पालतू जानवर होने के लाभ

हमारे जीवन में छोटे बाल होने के लाभ

कुत्तों, बिल्लियों और अन्य पालतू जानवरों की उपस्थिति हमारे जीवन के लिए कई लाभ लाती है। उदाहरण के लिए, यह हमारे मूड में सुधार करता है, यह अवसाद के खिलाफ एक अच्छा उपाय है और तनाव के स्तर को कम करता है। आपकी कंपनी सुरक्षा और सुरक्षा की भावना को बढ़ाती है। हमारे पालतू जानवरों के साथ बातचीत करने से ऑक्सीटॉसिन की रिहाई होती है, जो प्यार के जाने-माने हार्मोन है, जो हमें खुशी और आत्मविश्वास की भावना उत्पन्न करता है।

पालतू जानवर होने का सबसे अच्छा विकल्प है!

पालतू जानवर की देखभाल करना हमारे जीवन को अधिक सक्रिय और स्वस्थ बनाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह हमें व्यायाम करने के लिए मजबूर करता है क्योंकि हमें उन्हें चलने और उनके साथ खेलने के लिए बाहर ले जाना चाहिए। वे हमें अधिक मिलनसार होने में भी मदद करते हैं, क्योंकि जब हम उनके साथ जाते हैं, तो हम विचलित हो जाते हैं और अन्य लोगों के साथ संवाद स्थापित करते हैं। एक और फायदा यह है कि यह हमें एक और जीवित रहने के लिए और अधिक जिम्मेदार होने में मदद करता है।

यदि आपके बच्चे हैं तो पालतू जानवर होना बहुत अच्छा है क्योंकि इससे उन्हें अधिक साथी, संवेदनशील और जिम्मेदार बनना सीखता है और उन्हें अधिक सक्रिय बना दिया जाता है। वे वृद्ध वयस्कों के लिए भी उत्कृष्ट साथी हैं क्योंकि यह उन्हें स्वस्थ उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का अनुभव करने की अनुमति देता है, उनके जीवन को खुश बनाता है, उन्हें अधिक सक्रिय बनाता है और उन्हें अपने चुस्त दिमाग को बनाए रखने में मदद करता है। यह जीवन शक्ति को भी बढ़ावा देता है और उन्हें समाज से जुड़ा रहता है।




इसमें कोई संदेह नहीं है कि पालतू जानवर परिवार का सदस्य बन गए हैं। हर दिन वे अधिक मूल्यवान होते हैं, क्योंकि मस्ती और सहयोग की पेशकश से परे, उनकी उपस्थिति लोगों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालती है, जीवन की गुणवत्ता और कल्याण में वृद्धि की भावना पैदा होती है।

अपने जीवन को और अधिक स्थायी बनाने के लिए और हम आपकी कंपनी के अधिक समय का आनंद ले सकते हैं, उन्हें देखभाल करने, पशु चिकित्सक के पास ले जाने और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक है।

"कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका दिन कितना लंबा और मुश्किल है, जब आप घर लौटते हैं तो आपको हमेशा स्नेह के भाव से बधाई दी जाएगी जो आपको बेहतर महसूस करेगी"

अलेजैंड्रा जूलियागा
ग्राहक सेवा kanu.pet

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
एक कुत्ते को पेट करने के लाभएक कुत्ते को पेट करने के लाभ
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
» » पालतू जानवर होने के लाभ
© 2022 TonMobis.com