एक कुत्ते को पेट करने के लाभ

एक कुत्ते को पेट करने के लाभ

आप पहले से ही कुछ जानते हैं या आप नहीं कर सकते हैं, लेकिन बहुत सारे हैं पालतू जानवर होने के फायदे घर पर, और विशेष रूप से, एक कुत्ता। Iquest- क्या आप जानते थे कि ये जानवर तनाव या रक्तचाप को कम करने में सक्षम हैं? iquest-O जो हमें हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और आसन्न जीवनशैली को कम करने में मदद करता है?

ExpertoAnimal के इस लेख में हम सभी को समझाएंगे एक कुत्ते को पेट करने के लाभ , यह शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों हो सकता है, और हालांकि अधिकांश लोगों को यह स्पष्ट हो सकता है, हालांकि कई अन्य लोग निश्चित रूप से ऐसे सकारात्मक प्रभावों की भी कल्पना नहीं करते हैं जो कुत्ते को पालतू जानवर ला सकते हैं।

अगर आप जानना चाहते हैं घर पर एक कुत्ता होने के लाभ और उसे अक्सर सहवास iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते को आराम करने के लिए पालतू जानवर कैसे करें?
सूची

तनाव और चिंता को कम करता है

iquest- क्या आप जानते थे कि एक कुत्ते को पेट करने का मुख्य लाभ यह है कि यह आपकी मदद करता है तनाव और चिंता के स्तर को कम करें आपके शरीर में क्या है और न केवल आप बल्कि आपके पालतू जानवर, क्योंकि उनके लिए, आपके साथ संपर्क करने का तथ्य भी उन्हें आराम देता है और जब वे अव्यवस्थित होते हैं तो उन्हें तब्दील करते हैं।

Iquest- और वह क्यों है? के साथ जुड़े हमारे मस्तिष्क तरंगों की आवृत्ति पर तनाव हार्मोन (कोर्टिसोल) कुछ समय बिताने के लिए एक कुत्ते खेलने के बाद काफी वृद्धि, ताकि शांत हो जाओ मदद और बेहतर महसूस की कमी हुई। इस विवरण मनोचिकित्सक वर्जीनिया में सैंड्रा बेकर (यूएसए) है कि पता चला है कि लोगों को, दोनों बच्चों और वयस्कों, जो सामान्य रूप से जंतुओं के साथ बातचीत कम थके हैं द्वारा किए गए अध्ययन का हिस्सा है। कुछ देशों में उन कर्मचारियों को ढूंढना पहले से ही आम है जो अपने पालतू जानवरों को काम पर लाते हैं और वे अन्य देशों की तुलना में बहुत कम तनावग्रस्त हैं जहां यह गतिविधि सामान्य नहीं है।

इसलिए, एक कुत्ते को पेट करने से अवसाद या चिंता वाले लोगों को भी उनके मनोदशा में सुधार करने में मदद मिल सकती है और कम घबराहट या उदासीन महसूस होता है।

तनाव और चिंता को कम करता है

कार्डियक समस्याओं से बचाता है

यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई अध्ययनों में भी दिखाया गया है, जैसे अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन और पिछले खंड के धागे, कि कुत्ते को पेट करने का एक अन्य लाभ यह है कि इससे मदद मिलती है दिल की दर और रक्तचाप को कम करें जो लोग इसे करते हैं।

और यह कि बस एक कुत्ते को छू या उससे बात है, यह आप आराम के रूप में ऊपर और इसके अलावा में उल्लेख किया है, यह भी अपने दिल की धड़कन की लय को कम करती है बनाता है। इसलिए, दिल की समस्याओं वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे घर पर कुत्ते रखें क्योंकि सीखने के अलावा और अधिक जिम्मेदार होने के अलावा, वे अधिक सक्रिय रहते हैं क्योंकि उन्हें दिन में अपने पालतू जानवरों को चलना पड़ता है, और दिल की बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए व्यायाम की भी सिफारिश की जाती है।

कार्डियक समस्याओं से बचाता है

एलर्जी और बीमारियों के खिलाफ अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करें

कुत्ते होने का एक अन्य लाभ यह है कि ये आपकी मदद करते हैं अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करें , ठीक है क्योंकि वे हमेशा बैक्टीरिया और रोगाणुओं से भरे हुए हैं ... Iquest- और यह कैसे हो सकता है? क्योंकि ऐसी दुनिया में जहां सब कुछ औद्योगिक रसायनों की अनुमति हमें अच्छी तरह से साफ सब कुछ हम की जरूरत है, हम एलर्जी या बीमारियों इन संभावित रोगाणु क्योंकि, के लिए के संपर्क में होने की नहीं के प्रति अधिक संवेदनशील होते जा रहे हैं करने के लिए "sobredesinfectado" धन्यवाद में पक्ष सब कुछ स्वच्छ लेकिन अन्यथा हमें अपने गढ़ उन्हें मजबूत कर रहे हैं लड़ने के लिए छोड़ देते हैं, और यही कारण है हमारे पालतू जानवर मदद हमें और अधिक प्रतिरोधी और इन जीवाणुओं है कि वे लगातार अपने घर के लिए ले जाया करने के लिए प्रतिरक्षा बन है और जब वे हम संपर्क में आया हम सहवास करते हैं

यहां तक ​​कि अध्ययन बताते हैं कि है कि बच्चों को जो घरों में बड़े होते हैं जहां कुत्तों कम इस वजह से उनके जीवन भर एलर्जी या अस्थमा विकसित करने के लिए, खासकर अगर बच्चों से पहले कुत्ते या बिल्लियों के साथ संपर्क में रहे हैं की संभावना है रहे हैं जीवन के 6 महीने ..

आसन्न जीवन शैली को कम करता है और सामाजिककरण में सुधार करता है

अपने जानवर कम से कम 30 मिनट के एक दिन चलने के लिए लेने के लिए, क्योंकि यह पूरी तरह से निर्भर पर आप सोफे उतरना और नीचे सड़क पर चलने के लिए जाना है कि यहां तक ​​कि जो लोग कम सक्रिय हैं बनाता है बीत रहा है, तो के लाभों में से एक एक कुत्ता है शारीरिक गतिविधि में वृद्धि . और यदि आप अपने पक्ष में कुछ खेल करते हैं तो बेहतर होगा।




हमारे जैसे, कई लोग अपने कुत्ते को चलने के लिए हर दिन एक ही पार्क या साइट पर जाते हैं और यह बहुत आम है कि हम हमेशा एक ही चेहरे देखते हैं और उसी लोगों से मिलते हैं। फिर आपका कुत्ता दूसरे कुत्तों के साथ खेलना शुरू कर देता है और आप संबंधित मालिकों से बात करना शुरू करते हैं। इसलिए, ये जानवर हमारी मदद करते हैं अधिक मिलनसार हो और अन्य लोगों के साथ बातचीत करें कि हम नहीं जानते हैं और जिसके लिए हम कुछ भी नहीं कहेंगे अगर हम उनके साथ पथ पार करते हैं। उदाहरण के लिए, बहुत से लोग अपने कुत्तों को एक साथ चलने के लिए एक ही समय में रहते हैं, या पार्क में जाते हैं और हर दिन वहां रहते हैं।

कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कुत्तों के मालिक जिनके पास कुत्ते हैं और इसलिए, उनके बीच एक लिंक स्थापित करने की अधिक संभावना है।

आसन्न जीवन शैली को कम करता है और सामाजिककरण में सुधार करता है

भावनात्मक स्थिति में सुधार करता है

हर कोई जानता है के लिए है कि जो लोग कुत्तों के बिना उन लोगों की तुलना खुश होते हैं, और कहा कि पेटिंग और होने इन जानवरों के साथ संपर्क, बनाता शांत होने के अलावा, हम शहद मिलता है, हम और अधिक प्यार लग रहा है, हम एंडोर्फिन रिलीज और समय, चलो और अधिक वर्षों रहते हैं।

iquest- वह अपने कुत्ते के लिए काम से लौटने पर हर दिन प्रभावशाली ढंग से प्राप्त नहीं करना पसंद करता है? खैर, पूरी दुनिया में। तो भी यह लोग हैं, जो अकेलेपन या अवसाद से पीड़ित के लिए सिफारिश की है, और, केवल बुजुर्ग लोग, जो एक कुत्ते के मालिक हैं होने के लिए नहीं है, इसलिए इस कंपनी की पेशकश के द्वारा अपने भावनात्मक स्थिति में सुधार में मदद करता है, एक कंधे शोक और करने के लिए बदले में कुछ भी मांगे बिना अविस्मरणीय क्षण.

भावनात्मक स्थिति में सुधार करता है

कुछ चिकित्सा उपचार में मदद करें

पिछले खंड से जुड़े कुत्ते को पेट करने के इस अन्य लाभ से संबंधित है, क्योंकि इन जानवरों का व्यापक रूप से कुछ चिकित्सा उपचारों में उपयोग किया जाता है मरीजों का पुनर्वास उदाहरण के लिए, ऑटिज़्म, सोसाइजेशन, या अन्य शारीरिक और मनोवैज्ञानिक बीमारियों की समस्याएं।

इस चिकित्सा के रूप में जाना जाता है zooterapia, और अधिक विशेष रूप से के रूप में कुत्ते चिकित्सा, और इसमें संवेदी गतिविधियों वाले लोगों का इलाज होता है जिसमें कुत्ते हस्तक्षेप करते हैं। इन जानवरों को थेरेपी कुत्तों कहा जाता है और गाइड कुत्तों को अंधे लोगों के लिए भी शामिल किया जाता है।

कुछ चिकित्सा उपचार में मदद करें

कुत्ते को कैसे सहारा देना है?

अंत में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि वहां है एक कुत्ते पालतू जानवर के विभिन्न तरीके और यह कि हम इसे कैसे करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, हमारे पालतू को उत्तेजना या दूसरा प्राप्त होगा।

आप जल्दी से अपने कुत्ते और उत्तेजित ढंग से हाथ फेरना है, तो यह, अपने कुत्ते को परेशान और परेशान हो शुरू होता है कारण होगा कि हम क्या एक अचानक आंदोलन, जैसे जब हम आपको बधाई जब यह बहुत अच्छी तरह से किया जाता है में संचारण कर रहे हैं क्योंकि।

लेकिन अगर आप एक कोमल और धीमी गति से में अपने कुत्ते को पालतू, विशेष रूप से वापस, पेट या सीने में, जहां वे सबसे अच्छा तरीका पसंद में पर अगर, शांत और शांति की भावना संचारित और इसलिए हम करने के लिए आराम दिया जाएगा हमारे पालतू जानवर जबकि हम भी आराम करते हैं, जैसे कि हम मालिश कर रहे थे।

तो जैसा कि हमने देखा है, न केवल एक कुत्ता पालतू को लाभ हमें लेकिन एक पारस्परिक कार्य हर दिन हमारे पालतू जानवर खेलने के लिए बैठने के लिए, उनके मालिकों की तरह मिलता है, तो यह सलाह दी जाती है कि हम अपने आप को समर्पित , प्यार और देखभाल की।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को पेट करने के लाभ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
» » एक कुत्ते को पेट करने के लाभ
© 2022 TonMobis.com