क्रिसमस में रेनडियर का अर्थ

क्रिसमस में रेनडियर का अर्थ

सबसे प्रमुख क्रिसमस कहानियों में से हमें सांता क्लॉस (या सांता क्लॉज), एक चरित्र जो उत्तरी ध्रुव में रहता है और जो दुनिया के सभी बच्चों से पत्र प्राप्त करता है, अंततः यह तय करता है कि क्या वह उन्हें मिठाई या चारकोल देता है। लेकिन, Iquest- इस परंपरा कब शुरू हुई? Iquest- सांता क्लॉस कौन है? iquest- और आपने बच्चों को उपहार देने के लिए घोड़ों को रेन्डरर क्यों नहीं चुना?

ExpertoAnimal पर हम किंवदंती को थोड़ा सा पुनर्जीवित करना और समझने की कोशिश करना चाहते हैं क्रिसमस में रेनडियर का अर्थ . हम कुछ भी नष्ट नहीं करना चाहते हैं, लेकिन हम इन महान जानवरों को जानते हैं जो 24 दिसंबर को काम करेंगे। iexcl- क्रिसमस रेनडियर के बारे में सबकुछ पढ़ना और पता लगाना!

आप भी रुचि ले सकते हैं: 11 बिल्ली लगता है और उनका अर्थ है

सांता क्लॉस, नायक

सांता क्लॉस, सांता क्लॉस, सेंट निकोलस ... दुनिया भर में यह विभिन्न नामों से जाना जाता है, लेकिन कहानी हमेशा एक ही है:

चौथी शताब्दी में, वर्तमान में तुर्की में एक शहर में नामित एक बच्चा पैदा हुआ था निकोलस डी बरी . वह अपने बचपन से गरीब बच्चों या कम संसाधनों के बच्चों की दयालुता और उदारता के लिए जाने जाते थे, क्योंकि उनका मानना ​​था कि उनका जन्म बहुत अमीर परिवार में हुआ था। 1 9 वर्ष की उम्र में वह अपने माता-पिता को खो देता है और एक बड़ा भाग्य प्राप्त करता है जो जरूरतमंदों को दान करने और पुजारी के मार्ग पर अपने चाचा के साथ जाने का फैसला करता है।

निकोलस वर्ष 345 के 6 दिसंबर को मर जाता है और क्रिसमस की तारीख से निकटता के अनुसार, यह निर्णय लिया गया कि यह संत बच्चों को उपहार और व्यवहार वितरित करने के लिए एक आदर्श छवि थी। उन्हें ग्रीस, तुर्की और रूस के संरक्षक संत का नाम दिया गया था।

जर्मन में नाम के सांता क्लॉस surje का नाम जिसके साथ सैन निकोलस पहचाना जाता है। 12 वीं शताब्दी के आसपास यूरोप में परंपरा बढ़ रही थी। लेकिन 1823 में पहुंचे, एक अंग्रेजी लेखक क्लेमेंटे मूर ने प्रसिद्ध कविता लिखी "सैन निकोलस की एक यात्रा" जहां वह समय पर उपहार वितरित करने के लिए अपने नौ हिरणकारों द्वारा खींची गई स्लीघ में आसमान को पार करते हुए सांता क्लॉस का पूरी तरह से वर्णन करता है।

लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका पीछे नहीं रहा, 1 9 31 में उन्होंने लाल कपड़े, बेल्ट और काले जूते के साथ प्रतिनिधित्व करने वाले इस बूढ़े आदमी का किरदार बनाने के लिए एक मशहूर ब्रांड शीतल पेय शुरू किया।




आज, कहानी एक सांता पर केंद्रित है जो उत्तरी ध्रुव में अपनी पत्नी और गोबलिन्स के समूह के साथ रहता है जो साल भर खिलौने बनाते हैं। जब यह रात में 24 बजे आता है, तो सांता क्लॉस प्रत्येक खिलौने को प्रत्येक क्रिसमस के पेड़ में उपहार वितरित करने के लिए अपनी नींद में एक बोरी और सवारी में डाल देता है।

सांता क्लॉस, नायक

क्रिसमस पर रेनडियर, एक साधारण प्रतीक से अधिक

क्रिसमस में रेनडियर के अर्थ को जानने के लिए, हमें इन जादुई प्राणियों के बारे में जांच करना जारी रखना चाहिए वे सांता की स्लीघ खींचते हैं . उनके पास जादुई शक्तियां हैं और वे उड़ रहे हैं। लेखक मूर ऊपर नाम कविता है जो सिर्फ उनमें से आठ को जन्म दिया करने के लिए जन्मे धन्यवाद: बाईं तरफ चार महिलाओं (Cometa, एक्रोबैट, थंडर, Brioso) कर रहे हैं और चार सही पर पुरुष (कामदेव, बिजली, डांसर हैं , बजाना)।

1939 में, रॉबर्ट एल Mays की कहानी "क्रिसमस स्टोरी" शीर्षक के बाद जिंदा नौवें हिरन रूडोल्फ (रोडोल्फो) नाम दिया है कि स्लेज और सफेद की शुरुआत में रखा जाएगा आता है। लेकिन उसकी कहानी बहुत ज्यादा एक स्कैंडिनेवियाई कथा जहां ओडिन भगवान एक सफेद घोड़े 8 पैर उनके सहायक, ब्लैक पीटर के साथ सांता क्लॉस पहने, उपहार वितरित करने के लिए किया था से बंधा होता है। कहानियों को विलय कर दिया गया था और 8 हिरण का जन्म हुआ था। यह भी कहा जाता है कि goblins वे रेनडियर की देखभाल और भोजन करने के प्रभारी हैं। उन्होंने उपहार और हिरण के बीच का समय विभाजित किया।

हालांकि हम कहते हैं कि वे हैं जादुई प्राणियों , वे उड़ते हैं, वे मांस और खून के जानवर भी हैं, जादुई, लेकिन वे उड़ते नहीं हैं। वे आर्कटिक गांवों में महत्वपूर्ण महत्व रखते हैं जहां वे सबसे विविधता के कार्य करते हैं। वे स्वदेशी समुदायों का हिस्सा हैं और उन्हें गर्म रखने और बाकी दुनिया से जुड़े रहने के लिए सहयोग करते हैं।

वे कम तापमान से निपटने के लिए मोटी और मोटी फर के साथ हिरण के परिवार का हिस्सा हैं। वे प्रवासी जानवर हैं जो झुंड में रहते हैं और जब बड़ी ठंड शुरू होती है तो वे 5,000 किमी तक माइग्रेट कर सकते हैं। वे वर्तमान में आर्कटिक, उत्तरी अमेरिका, रूस, नॉर्वे और स्वीडन में रहते हैं।

वे शांतिपूर्ण जानवर हैं जो जंगली राज्य जड़ी बूटी, मशरूम, पेड़ की छाल आदि पर भोजन करते हैं। असल में वे गाय या भेड़ की तरह ruminants हैं। उनके पास एक है उत्कृष्ट गंध चूंकि उन क्षेत्रों में रहना जहां उनके भोजन को बर्फ की तीव्र परतों के नीचे दफनाया जाता है, उनके पास इसे खोजने का एक तरीका होना चाहिए। वे कैदी हैं और उनके मुख्य दुश्मन भेड़िये, सुनहरे ईगल, लिंक्स, भालू और ... मनुष्य हैं। मुझे लगता है कि यह संक्षिप्त सारांश हमें इन खूबसूरत जानवरों के बारे में कुछ और बताता है, जो लगभग बिना किसी चाहने के, प्रत्येक सुंदर क्रिसमस के नायक हैं।

क्रिसमस पर रेनडियर, एक साधारण प्रतीक से अधिक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्रिसमस में रेनडियर का अर्थ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम आपके कुत्ते के लिए एक किवोको क्रिसमस की टोकरी को घुमाते हैंहम आपके कुत्ते के लिए एक किवोको क्रिसमस की टोकरी को घुमाते हैं
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
सिनेमा और टेलीविजन के प्रसिद्ध कुत्तेसिनेमा और टेलीविजन के प्रसिद्ध कुत्ते
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
सांता ब्रिगेडा, ग्रैन कैनरिया में पिल्ला मिलासांता ब्रिगेडा, ग्रैन कैनरिया में पिल्ला मिला
बिल्लियों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंबिल्लियों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
बहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहारबहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहार
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » क्रिसमस में रेनडियर का अर्थ
© 2022 TonMobis.com