बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर

बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर

वह समय आ गया है जब आपके बच्चे आपको घर पर पालतू जानवर रखने के लिए हर दिन और हर समय पूछ रहे हैं। और यद्यपि आप इस पर विचार कर रहे हैं, निश्चित रूप से, कई संदेह उठते हैं iquest-क्या घर पर पालतू जानवर होना अच्छा होगा? Iquest- सबसे उपयुक्त पशु क्या है? सच्चाई यह है कि विशेष रूप से कोई पालतू जानवर नहीं है, वे सभी अलग-अलग प्राणी हैं, और विकल्प बच्चे और जानवर के व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा।

कई माता-पिता घर पर एक पालतू जानवर के होने बच्चों के विकास के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है पता नहीं है, वास्तव में, यह प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत है, इस तरह जिम्मेदारी और सहानुभूति के रूप में अच्छी आदतें विकसित करने में मदद करता है व्यक्तित्व को मजबूत और मूड को बेहतर बनाता है ।

यदि आप अभी भी यह तय नहीं कर सकते कि बिल्ली या खरगोश के बजाय कुत्ते के लिए यह उचित है या नहीं। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको सलाह देते हैं बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर.

आप में भी रुचि हो सकती है: बच्चों के लिए सबसे अच्छी पशु फिल्म
सूची

कुत्तों, बिना शर्त और वफादार दोस्तों

कुत्तों को हमेशा विचार करने का पहला विकल्प होगा। जो भी सोच सकता है उसके विपरीत, बड़े कुत्ते बच्चों के लिए आदर्श हैं, विशेष रूप से लैब्राडोर और सुनहरे रिट्रीवर्स। हालांकि, बोस्टन टेरियर या पूडल जैसी कई छोटी नस्लें "मैच"3 और 5 साल की उम्र के बच्चों के साथ बिल्कुल सही। यह किसी भी गोद लेने वाले कुत्ते भी हो सकता है।

एक कुत्ता एक पालतू जानवर होगा हमेशा अपने बच्चे को खेलने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने व्यक्तित्व को मजबूत बनाने के लिए सक्रिय रहने के लिए। वे दयालु, स्नेही और बहुत सुरक्षात्मक हैं। यह घर और बीमा के सभी आपदाओं में आपके बच्चे का सहयोगी होगा, वे एक बहुत ही विशेष बंधन स्थापित करेंगे।

ध्यान में रखने के लिए विवरण:

हालांकि कुत्ते बच्चों के लिए सही हैं, वे पालतू जानवर हैं जिनकी आवश्यकता होती है अधिक देखभाल और ध्यान . ध्यान रखें कि आप वह व्यक्ति होंगे जो कुत्ते की देखभाल करने, उसे चलने और उसके मल की सफाई करने के लिए बाहर ले जाएगा। वह सामान्य वादा "माँ मैं वादा करता हूं और फिडो का ख्याल रखता हूं, मैं वादा करता हूं"आम तौर पर काम करता है, लेकिन फिर आप नहीं हो सकता। और भूल नहीं है एक कुत्ता है कि जब तक खेल उत्साहित हो और उसे अनजाने गिर कर सकता है। यही वजह है कि कभी नहीं दृष्टि की अपनी सीमा से बाहर एक पालतू जानवर और एक छोटे बच्चे छोड़ दें।

कुत्तों, बिना शर्त और वफादार दोस्तों

बिल्लियों, शरारती और अजीब साथी

बिल्लियों के लिए आदर्श हैं स्नेही और शरारती बच्चे लेकिन साथ ही उनकी आजादी का आनंद लें। वे आरामदायक और सभ्य जानवर हैं जो purr से प्यार करते हैं और सहवास करते हैं, हालांकि, वे अक्सर बाकी से विचलित होते हैं।




यदि आप अपने बच्चे के लिए एक प्यारे दोस्त चाहते हैं तो इस प्रकार का पालतू सही है लेकिन आप जानते हैं कि वह कुत्ते के साथ आने वाली सभी भावनात्मक जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है। यह भी एक अच्छा पालतू जानवर है शर्मीले बच्चे जो घर पर आराम से खेलना पसंद करते हैं।

ध्यान में रखने के लिए विवरण:

बिल्लियों व्यावहारिक रूप से कुत्तों, पानी, भोजन और ध्यान के लिए एक ही दिन देखभाल की जरूरत है, लेकिन कुत्तों के मामले में के रूप में नाटकीय नहीं है, क्योंकि बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं और दैनिक खुद को आत्मसंतुष्ट होना (यहां तक ​​कि उस में वे कर रहे हैं बहुत स्वतंत्र)। आप क्या भूल नहीं सकते अपने बॉक्स को साफ करना है। यह भी मान लें कि बिल्लियों खेल के दौरान खरोंच कर सकते हैं, तो अपने बच्चे को अपनी जगह का सम्मान करने के लिए सिखाओ यह मौलिक होगा।

बिल्लियों, शरारती और अजीब साथी

खरगोश, शर्मीली और आराध्य

खरगोश हैं शांत बच्चों के लिए सही है . वे बुद्धिमान और स्नेही जानवर हैं, वे petted और शांत रिक्त स्थान है, जहां वे घबराहट के बिना मंजिल पर चल सकता हो जाना पसंद। क्योंकि अपनी रीढ़ की हड्डी बहुत ही संवेदनशील है खरगोश नाजुक स्पर्श की सराहना करते हैं, तो एक खरगोश एक अच्छा विकल्प यदि आप किसी अन्य प्राणी की देखभाल के बारे में अपने बच्चे को सिखा रहे हैं, तो है। इन जानवरों परिवारों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए हैं, क्योंकि वे भी बच्चों के साथ अच्छी तरह से संबंधित हैं, ज्यादा जगह की जरूरत और देखभाल वे अपेक्षाकृत आसान है नहीं है, तो यह बहुत ज्यादा जिम्मेदारी को शामिल नहीं करता।

ध्यान में रखने के लिए विवरण:

हालांकि खरगोश मिलनसार हैं, वे आत्मविश्वास पकड़ने में लगते हैं , तो आपको उनके साथ धैर्य रखना होगा। इसके अलावा, अगर आपका बच्चा अति सक्रिय है और वह बच्चा है जो शारीरिक गेम पसंद करता है, तो हम कुत्ते की तरह एक और पालतू को अपनाने की सलाह देते हैं। खरगोश है एक बहुत नाज़ुक पशु जो आसानी से चोट पहुंचा जा सकता है।

खरगोश, शर्मीली और आराध्य

गिनी सूअर, अच्छा और उत्सुक

गिनी सूअर या गिनी सूअर बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू विकल्प हैं क्योंकि वे छोटे हैं और उनके पास एक महान व्यक्तित्व है , बहुत जीवंत और हंसमुख। इसके अलावा, अगर आप उन्हें सही ढंग से देखभाल करते हैं और खिलाते हैं तो वे रोगों के लिए बहुत स्वस्थ और प्रतिरोधी होते हैं। यद्यपि वे आसानी से डरते हैं, उन्हें एक सुरक्षित वातावरण में उठाकर, उन्हें बहुत आत्मविश्वास और चरित्र प्राप्त होता है। वे घर की कंपनी के बच्चों को रखने के लिए उत्कृष्ट हैं।

ध्यान में रखने के लिए विवरण:

गिनी सूअर एक ठंडे वातावरण वाले जानवर हैं और वे गर्मी और नमी की बहुत सराहना नहीं करते हैं , इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह समुद्र तट या शुष्क शुष्क वातावरण के पास रहने पर यह सबसे अच्छा विकल्प है। इस आराध्य कृन्तकों को निरंतर ब्रशिंग की आवश्यकता होती है और हालांकि वे छोटे घरों में सोते हैं, वे बहुत सारे हरे रंग के साथ खुली जगह में खेलना पसंद करते हैं।

गिनी सूअर, अच्छा और उत्सुक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभबच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
अस्थमा वाले बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैंअस्थमा वाले बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैं
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com