मैं अपने पालतू जानवर के नुकसान के लिए शोक करता हूँ?

मैं अपने पालतू जानवर के नुकसान के लिए शोक करता हूँ?

आम तौर पर जब दुःख या किसी बड़े नुकसान के बारे में सोचते हैं तो क्या होता है कि परिवार के सदस्य या प्रिय मित्र की मृत्यु, तलाक, नौकरी का नुकसान, हालांकि, आज हमारे पालतू जानवर हमारे लिए तेजी से महत्वपूर्ण हैं और हमारे भावनात्मक पैमाने में इसकी जगह तेजी से बढ़ रही है, यहां तक ​​कि हमारे जीवन के सबसे प्यारे का हिस्सा भी माना जाता है।

जब आप ज्यादातर लोगों के साथ साझा करते हैं कि आपने अपने पालतू जानवर को खो दिया है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कुत्ता था, एक हम्सटर, एक कछुआ या कीट, उनमें से ज्यादातर जवाब देते हैं। और क्या आपको यह पसंद है? दूसरा खरीदें! मैं तुम्हें एक दूंगा ताकि आप अब दुखी नहीं हैं, लेकिन अगर यह सिर्फ एक था ... हाँ, दूसरे व्यक्ति के लिए, निश्चित रूप से मेरे पालतू केवल "एक्स" थे, लेकिन मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था और इसकी अनुपस्थिति महत्वपूर्ण है।

एक नुकसान का दर्द दूसरे, बाहरी व्यक्ति द्वारा निर्धारित नहीं किया जा सकता है। केवल वह व्यक्ति जो नुकसान का रहता है उसे पता चलेगा कि यह कितना दर्द होता है और यह महत्वपूर्ण है कि वह अपनी दुखी प्रक्रिया में काम करता है।




एक पालतू जानवर के आसपास विभिन्न प्रकार की स्थितियां हो सकती हैं जो हानि की भावना पैदा करती हैं जो एक दुखी प्रक्रिया की ओर ले जाती है। जाहिर है पालतू जानवर की मौत, लेकिन अगर पालतू खो गया था, या पालतू जानवर को euthanized किया जाना था। हालांकि ऐसी अन्य स्थितियां हैं जो बीमारी, दुर्घटना या बुढ़ापे की प्रक्रिया के कारण गंभीर या टर्मिनल बीमारी, दुर्घटना या पालतू जानवरों के शरीर के अंगों के नुकसान या दुर्घटना की अपेक्षा करते हैं।

muertedeunamascota_1

सौभाग्य से, आज पहले से ही थानाटोलॉजी और इसके विशेषज्ञ, तथाकथित "थानटोलॉजिस्ट" हैं, जो इस प्रक्रिया के दौरान हमें और हमारे साथ मदद कर सकते हैं। और आप खुद से पूछेंगे, क्या यह जरूरी है? क्या यह बहुत चरम नहीं है? क्योंकि दिन के अंत में हम में से प्रत्येक अपने व्यक्तिगत विकास और जीवन की गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार है। मालिक, ट्रेनर और कुत्ते थेरेपी हैंडलर के रूप में, मेरे प्रत्येक पालतू जानवर बहुत महत्वपूर्ण हैं और मुझे इन अनुभवों के बारे में एक पेशेवर के साथ काम करने का अवसर प्रदान करने से मुझे समृद्ध, सीखने और बढ़ने में मदद मिली है।

कोई भी आपको नहीं बता सकता कि आपका दर्द वास्तविक नहीं है या मान्य नहीं है। यदि आप अपने पालतू जानवर को खो देते हैं जो जीवित रहने से अधिक था, तो आपका दोस्त, आपका साथी, आपका विश्वास करने वाला, आपका आराम ... यदि आपका दर्द वास्तविक, बड़ा और गहरा है, तो आपको इसके बारे में कुछ करने की ज़रूरत है। दर्द हमारे जीवन के साथ-साथ दुःख में भी एक लक्ष्य है, और इसलिए जीवन की अच्छी गुणवत्ता के साथ जारी रखने के लिए इसे पार करना आवश्यक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणामएक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणाम
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
अगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करेंअगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करें
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
अगर मेरे पालतू मर जाते हैं तो क्या करना है?अगर मेरे पालतू मर जाते हैं तो क्या करना है?
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
अलविदा कहने का समय कब होता हैअलविदा कहने का समय कब होता है
बच्चों में दुःख के चरणबच्चों में दुःख के चरण
दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?
» » मैं अपने पालतू जानवर के नुकसान के लिए शोक करता हूँ?
© 2022 TonMobis.com