कुत्तों में यूथनेसिया

कुत्तों में यूथनेसिया

हालांकि आमतौर पर कुत्तों की बात करना खुशी और खुशी का कारण होता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। हमारे पक्ष में एक लंबे जीवन के बाद, एक बीमार और बेहद नाजुक कुत्ता स्वास्थ्य होने से एक उदासी होती है और हम हमें सुन्दरता के बारे में सूचित करना चाहते हैं अपने दर्द से छुटकारा पाएं.

याद रखें कि कोई भी आपको अपने कुत्ते को उदार बनाने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है और स्वास्थ्य समस्याओं के बिना स्वस्थ कुत्तों में ऐसा करना अवैध है (कुछ विशिष्ट मामलों को छोड़कर)। फिर हम सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में बात करेंगे या कई मालिकों को अक्सर संदेह होता है: यदि घर पर पेशेवर हैं, यदि यह दर्द होता है, तो इंजेक्शन क्या होता है ...

आपको जो कुछ पता होना चाहिए उसके बारे में कुत्तों में euthanasia यहां, AnimalExpert में।

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: बिल्लियों में यूथनेसिया
सूची

कब और क्यों कुत्ते को euthanize?

हालांकि euthanasia का शाब्दिक अर्थ है "अच्छी मौत"हम आमतौर पर सकारात्मक विकल्प की तरह नहीं लगते हैं। कुत्तों को बहुत बीमार या गंभीर टर्मिनल स्थितियों के साथ , यह आश्रयों और आक्रामक कुत्तों में भी एक आम प्रथा है।

हमारे कुत्ते के उत्साह के बारे में सोचने से पहले, हमें खुद को कारण पूछना चाहिए और खुद से पूछना चाहिए कि क्या पशु चिकित्सा उपचार के माध्यम से, कुत्ते के शिक्षक या अन्य समाधानों का ध्यान संभव है। हलकी मृत्यु यह अंतिम विकल्प होना चाहिए.

सौजन्य के समय हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ता बीमारी, दर्द या अन्य कारणों से गुजर रहा है जिसे किसी भी तरह हल नहीं किया जा सकता है। यह एक बहुत कठिन और बहुत कठिन क्षण है जिसे शांतिपूर्वक माना जाना चाहिए।

याद रखें कि प्रत्येक कुत्ते के पास एक विशिष्ट परिणाम होता है, जो कि समान प्रजातियों या उम्र के अन्य कुत्तों से अलग होता है, आपको स्थिति को एक अद्वितीय तरीके से मानना ​​चाहिए और पशु चिकित्सा परिषद से मदद करें अंतिम निर्णय लेने के लिए उपयुक्त है।

कब और क्यों कुत्ते को euthanize?

इंजेक्शन दर्दनाक है?




यदि आप एक उपयुक्त पशु चिकित्सा केंद्र में अपने कुत्ते के उत्सव को पूरा करते हैं तो आपको डरने की ज़रूरत नहीं है, यह आपके कुत्ते के लिए एक दर्दनाक प्रक्रिया नहीं है , काफी विपरीत यूथनेसिया शांति और शांति प्रदान करता है, एक प्यारे पालतू जानवर के लिए एक योग्य अंत जो अब ऐसा नहीं कर सकता है।

इस दुखद स्थिति में आप के साथ आपके लिए मुश्किल होगी लेकिन यदि विशेषज्ञ और आप इसे उचित मानते हैं तो यह हो सकता है मदद करने के लिए एक रास्ता और इस कठिन पल के साथ खत्म करें जिसमें आप जानते हैं कि आपका कुत्ता ठीक नहीं होने वाला है।

इंजेक्शन दर्दनाक है?

और उसके बाद?

वही पशु चिकित्सा क्लीनिक ऑफर करते हैं एक पालतू जानवर को आग लगाने के लिए उचित सेवाएं . उसे दफनाना या उसे भस्म करना हमारे दो कुत्ते हैं जो हमारे कुत्ते को हमेशा याद रखने के लिए हैं और उन्हें एक योग्य और सम्मानित विश्राम प्रदान करते हैं।

ExpertoAnimal इस समय के लिए संवेदना देना चाहता है और कैसे एक पालतू जानवर, एक बहुत कठिन प्रक्रिया है कि कभी कभी यह इलाज के लिए मुश्किल है की मौत से उबरने के लिए पर हमारे लेख पर जाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

  • गुणों की छवि
और उसके बाद?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में यूथनेसिया , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोटे कुत्तों के लिए आहारमोटे कुत्तों के लिए आहार
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?
वयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनवयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचारकुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचार
क्योंकि आपको अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर गम नहीं छोड़ना चाहिएक्योंकि आपको अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर गम नहीं छोड़ना चाहिए
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
मेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएंमेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएं
एक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणामएक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणाम
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
» » कुत्तों में यूथनेसिया
© 2022 TonMobis.com