कुत्ते को कितनी बार चलना है?

कुत्ते को कितनी बार चलना है?

ऐसे कई लोग हैं जिनके बारे में संदेह है एक कुत्ते को चलने के लिए कितनी बार बाहर जाना चाहिए? और यह है कि वहां कोई सटीक संख्या नहीं है जिसे आदर्श माना जा सकता है, न ही एक विशिष्ट समय। प्रत्येक कुत्ता अलग है और विशिष्ट जरूरत है, इसी कारण से, विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम कुत्तों में चलने की जरूरतों के बारे में बात करेंगे, उनकी उम्र और विशेषताओं के अनुसार।

मत भूलना कि चलना एक है बहुत महत्वपूर्ण दिनचर्या कुत्ते के लिए, क्योंकि इसके कल्याण और इसके दैनिक समाजीकरण का हिस्सा इस पर निर्भर करेगा। iexcl- नीचे डिस्कवर आपको एक दिन कुत्ते को कितनी बार चलना पड़ता है? !

आप भी रुचि ले सकते हैं: पिल्ला को पहली बार पट्टा पर चलना
सूची

पिल्ला चलने के लिए कितनी बार जाना चाहिए?

तीन महीनों में अधिकांश पिल्ले पहले ही टीकाकरण कार्यक्रम पर शुरू हो चुके हैं और उस समय, वे पहले से ही हैं अपनी पहली सैर शुरू करने के लिए तैयार है . यदि हमारे पास पिल्ला कुत्ता है, तो यह दिनचर्या जरूरी है, क्योंकि हमें उसे सड़क पर पेशाब करने के लिए सिखाया जाना चाहिए, उसे अन्य कुत्तों या लोगों के साथ सामाजिककरण करने की अनुमति दें और सुनिश्चित करें कि वह इस गतिविधि का आनंद लेता है, क्योंकि वह अपने पूरे जीवन में ऐसा करेगा।

जब उसे बाहर पेशाब करने के लिए सिखाने का समय आता है, तो यह कई मौकों पर होगा कि हमारे छोटे पिल्ला घर के अंदर खड़े नहीं हो सकते हैं और पेशाब कर सकते हैं। हमें चिंता नहीं करना चाहिए या उसे डांटना नहीं चाहिए, उसके लिए सीखना सामान्य बात है। हमें बहुत धीरज रखना चाहिए और हर समय सकारात्मक मजबूती का उपयोग करना चाहिए, जब भी वह सड़क पर पेशाब करता है, तो उसे बधाई देता है, या तो कुत्तों के लिए सहवास या व्यवहार के उपयोग के साथ।

यह महत्वपूर्ण है कि, लगभग, हम गणना करना शुरू करते हैं उस समय हमारे पिल्ला खड़े हो सकते हैं घर पर गीले बिना, यह जानने के लिए कि हमें उसके साथ चलने के लिए कितनी बार बाहर जाना चाहिए। दूसरी तरफ, हम यह भी देखेंगे कि आपको निश्चित समय पर पेशाब करने की अधिक इच्छा है, उदाहरण के लिए खाने या सोने के बाद। जब आप जल्दी से सड़क पर जाने के लिए जागते हैं और उसे बधाई देते हैं तो लाभ उठाएं।

पिल्ला कुत्ते का चलने का समय उसकी उम्र, इसकी रूपरेखा या गतिविधि के स्तर के आधार पर अलग-अलग होगा, लेकिन इसे करने की सिफारिश की जाती है छोटी और लगातार यात्राएं , बहुत थके हुए होने से बचने के लिए।

तो, Iquest- आप एक पिल्ला कुत्ते को कितनी बार पेशाब करना चाहिए? मामले के आधार पर एक पिल्ला कुत्ते को बाहर जाने की आवश्यकता हो सकती है दिन में 3 से 5 बार के बीच , लेकिन घर पर पेशाब से बचने के लिए कुछ को 6 छोटी यात्राओं की आवश्यकता हो सकती है।

पिल्ला चलने के लिए कितनी बार जाना चाहिए?

वयस्क कुत्ते को कितनी बार एक दिन चलना चाहिए?

वयस्कता तक पहुंचने पर, अधिकांश कुत्तों पहले से ही पता है कि कैसे पेशाब करना और बाहर निकालना है , हालांकि, ऐसा हो सकता है कि बुरी शिक्षा के बाद, एक बुरा अनुभव या पैथोलॉजी, आपको समय-समय पर दुर्घटना हो सकती है। कुत्ते को डांटना और इस व्यवहार को उत्पन्न करने वाले कारण को खोजने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि सड़क पर पेशाब करने के लिए एक वयस्क कुत्ते को पढ़ाना हमेशा संभव है।

एक वयस्क कुत्ते के पैदल चलने पर, हमारा लक्ष्य सकारात्मक गतिविधि, मनोरंजक, आराम और समृद्धि से भरा होगा, जो कुत्ते के कल्याण में काफी सुधार करेगा। यह जोर देना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह सब काफी भिन्न होगा व्यक्ति के आधार पर . एक सीमा कोल्ली या अंग्रेजी बुलडॉग की तुलना में यॉर्कशायर टेरियर चलाने के लिए यह समान नहीं है, प्रत्येक दौड़ में गतिविधि के लिए विशिष्ट आवश्यकताएं होती हैं।




इसी कारण से, आपके ऊर्जा स्तर के आधार पर, हम कुत्ते को बाहर निकालने का फैसला करेंगे दिन में दो बार, तीन बार और चार भी . यह प्रत्येक विशिष्ट मामले पर निर्भर करेगा। कुत्ते को दिन में एक बार लेने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि हम अपने कुत्ते को बहुत घंटे तक सहन करना पड़ेंगे, जिससे बड़ी असुविधा होती है।

समय के बावजूद, कई मालिक भी आश्चर्य करते हैं कि उन्हें कुत्ते के किस घंटों पर चलना चाहिए। हम सुबह की सैर को लंबा करने की सलाह देते हैं, जो आमतौर पर सबसे अधिक आराम से होता है, दिन के दौरान कम चल रहा है और सूर्यास्त या रात के दौरान औसत अवधि में से एक कर रहा है। यदि हम समय का संदर्भ देते हैं, तो हम गणना कर सकते हैं कि एक वयस्क कुत्ते को चलना चाहिए दिन में 45 से 9 0 मिनट के बीच , या तो दो, तीन या चार चलने में विभाजित है, जो आपकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा।

इसके अलावा, कुत्ते की जरूरतों के आधार पर, कुत्ते के खेल में शुरू करना आवश्यक हो सकता है। बेशक, किसी कुत्ते को कम से कम आनंद लेना चाहिए, बिना छेड़छाड़ के पांच मिनट एक पाइप-कैन, पार्क या पहाड़ी क्षेत्र में। यह सवारी और इसकी कल्याण की गुणवत्ता में काफी सुधार करता है।

एक पुराने कुत्ते का चलो

बुजुर्ग कुत्तों में कुछ है विशेष सैर के लिए जरूरत है , जिसे विशिष्ट मामले और बीमारियों की उपस्थिति या नहीं के अनुसार अनुकूलित किया जाना चाहिए। इस चरण में हम वयस्क कुत्तों में समान दिनचर्या बनाए रखना जारी रखेंगे, हालांकि हम देखते हैं कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त पेशाब या मल से संबंधित समस्याओं को दिखाना शुरू कर देता है।

यह दिलचस्प हो सकता है कि इस चरण में हम प्रदर्शन करना शुरू कर देते हैं अधिक दैनिक सवारी और कम अवधि , जानवर को थकाऊ नहीं बल्कि एक ही समय में संवर्द्धन के उद्देश्य से। यदि आवश्यक हो तो हम शारीरिक व्यायाम को नियंत्रित करेंगे और हम चलने के दौरान दिखाई देने वाली संभावित स्वास्थ्य समस्याओं पर अधिक ध्यान देंगे, जैसे गर्मी में गर्मी का दौरा या सर्दी में गर्म होना।

याद रखें कि एक पुराने कुत्ते को अभी भी आपका ध्यान देने की ज़रूरत है और अक्सर गतिविधियां करते हैं, इसलिए पशु विशेषज्ञों में बुजुर्ग कुत्तों के लिए कुछ अनुशंसित गतिविधियां खोजना न भूलें।

एक पुराने कुत्ते का चलो

सवारी के दौरान युक्तियाँ

आपके कुत्ते की सैर एक होना चाहिए उसके लिए विशेष क्षण , अपनी गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए समर्पित, अपनी आवश्यकताओं को पूरा करें और एक अच्छा समय लें। विशेषज्ञों के लिए इसी कारण से हम आपको चलने की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए कुछ सुझाव देना चाहते हैं, एक प्रतिध्वनि जो जानवर के सकारात्मक दृष्टिकोण को सीधे प्रभावित करती है:

  • हम नायक के कुत्ते को वंचित नहीं करेंगे, यह उसका पल है।
  • अपने आप को जाने दो, कुत्ता सवारी का आनंद उठाएगा यदि वह तय कर सके कि कहां जाना है। बहुत से लोगों में गलत धारणा होती है जो चलने को नियंत्रित और नियंत्रित करना चाहिए, अगर हम ऐसा नहीं करने का फैसला करते हैं तो हम देख सकते हैं कि उनका दृष्टिकोण अधिक सकारात्मक कैसे है।
  • अपने कुत्ते को फूलों, लोगों, pipis और जो भी आप चाहते हैं, अपने बालों को स्नीफ आराम करने दो और आपको पर्यावरण में खुद को व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, अगर आपको टीका लगाया गया है तो आपको डरने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • यदि आप देखते हैं कि दोनों के पास सकारात्मक दृष्टिकोण है, तो वह अन्य कुत्तों के साथ बातचीत कर सकता है, वह वह होना चाहिए जो वह तय करता है कि वह क्या करना चाहता है, अगर वह नहीं चाहता है तो उसे मजबूर मत करो।
  • एक ऐसा क्षेत्र ढूंढें जहां आप बिना किसी पट्टा के उसे छोड़ सकें पाइप कर सकते हैं उदाहरण के लिए, कम से कम 5 या 10 मिनट।
  • यात्रा की अवधि इसकी गुणवत्ता के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है।
  • सबसे लंबी सैर सुबह में होनी चाहिए, जितनी जल्दी और कम कुत्ते अधिक चुप रहेंगे।
  • यदि आप एक जंगली क्षेत्र में हैं तो आप अभ्यास कर सकते हैं खोज , एक ऐसी तकनीक जिसमें मिट्टी में भोजन फैलाना होता है, खासतौर से उन क्षेत्रों में जहां पत्थरों और पौधों को खोजने और खोजने के लिए होते हैं। इससे कुत्ते की गंध की भावना उत्तेजना बढ़ जाती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को कितनी बार चलना है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटेएक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
मुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिएमुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिए
जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
एक समय में कई कुत्तों को चलोएक समय में कई कुत्तों को चलो
पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलनापहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना
» » कुत्ते को कितनी बार चलना है?
© 2022 TonMobis.com