नैतिकता और इसके लाभ

नैतिकता और लाभ यह हमारे पालतू जानवरों को लाता है

एथोलॉजी सबसे खूबसूरत विज्ञानों में से एक है, क्योंकि यह जानवरों के व्यवहार से संबंधित है। इसमें दो उद्देश्यों हैं: जानवरों के व्यवहार का वर्णन और व्याख्या करने के लिए। यही है, वे क्या करते हैं और वे ऐसा क्यों करते हैं।

घरेलू जानवरों में आमतौर पर एक बड़ी समस्या होती है और कभी-कभी वे अक्सर ऐसे व्यवहार करते हैं जो अपने मालिकों के लिए परेशान या खतरनाक होते हैं - मुख्य हैं:

-आक्रामक व्यवहार
-अनुचित स्थानों में उन्मूलन
-अत्यधिक भौंकना

असल में, जानवरों के व्यवहार को सामान्य कार्य के रूप में मानना ​​आसान नहीं है, विशेषज्ञों के लिए भी नहीं। यद्यपि ऐसे व्यवहारों में कई विशेषताएं हैं जिन्हें लगातार छेद खोदने के रूप में दोहराया जाता है, जो क्षेत्रीय या भौंकने वाला होता है। यद्यपि ये व्यवहार सामान्य हैं, लेकिन वे कुछ लोगों के लिए परेशान हो सकते हैं, इसलिए वे व्यवहारिक समस्याओं के रूप में वर्गीकृत हो जाते हैं।

नैतिकता इन रीति-रिवाजों की पहचान करने और ऐसे कृत्यों का उत्तर खोजने में मदद करती है। यदि आपके पालतू जानवरों के सामान्य रूप से अपरिचित व्यवहार हैं, तो नैतिकता में विशिष्ट पशुचिकित्सा देखें। वह आपके पालतू जानवर के व्यवहार का विश्लेषण करेगा, वह कारण जो आपको और संदर्भों में दिखाई देता है, और इस प्रकार परिभाषित करता है कि उनके साथ क्या होता है और उन व्यवहारों को कैसे संशोधित किया जाए।

पालतू जानवरों के लिए नैतिकता के लाभ



पहला लाभ और शायद सबसे महत्वपूर्ण, घर पर पालतू जानवर रखने में मदद करने में सक्षम होना चाहिए और यह विपरीत नहीं है कि यह हमें खुशी से भरता है, क्योंकि यह हमारे जीवन को उनके साथ साझा करना अद्भुत है। यह विज्ञान पालतू जानवरों के लिए बहुत ही खास है, क्योंकि यह संतुलित रहेगा और इष्टतम शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य बनाएगा।

एक और लाभ एक अच्छा सहअस्तित्व होना है, उन सभी चीजों में सुधार करना जिन्हें हम सबसे उचित और प्रभावी तरीके से पसंद नहीं करते हैं। यह उस पुरस्कार को पुरस्कृत कर रहा है जो पुरस्कार के साथ अच्छा करता है, क्योंकि इस तरह वह उसके लिए एक आसान, मजेदार और स्वादिष्ट तरीका सीखेंगे।

यदि हम पिल्ला के बाद से शिक्षा की प्रक्रिया खराब तरीके से करते हैं, तो जब हम वयस्कता में नैतिक समस्याओं का सामना करेंगे - इसलिए हमारे पालतू जानवरों के साथ की जाने वाली सिफारिशों में से शुरुआत करना दूसरों के साथ पिल्लों को जोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आक्रामक होने से बचें। एक और बड़ी समस्या अलग होने की चिंता है, यानी, जब मालिक घर छोड़ देता है और पालतू अकेला छोड़ दिया जाता है, उस पल में यह घर पर कुछ छाल या क्षतिग्रस्त हो जाता है।

इस कारण से और कई और यह हमारे लिए और पालतू जानवरों के लिए, नैतिकता से सीखने के लिए बहुत फायदेमंद है।

नतालिया रोड्स
कानू यूनिसेंट्रो प्रशासक

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएंकुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएं
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
बिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्यबिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्य
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहारहेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार
एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?
दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?
» » नैतिकता और इसके लाभ
© 2022 TonMobis.com