पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए

एक कुत्ता या बिल्ली होने से स्नेह और सहयोग का स्रोत होता है जो हमें कई शारीरिक और भावनात्मक लाभ लाता है। वह परिवार का सदस्य है और हमारे लिए सबसे कठिन क्षणों में से एक का सामना करना होगा, दुर्भाग्यवश, एक दिन वह हमें हमेशा के लिए छोड़ देगा।

आघात और उदासी जो कुत्ते या बिल्ली की मौत का मानना ​​है, अपने मालिक के लिए आगे बढ़ना बहुत कठिन हो सकता है।

प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक परिवार, प्रत्येक परिस्थिति अद्वितीय और अद्वितीय होती है, और दुखद चरण में मदद करने के लिए कोई निश्चित नियम या सही युक्तियां नहीं हैं, हालांकि कुछ दिशानिर्देश हमें इसे दूर करने में मदद कर सकते हैं और भावनात्मक रूप से सांत्वना महसूस कर सकते हैं.

1. नुकसान से भ्रमित न होने की कोशिश करें।
इस प्रक्रिया का पहला चरण, प्रासंगिक प्रक्रियाओं के बाद शायद सबसे कठिन, हमारे साथी के दफन या भूकंप का निर्णय लेना है। यद्यपि यह तत्कालता के कारण दिल की धड़कन हो सकता है, यह पहला विदाई समारोह दर्द को कम करने में मदद कर सकता है।

अक्सर मृत्यु एक लंबी बीमारी का परिणाम है, जो आमतौर पर मालिक के लिए गंभीर भावनात्मक तनाव पैदा करती है, जो हमारे पालतू जानवरों की तार्किक उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के कारण होती है। इस मामले में, हम इस तथ्य पर अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को सांत्वना दे सकते हैं कि वह अब तक पीड़ित नहीं होगा और हमने उसे अंत तक सुखद और खुशहाल जीवन प्रदान किया है। द्वंद्वयुद्ध की शुरुआत में अपराध की एक निश्चित भावना को ध्यान में रखना सामान्य है: क्या मैं उसके लिए कुछ और कर सकता था? अगर मैंने यह कोशिश की तो क्या होगा? अपने आप से इन प्रश्नों से पूछने की कोशिश न करें, हमारे कुत्ते के जीवन के अंत में हमारा कोई नियंत्रण नहीं है, और आपने निश्चित रूप से उसके लिए मानववत संभव सबकुछ किया है।

नुकसान का कारण अचानक या अप्रत्याशित (दुर्घटना या अचानक और अचानक बीमारी) है, तो दुःखी प्रक्रिया आम तौर पर कठिन होता है क्योंकि हम जब हम हर दिन है कि हमारे कुत्ते या बिल्ली viejecito होता जा रहा है देखने के रूप में के रूप में तैयार नहीं कर रहे हैं।




सलाह मैं आमतौर पर विशेषज्ञों देना है कि हम हमेशा चलो अच्छा समय हम साथ उनकी उपस्थिति को याद करने की, नहीं उसकी अनुपस्थिति में खाली महसूस करने के लिए किया था की स्मृति के साथ मिलने के लिए है। इस तरह से पहले तर्क में यह मुश्किल लगता है, और लग रहा है इस तरह की हम जब आप, कुछ समय बिताने जो "अकेलापन" हम अनुभव करते हैं, की भावना और उन दिनचर्या है कि हम कुत्ते या बिल्ली के साथ साझा की कमी गीला होगा।

2. घर से अपनी चीजें हटा दें
यकीन है कि पहले कुछ दिनों हम जाने के लिए अपने बिस्तर, अपने खिलौने या अपनी बेल्ट के जाने में सक्षम महसूस नहीं किया था, लेकिन यह इन बातों को चिपटना नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह हमें नुकसान पर काबू पाने में आगे बढ़ने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। आश्रयों या पालक घरों के लिए अपने सामान दान करें भावनात्मक रूप से हमारी मदद कर सकते हैं। जब हम स्मृति इतनी दर्दनाक नहीं होती है, तो हम भविष्य में उन्हें देखने के लिए कुछ ऑब्जेक्ट और इसकी तस्वीरें सहेज सकते हैं।

पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए

3. हमारी भावनाओं को व्यक्त करें
यह काफी हद तक हमारे अपने चरित्र पर निर्भर करता है, लेकिन अक्सर, अन्य लोगों के साथ दुख की इस भावना का हिस्सा सुरक्षित बिना इस बारे में बात reservations- आप कई लोग हैं जो जानवरों से प्यार है पता करने के लिए मदद करता है, आप पूरी तरह से समझने के लिए यकीन है कि कर रहे हैं और वे खुश हूँ।

4. एक और कुत्ता? एक और बिल्ली?
नुकसान के तुरंत बाद एक और कुत्ता या दूसरी बिल्ली होने के कारण कुछ लोग उठते हैं। सभी पालतू जानवरों अपूरणीय कर रहे हैं, हर एक विशेष है, लेकिन लोग हैं, जो आदी रहे हैं और एक कुत्ता या बिल्ली के साथ जीवन साझा करना चाहते हैं राहत और आगे का रास्ता स्नेह, सेवा प्रदान करने और एक नए दोस्त की कंपनी का आनंद ले रहे पाया। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्तों में यूथनेसियाकुत्तों में यूथनेसिया
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचारमेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्लियों में Euthanasiaबिल्लियों में Euthanasia
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
अगर मेरे पालतू मर जाते हैं तो क्या करना है?अगर मेरे पालतू मर जाते हैं तो क्या करना है?
» » पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
© 2022 TonMobis.com