होगस्टर के संभोग के लिए तैयारी

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, आप एक ही पिंजरे में नर और मादा एक साथ नहीं हो सकते हैं। यह बौने हम्सटर में और सुनहरे हम्सटर (क्रीम और सियामीज़) की कुछ रंगीन किस्मों में ही संभव है। इसलिए, जोड़े को अलग-अलग तरीकों का पालन करने में सक्षम होने के नाते, संभोग के उद्देश्य के लिए केवल थोड़े समय के लिए और पर्यवेक्षण के तहत मिलना चाहिए।

पहली जगह में, जोड़े को तथाकथित "संभोग पिंजरे" या मादा के पिंजरे में मादा में फिर से जोड़ा जा सकता है जब मादा गर्मी में होती है। यदि आप संभोग पिंजरे का उपयोग करते हैं, तो आपको पहले दोपहर या सुबह में पुरुष को कुछ घंटे पहले रखना होगा।

इस तरह उसके पास पिंजरे के साथ खुद को परिचित करने का समय है, ताकि वह मादा के रूप में उसी समय में अपने आप से अधिक सुनिश्चित हो सके। इसके विपरीत, यदि आप अपने आस-पास से परिचित नहीं हैं तो यह आपको चोट नहीं पहुंचाता है। अगर वह गर्मी में नहीं है, जिसे जांचना होगा, तो वह हमेशा लड़के पर हमला करने और फेंकने के लिए तैयार होगा।

चूंकि अधिकांश प्राकृतिक गतिविधियां और रीति-रिवाज अंधेरे में होते हैं, इसलिए आपको मादा को सूर्यास्त में पुरुष पिंजरे में रखना होगा . मादा के पिंजरे में नर मत डालें, क्योंकि वह अपने क्षेत्र के बहुत स्वामित्व में है और उसे नुकसान पहुंचा सकती है, भले ही वह ग्रहणशील स्थिति में हो।

पिंजरे को बदलते समय इसे छूएं, क्योंकि मानव गंध जोड़े के लिए समस्या पैदा कर सकती है। एक जार या एक बॉक्स जैसे कंटेनर की मदद से इसे स्थानांतरित करें।

अगर मादा ग्रहणशील नहीं है, तो वह उसे काट देगी और फिर आपको तुरंत उन्हें अलग करना होगा, प्रत्येक को अपने पिंजरे में वापस कर देना होगा। अगले दिनों में बार-बार इकट्ठा करने के लिए उन्हें लौटाना, संभोग प्राप्त किया जा सकता है, क्योंकि मादा एक दिन के दौरान हर 4 से 7 दिनों में गर्मी में होती है और नर की प्रेमिका स्वीकार करेगी।

एक बार जब consummated संभोग, आप उन्हें तुरंत अलग करने के लिए, के बाद से महिला पुरुष के लिए एक और समय एक बार आक्रामक और इसलिए, खतरनाक हो सकते हैं। यह सभी ऊपर वर्णित हैमस्टर या पाइन, मूल या जंगली रंग के साथ-साथ अन्य जंगली जानवरों के लिए भी लागू होता है, जो लगभग सभी रंगीन किस्मों में होते हैं।




कम आक्रामक रंग की किस्मों के मामले में आप पुरुष पिंजरे में बिना मादा डाल सकते हैं। यद्यपि जब वह साथी के लिए तैयार नहीं है, तब भी उसे लेना पड़ता है, लेकिन वह अपने साथी की मजबूत गंध के लिए इतनी आक्रामक प्रतिक्रिया नहीं देती है। हालांकि, यहां तक ​​कि इस मामले में केवल निगरानी के तहत उन्हें इकट्ठा करने की सलाह दी जाती है।

जब अत्यंत शांतिपूर्ण जानवरों की बात आती है, तो आप पहले जैसा कह सकते हैं उतना कर सकते हैं। , पेट perimetre (tripita) और महिला के व्यवहार, ada ± जो estГЎ preГ एक महिला continГєa ग्रहणशील और होने पुरुष के लिए अच्छा प्रकृति सापेक्ष किया गया है, तो एक साथ छोड़ा जा सकता है जब तक आप देखते हैं। इस तरह के मामले में जब कभी वह अपने भविष्य के संतान के लिए घोंसला बनाने शुरू होता है तो वह कभी-कभी नर के करीब पुरुष का समर्थन नहीं करता है।

हालांकि, यह "सियाम" के प्रकार में हैम्स्टर के प्रकार और बेज या क्रीम के मामले में भी हो सकता है, भले ही भागीदारों को पिल्ले से एक साथ नहीं रखा गया हो, ताकि वे इसका उपयोग कर सकें। बाद में एक दूसरे के लिए।

इसके लिए, आप अन्य रंगीन किस्मों, गर्मी की अवधि के रूप में लाभ ले सकते हैं, जिसके दौरान मादा अधिक अच्छी प्रकृति होगी। तब तक आप उन्हें बिना एक साथ छोड़ सकते हैं, जब तक पिंजरे काफी बड़े हो। यह बेहतर है कि आप इसमें दो घोंसले के बक्से डाल दें, क्योंकि कभी-कभी या एक निश्चित समय के लिए वे अलग-अलग सोना पसंद करते हैं।

सुनहरे हम्सटर की शांतिपूर्ण दौड़ को कुलों या परिवारों में प्रजनन के लिए भी संकेत दिया जाता है। इसके लिए आप पुरुषों की तुलना में अधिक मादाओं के साथ भाइयों के एक समूह के साथ शुरू कर सकते हैं। उन्हें हमेशा एक साथ छोड़ दिया जा सकता है, यह माना जाता है कि उनके पास पर्याप्त रूप से बड़ा घेरा है और छात्रावास के घरों की उपयुक्त संख्या है।

यदि आप रंगीन प्रजनन के साथ रंग या प्रयोग की कुछ किस्में पैदा करना चाहते हैं, तो आप समूह प्रजनन के इस विधि का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

यही कारण है कि आपको जोड़ों में प्रजनन के लिए वर्णित विधियों में से एक को पूरा करना होगा। केवल इस तरह से आप सटीक प्रजनन रिकॉर्ड रखने में सक्षम होंगे, यदि आप कुछ विशेषताओं या रंगों का प्रजनन करना चाहते हैं तो यह आवश्यक है। इस पंजीकरण के बिना, आपके लिए प्रत्येक हम्सटरसिलोस की वंशानुगत प्रक्रिया को कवर करने में सक्षम नहीं होना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को पहली बार कैसे पार करेंकुत्ते को पहली बार कैसे पार करें
कुत्तों और बिल्लियों के जुनून को जलाने के लिए 17 युक्तियां मिलती हैंकुत्तों और बिल्लियों के जुनून को जलाने के लिए 17 युक्तियां मिलती हैं
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
होगस्टर परिवहनहोगस्टर परिवहन
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हॉगस्टर का अधिग्रहणएक हॉगस्टर का अधिग्रहण
कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
» » होगस्टर के संभोग के लिए तैयारी
© 2022 TonMobis.com