यह एक रोगजनक शोक होगा। लेकिन इस बार ध्यान में न लें, हर स्थिति अलग है और यह हो सकता है कि आपके पास अधिक समय हो।
  • अगर आपके पालतू जानवर की मौत से पहले आप चिंता, अनिद्रा, उदासीनता से पीड़ित हैं ... शायद आपको भी एक की जरूरत है विशेष देखभाल आपकी मदद करो
  • सकारात्मक होने की कोशिश करें और अपने पक्ष में सबसे सुखद क्षणों को याद रखें, जब आप उसके बारे में सोचें तो सबसे अच्छी याददाश्त के साथ रहें और मुस्कान करने का प्रयास करें।
  • आप अपने मृत पालतू जानवर के दर्द को किसी जानवर को घर देकर कम कर सकते हैं, जो आपके पास नहीं है, आपका दिल फिर से प्यार और स्नेह से भर जाएगा।
अपने पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में यूथनेसियाकुत्तों में यूथनेसिया
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
बिल्लियों में Euthanasiaबिल्लियों में Euthanasia
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
स्वास्थ्य के लिए कुत्ते होने के लाभस्वास्थ्य के लिए कुत्ते होने के लाभ
» » अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
© 2022 TonMobis.com