एलर्जी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ पालतू जानवर

हम सभी जानते हैं कि घर पर पालतू जानवर होने से सुखद अनुभव हो सकता है, क्योंकि यह एक साथी है, जो हमें प्यार से प्राप्त करेगा, जिसके साथ हम अच्छे समय साझा कर सकते हैं आदि। हालांकि, पालतू जानवरों के लिए प्रसिद्ध एलर्जी, एक बाधा हो सकती है, क्योंकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पालतू जानवर कितना चाहते हैं, अगर वे आपको एलर्जी देते हैं, तो कुछ भी संभव नहीं होगा। यह ज्ञात है कि 15% लोग एलर्जी हैं .... वैसे भी, सब खो नहीं गया है, क्योंकि कई सोचते हैं कि एकमात्र विकल्प छोड़ना है और पालतू जानवर नहीं हैं। लेकिन नहीं, ऐसे अच्छे अनुभवों को त्यागने का यह अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि यह जानना आवश्यक है कि सभी पालतू जानवर एलर्जी को उकसाते हैं, क्योंकि कुछ भी बिल्लियों और कुछ पक्षियों से अधिक है। यही कारण है कि अगले में आप क्या पाएंगे एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

हैम्स्टर

hamstersmile

जानवरों से एलर्जी से पीड़ित सभी लोगों के लिए हैम्स्टर आदर्श पालतू जानवरों में से एक हैं। किसी भी मामले में उन्हें अपने पिंजरे में दिन के एक बड़े हिस्से के लिए रखना महत्वपूर्ण है, अन्यथा, यदि वे घर के चारों ओर घूमते हैं, तो वे एक डैंड्रफ छोड़ देते हैं, जो एलर्जी का कारण बन सकता है।

यह जांचने के लिए कि क्या यह एलर्जी के रूप में कार्य करता है, सलाह दी जाती है कि दिन के कुछ घंटों को एक हम्सटर के साथ बिताएं जिसमें एक दोस्त है।

हूरन्स

ये जानवर एलर्जी से पीड़ित लोगों को अपनाने के लिए आदर्श हैं क्योंकि उन्हें हाइपोलेर्जेनिक पालतू जानवरों के बीच गिना जा सकता है। उसकी त्वचा और फर के प्रकार यह एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए एक आदर्श साथी बनाता है।

खरगोश

हालांकि कई न्यायाधीश हैं कि खरगोश उन पालतू जानवरों में से एक होना चाहिए जो लोगों की अधिक मात्रा में बालों के कारण अधिक एलर्जी पैदा करते हैं, लेकिन सच में यह मामला नहीं है। यह कई पालतू मालिकों द्वारा सिद्ध किया जाता है, जो अन्य पालतू जानवरों के लिए एलर्जी होने के बावजूद, उनके साथ कोई समस्या नहीं है। किसी भी मामले में, सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह हैम्स्टर के मामले में है, यह है कि वे अपने पिंजरे में लंबे समय तक रहते हैं।

पूडल कुत्तों

सामान्य शब्दों में पूडल कुत्ते उत्कृष्टता वाले पालतू जानवरों में से एक हैं। वे उन लोगों के लिए आदर्श हैं जो अपने पालतू जानवरों के साथ समय साझा करना पसंद करते हैं, उनके साथ खेलते हैं, उन्हें परेशान करते हैं और वे अपने मालिकों से भी प्यार करते हैं। वे सुपर स्मार्ट कुत्ते हैं, बहुत स्टाइलिश और सुपर प्लेफुल। यह उल्लेखनीय है कि वयस्कता में यह कुत्तों की नस्ल है जो मोतियाबिंद से पीड़ित हो सकती है, इसलिए उनके साथ जाना और उनके लिए देखभाल करना जारी रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा।

मछली

मछली एलर्जी वाले लोगों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित पालतू जानवरों में से एक है, क्योंकि ऐसा कोई मौका नहीं है कि वे एलर्जी के रूप में कार्य कर सकें। इसके अलावा, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि वे पालतू जानवर हैं जो न केवल घर को शांति और सद्भाव लाते हैं, बल्कि मछली के टैंक सजावटी वस्तुओं के रूप में कार्य करते हैं, जो पर्यावरण को शैली और रंग देते हैं। दूसरी तरफ, यह उन पालतू जानवरों के बारे में है जो इतनी अधिक देखभाल की मांग नहीं करते हैं और एलर्जी से पीड़ित व्यक्ति के साथ रहने के लिए सभी बुनियादी स्थितियों को पूरा करते हैं।

पानी कछुए




पानी के कछुए उन पालतू जानवरों के लिए आदर्श पालतू जानवर हैं जो पालतू जानवरों का आनंद लेते हैं, लेकिन साथ ही वे उन लोगों में रुचि रखते हैं जो स्वतंत्र हैं। कछुए बहुत ही कम देखभाल की मांग करते हैं, केवल बुनियादी और आवश्यक और साथ ही, जो आज हमें चिंतित करते हैं, वह एलर्जी है, बालों या डैंड्रफ को जारी न करें जो एलर्जी के रूप में कार्य करेगी।

बिचॉन Frisé कुत्ता

डाउनलोड (2)

यह बाल की नस्ल है, हालांकि इसमें कई बाल हैं, एलर्जी का कारण बनने की संभावना नहीं है, क्योंकि उसके बाल तंग और घुंघराले हैं। और भी, केवल एक आवधिक ब्रशिंग के साथ, जिसे परिवार के दूसरे सदस्य की देखभाल की जा सकती है, यह आपको बहुत सारे बालों को दूर करने से रोक देगा।

पानी मेंढक

ये उभयचर जानवर खिलाने और नस्ल के लिए आसान हैं और एलर्जी का कारण नहीं बनते हैं। तो यदि आप जानवरों के लिए एलर्जी हैं, तो एक विकल्प पानी का मेंढक होगा!

पुर्तगाली पानी कुत्तों

कुत्तों की यह नस्ल इसकी हाइपोलेर्जेनिक विशेषताओं के लिए जाना जाता है। उदाहरण के लिए, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का परिवार बराक ओबामा ने बेटियों में से एक की एलर्जी समस्याओं के लिए इस नस्ल का कुत्ता चुना।

बालों के बिना बिल्लियों

स्पष्ट कारणों से ये बिल्लियों बालों को ढीला नहीं करते हैं, क्योंकि यह बिल्ली नस्लों स्फिंक्स और डेवन रेक्स बिल्ली के साथ दूसरों के बीच होता है।

बाल के बिना या छोटे बाल के साथ नस्ल के कुत्तों

छोटे बाल वाले कुत्तों की कई नस्लें हैं या पूरी तरह से उनकी कमी है। इन दौड़ों में से हम चीनी क्रेस्टेड व्यक्तियों का नाम दे सकते हैं।

Hypoallergenic जानवरों के यूट्यूब वीडियो:

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
मेरा कुत्ता / बिल्ली खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता / बिल्ली खाना नहीं चाहता है
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
एलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करेंएलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
कुत्ते में त्वचा एलर्जी होती है और बहुत खरोंच होती हैकुत्ते में त्वचा एलर्जी होती है और बहुत खरोंच होती है
» » एलर्जी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com