मुँहासे का इलाज कैसे करें - एंटीऑक्सीडेंट मदद करेगा?




क्या आप मुँहासे का इलाज करने के बारे में जानकारी चाहते हैं, लेकिन जहां भी आप जाते हैं, वे आपको अलग-अलग संकेत देते हैं। कुछ कहते हैं कि उनके आहार को देखते हुए, जबकि अन्य कहते हैं कि उनके तनाव के स्तर को कम करने के लिए और इसी तरह। आपकी सलाह के साथ मुख्य समस्या यह है कि मुझे लगता है कि आपको बस इतना करना है कि एक चीज बदल जाए और फिर वॉयला आपको मुँहासे मुक्त त्वचा होगी।

जैसा कि आप शायद जानते हैं कि यह इस तरह से काम नहीं करता है। मुँहासे का इलाज एक सतत प्रक्रिया है। अपने आहार को बदलने से आपके मुँहासे में मदद मिलेगी, लेकिन यह एकमात्र कारण नहीं हो सकता है। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं सभी सलाह ले लो और इसे अपने आप कोशिश करें। यह आलेख मुँहासे के इलाज के लिए एक योजना के हिस्से के रूप में एंटीऑक्सीडेंट पर एक नज़र डालता है।

मुक्त ऑक्सीजन अणुओं (मुक्त कणों) के हमारे शरीर में, जो असुरक्षित इलेक्ट्रॉनों के साथ घूमते हैं, संतुलन को बनाए रखने की कोशिश करते हैं, मूल रूप से, स्वस्थ कोशिकाओं से इलेक्ट्रॉन चुराते हैं। यह प्रक्रिया त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है और प्रतिरक्षा प्रणाली की दक्षता को कम कर सकती है जो मुँहासे के उत्पादन के टूटने के कारण में मदद करती है।

एंटीऑक्सीडेंट प्रक्रिया को रोकते हैं, और हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। फल और सब्जियां एंटीऑक्सीडेंट का एक प्रचुर स्रोत हैं और उदाहरण के लिए अंगूर, ब्लूबेरी, अनार और क्रैनबेरी जैसे प्राकृतिक खाद्य पदार्थों में पाए जा सकते हैं। काउंटर उत्पादों पर कृत्रिम एंटीऑक्सिडेंट भी उपलब्ध हैं।

अध्ययन यह भी दिखाते हैं कि हमारे शरीर में मुक्त कणों के स्तर में वृद्धि होती है जब हमें पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तनाव होता है, धूम्रपान होता है, बहुत अधिक शराब का उपभोग करता है और प्रदूषित क्षेत्रों में रहता है, उदाहरण के लिए। जैसा कि आप एक स्वस्थ जीवनशैली देख सकते हैं इसके लायक है।

एंटीऑक्सिडेंट न केवल मुँहासे का इलाज करते हैं, बल्कि एक सामान्य योजना के हिस्से के रूप में सही दिशा में एक कदम है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे इलाज मुँहासे इलाज के लिए आसान समाधान कदममुँहासे इलाज मुँहासे इलाज के लिए आसान समाधान कदम
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
मुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करेंमुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करें
मुँहासे के बारे में सच्चाईमुँहासे के बारे में सच्चाई
मुँहासे देखभाल मुक्त ब्याज जानकारीमुँहासे देखभाल मुक्त ब्याज जानकारी
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे मुक्त टिप्पणियांमुँहासे मुक्त टिप्पणियां
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
इन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करेंइन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करें
» » मुँहासे का इलाज कैसे करें - एंटीऑक्सीडेंट मदद करेगा?
© 2022 TonMobis.com