पालतू जानवरों में तनाव से कैसे लड़ें?

तनाव
पालतू जानवरों में तनाव

कभी-कभी हमारे पालतू जानवर आंतरिक (व्यवहार) और बाहरी (स्थानों, क्षणों या वस्तुओं) दोनों के विभिन्न कारकों से तनाव में जाते हैं।

इसे कैसे पहचानें

कभी कभी हम ऐसे अत्यधिक हाँफने, लार के रूप में कुछ व्यवहार की पहचान कर सकते हैं, सामने पैर, चिंता, बेचैनी पर चाट और कभी कभी कुछ उपकरण आवास को नुकसान पहुंचा।

उपचार और संभावित विकल्प

हमें यह समझना चाहिए कि समस्या का इलाज करने में क्या कारण है, अगर इसे एक विशेषज्ञ एथोलॉजिस्ट की आवश्यकता है
इस व्यवहार पर सलाह दे सकते हैं या इसके अतिरिक्त कुछ ऐसे उत्पाद हैं जो हमारी मदद कर सकते हैं:

बाख फूल

इस उत्पाद को एक दवा या दवा प्राकृतिक सुगंध नहीं हैं है, एक पुष्प चिकित्सा कि इस तरह के तनाव, व्यवहार की समस्याओं, चिंता, दु: ख, भय के रूप में कार्य समतल भावनाओं को पूरा करती है,
आदि

यह दो प्रस्तुतियों में, एक स्प्रे में आता है वातावरण में प्रसार करने के लिए और अन्य प्रस्तुति बूँदें कि सीधे अपने पालतू जानवरों के मुंह में या अपने पीने के पानी में दिया जा सकता है में है।

दैनिक सवारी

दिन में कम से कम एक बार हमारे पालतू जानवरों को चलना आवश्यक है, यात्रा की अवधि उम्र और जाति पर निर्भर करती है।

जब वे पिल्ले होते हैं तो उन्हें अधिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके पास जलने के लिए अधिक ऊर्जा होती है और इससे उन्हें घरों को नुकसान पहुंचाने से रोकता है।




की पैदल दूरी के अलावा देखने के लिए चलाने के लिए एक गेंद या खिलौना ला सकता है और एक ही समय में व्यायाम और मज़ा आयेगा, हम हाइड्रेशन के लिए पानी लाने के लिए मत करना होगा।

कुत्तों के लिए बिल्लियों और शांत करने के लिए शांत

स्वादिष्ट नमकीन,, प्राकृतिक अवयवों में मदद कि स्वाभाविक रूप से तनावपूर्ण स्थितियों में पालतू जानवर की मदद करने के लिए आराम के साथ किया प्रदर्शन को बेहतर बनाता कामोत्तेजना को कम कर देता है और जीवन के किसी भी स्तर पर इस्तेमाल किया जा सकता हैं, इसकी खुराक अपने पालतू जानवरों के वजन निर्भर करता है।

कुत्ते में हम इसे नर्सरी स्कूलों, पशुचिकित्सा या हेयरड्रेसर, गनपाउडर, तूफान, हटाने के लिए स्थितियों में उपयोग कर सकते हैं।

कटनीप

यह एक जड़ी बूटी है जो टकसाल परिवार से आता है, इसका आनुवंशिक कारक के कारण बिल्लियों में प्रभाव पड़ता है, यही कारण है कि यह कुत्तों में काम नहीं करता है।

यह स्प्रे या खिलौने या अपने पसंदीदा स्थानों पर प्रसार करने के लिए प्रयोग किया जाता है, यह क्या करता है यह अपने केंद्रीय तंत्रिका तंत्र एक उत्तेजित अवस्था के कारण और फिर इस राज्य शांति है प्रोत्साहित है। इसे अक्सर नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि उत्पाद इसके प्रभाव को खो रहा है। हम इसे पैकेज में स्प्रे या घास में पा सकते हैं।

डेनियल कैस्ट्रिलन
हेयरड्रेसिंग सहायक - एल पोब्लाडो के कानू की सफलता

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता अपना शिकार खा रहा है? Coprophagy के बारे में सब कुछ जानेंक्या आपका कुत्ता अपना शिकार खा रहा है? Coprophagy के बारे में सब कुछ जानें
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
कैनाइन अति सक्रियताकैनाइन अति सक्रियता
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
बिल्ली में तनाव के 5 लक्षणबिल्ली में तनाव के 5 लक्षण
जानवरों के लिए बाख के फूलजानवरों के लिए बाख के फूल
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
» » पालतू जानवरों में तनाव से कैसे लड़ें?
© 2022 TonMobis.com