दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

नस्ल के आधार पर कुत्ते को शिक्षित करना या प्रशिक्षण देना अलग-अलग हो सकता है। हालांकि, सीखने में कम या ज्यादा समय लगता है, सभी कुत्तों का पालन करना चाहिए उनकी शिक्षा में एक ही पंक्ति जो उन्हें अपने दिन में उचित ढंग से संबंधित और सुरक्षा बनाए रखने की अनुमति देता है।

यहां हम समझाते हैं प्रशिक्षण के लिए सामान्य कुंजी , नस्ल के बिना कुत्तों पर केंद्रित है या जो सीधे मिश्रण हैं। याद रखें कि सभी कुत्ते समान रूप से सीखने में सक्षम होते हैं (पुनरावृत्ति के मामले में अंतर के साथ) और यहां तक ​​कि कुछ वंशावली कुत्ते भी कुछ कुत्तों के रूप में आसानी से सीखने में सक्षम नहीं हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम बताते हैं कि कुत्ते को बिना किसी चरण के कुत्ते को प्रशिक्षित करना है:

आप में रुचि भी हो सकती है: चिहुआहुआ प्रशिक्षण
सूची

पिल्ला शिक्षा

शुरू करने के लिए, अपने जीवन के पहले चरण के दौरान पिल्ला कुत्ते को सामाजिककरण की प्रक्रिया के माध्यम से जाना चाहिए। आपकी सभी टीकों के प्रशासन के ठीक बाद। इस स्तर पर आपको अपने पिल्ला की अनुमति देनी होगी कुत्तों से संबंधित है मिलनसार तो आप समझते हैं कि उन्हें कैसे, कैसे खेलना है। भावी व्यवहार की समस्याओं को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

उसी तरह हम अपने पिल्ला की अनुमति देंगे अन्य लोगों के साथ खेलें और उन वातावरणों का आनंद लें जिनमें आप पर्यावरण की खोज करते हैं। इस पूरी प्रक्रिया को लेना प्रगतिशील होना चाहिए लेकिन भय से बचने के लिए यह बहुत फायदेमंद है।

यह अन्य कार्यों को सिखाने का समय भी होगा जैसे सड़क पर पेशाब करना, टीचर के साथ खेलना या घर पर अकेले रहना। यह आवश्यक है कि पूरा परिवार भाग लेता है या कम से कम समझता है कि वे क्या हैं कुत्ते की सीमाएं : अगर यह सोफे पर नहीं जा सकता है या नहीं। हमें इस पहलू में स्थिर होना चाहिए। इस समय बहुत प्यार और धैर्य रखने से बुनियादी बात है, याद रखें कि एक पिल्ला को सीखने में समय लगेगा।

पिल्ला शिक्षा

कुत्ते प्रशिक्षण

यहां तक ​​कि एक वयस्क होने के नाते, एक कुत्ते को बुनियादी प्रशिक्षण आदेश सीखना चाहिए:

  • बैठ जाओ
  • अभी भी रहो
  • यहाँ आओ
  • एक साथ चलना

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सिखाने के लिए समय ले लो यह सब अपनी सुरक्षा के लिए, दुर्घटनाओं को रोकने के लिए शुरू करना आवश्यक होगा। लेकिन यह आपके रिश्तों को मजबूत करने और संसाधनों की सुरक्षा जैसे अवांछित व्यवहार से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण होगा।

के बीच समर्पित दैनिक आधार पर 10 और 15 मिनट कुत्ते के प्रशिक्षण के लिए, अब और जानकारी के साथ उसे अधिभारित न करने के लिए और हमेशा उसे दिखाने के लिए सकारात्मक मजबूती का उपयोग करें कि वह ऐसा कर रहा है जैसा वह करना चाहिए। प्रशिक्षण दोनों के बीच एक मजेदार गतिविधि होना चाहिए। चिंता न करें अगर आप जो भी प्रस्तावित करते हैं उसे जल्दी से आत्मसात नहीं करते हैं, तो आपको दोहराव करना जारी रखना चाहिए।

कुत्ते प्रशिक्षण

उपयुक्त चलना

कुत्ते के कल्याण को बढ़ावा देने के लिए आपको दिन में कम से कम 2 या 3 बार उसके साथ चलना चाहिए ताकि उसे स्नीफ, पेशाब और व्यायाम करने की अनुमति मिल सके। जितना आपको चाहिए . बहुत से लोग यह नहीं समझते कि सवारी "कुत्ते का समय" है और मजबूत खींच से पट्टा खींचने से बचने की कोशिश करें। यह वांछित रवैया नहीं है, चलने की सबसे आम गलतियों को ध्यान में रखें और उनसे बचने की कोशिश करें, आप देखेंगे कि कुत्ते का रवैया कम से कम कैसे सुधारता है।




यह मौलिक भी होगा सही तरीके से उसके साथ संवाद करें , इसके लिए आपको कुछ बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियों की समीक्षा करनी चाहिए जो आपको और आपके कुत्ते को बेहतर संचार देगी।

उपयुक्त चलना

उन्नत शिक्षा

जिस पल में आपके कुत्ते और कुछ के साथ शानदार रिश्ता है बुनियादी आदेश अच्छी तरह से समेकित आप अपने कुत्ते को मानसिक रूप से उपयोगी और उत्तेजित करने के लिए उन्नत शिक्षा में शुरू करने के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं।

यह उनके लिए बहुत फायदेमंद है और आप नई गतिविधियों को जानने का आनंद लेंगे जो बहुत ही मनोरंजक होंगे। उदाहरण के लिए, आप चपलता में शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं।

उन्नत शिक्षा

खेल और मज़ा

विश्वास करो या नहीं, कुत्ते के खेल और मज़ा वे आपको खुश होने में मदद करते हैं और आसानी से महसूस करने के लिए। एक गेंद पर उसके साथ खेलना, व्यायाम करना या उसे बुद्धिमानी के खेल सिखाना सही और अत्यधिक सलाह देने योग्य उपकरण हैं। अपने कुत्ते को कुछ भी किए बिना दिन सोते रहने दें।

खेल और मज़ा

यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो पेशेवर पर जाएं

कई कुत्ते व्यवहार संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं यदि उन्हें आघात होता है, अच्छी तरह से सामाजिककरण न करें या गंभीर तनाव स्थितियों से पीड़ित न हों। इसके लिए पेशेवरों के इलाज के लिए जाना आवश्यक होगा। iQuest-क्यों? कई लोग अपने कुत्ते में समस्याओं के लिए "निदान" करते हैं जैसे उदाहरण के लिए अन्य कुत्तों के साथ आक्रामकता। यह एक गंभीर गलती है।

कितने लोग नहीं जानते कि कभी-कभी हम भी हो सकते हैं भ्रमित चेतावनी संकेत कि एक कुत्ता हमें भेजता है और गलत उपचार लागू करने से यह स्थिति बहुत खराब हो सकती है। हमें खुद को सूचित करना होगा, हां, लेकिन अगर हमारे पास पर्याप्त तैयारी नहीं है तो कभी कार्य न करें।

इन मामलों में आपकी मदद करने वाले मुख्य आंकड़े नैतिकताविद और कुत्ते के शिक्षक हैं, यदि आपके कुत्ते के स्वास्थ्य और खुशियां हिस्सेदारी पर हैं तो थोड़ा पैसा कम न करें, इसे मत भूलना।

यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो पेशेवर पर जाएं

जैसा कि आपने बिना कुत्ते के कुत्ते को देखा है, वह बिल्कुल अलग नहीं है। शिक्षा प्रक्रिया पूरी तरह से वही हैं। बहुत से स्नेह और सकारात्मक शिक्षा प्रदान करने का प्रयास करें और आपको बदले में एक प्राप्त होगा जीवन के लिए वफादार साथी.

ExpertoAnimal से हम नस्ल पर ध्यान केंद्रित करने और अनिश्चित उत्पत्ति के कुत्ते को अपनाने के लिए आपको बधाई देते हैं। हम आपको प्रशिक्षण में शुभकामनाएं देते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय 15 त्रुटियांकुत्ते को प्रशिक्षित करते समय 15 त्रुटियां
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
» » दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com