अपने पालतू जानवरों के साथ बचाने के लिए 10 टिप्स

अपने पालतू जानवरों के साथ बचाने के लिए 10 युक्तियाँ

हमारे पालतू जानवरों की देखभाल और रख-रखाव कभी-कभी हमारी अर्थव्यवस्था में असली ब्लैक होल हो सकता है। यह स्पष्ट है कि एक जानवर को अपनाने से पहले हमें इस कारक का वजन करना चाहिए, हालांकि, यदि आप हमारा अनुसरण करते हैं अपने पालतू जानवरों के साथ बचाने के लिए 10 युक्तियाँ आपको कुछ बहुत ही सरल विकल्प मिलेंगे जो आपको प्रभावी ढंग से सहेजने की अनुमति देंगे।

यदि आप एक कठिन आर्थिक समय से गुजर रहे हैं तो चिंता न करें, विशेषज्ञ एनीमल आपको कुछ विचारों के साथ मदद करता है और बुनियादी युक्तियाँ जो आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ सह-अस्तित्व को और अधिक सहनशील बना देगा।

iexcl- पढ़ना जारी रखें और हमारे प्रस्तावों की खोज करें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 सुझाव
सूची

1. पशुचिकित्सा की यात्रा करें

हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है। आपको पता होना चाहिए कि जितनी जल्दी हो सके बीमारी का पता लगाने से बेहतर निदान को बढ़ावा मिलेगा, और इसलिए, एक अधिक प्रभावी और आर्थिक उपचार।

पशु चिकित्सा यात्रा का समय उम्र और प्रजातियों के आधार पर अलग-अलग होगा, लेकिन हम इसे सामान्य तरीके से (स्वस्थ और वयस्क पशु में) रख सकते हैं, हर 6 महीने . छोटे और बुजुर्ग पालतू जानवर कुछ बीमारी से पीड़ित हैं। इसे मत भूलना

1. पशुचिकित्सा की यात्रा करें

2. नसबंदी अभियानों का लाभ उठाएं

यदि आप पालतू नसबंदी द्वारा पेश किए गए फायदों के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इसके बारे में सूचित करने में संकोच नहीं करते हैं नसबंदी अभियान जो आपके देश में बने होते हैं। आप एसोसिएशन, पशु चिकित्सा अस्पतालों और विविध संस्थाओं की खोज करेंगे जो आपको 50% से अधिक हस्तक्षेप की बचत प्रदान करते हैं।

3. अपने स्वयं के नाश्ता बनाओ

हालांकि यह पहली नज़र में अत्यधिक प्रतीत नहीं हो सकता है, सच्चाई यह है कि मिठाई और स्नैक्स कि हम अपने पालतू जानवर को पुरस्कृत करने के लिए महीने के अंत में काफी खर्च कर सकते हैं। अपने खुद के नाश्ता और यहां तक ​​कि बनाओ घर का बना खाना बनाओ आपके पालतू जानवर आपको कुछ पैसे बचाने में मदद कर सकते हैं। कुछ विचार:

  • कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
  • कुत्ते बिस्कुट
  • बिल्लियों के लिए मछली नुस्खा
  • हैम्स्टर के लिए फल और सब्जियां
  • कैनरी के लिए प्रजनन पेस्ट बनाओ
  • खरगोश को खिलााना
3. अपने स्वयं के नाश्ता बनाओ

4. पता लगाएं कि आपको खाना कैसे खरीदना चाहिए

पालतू जानवरों के लिए फ़ीड या संतुलित फ़ीड आमतौर पर अपने मालिकों को सही सिरदर्द लाता है। यह जानकर कि उत्पाद को अच्छी तरह से कैसे चुनें, व्यापार करें और जो प्रस्ताव आप ढूंढ रहे हैं उसके अनुरूप एक प्रस्ताव ढूंढें जटिल लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। कुछ खोजें अच्छी तरह से चुनने के लिए युक्तियाँ :

  • अपने पालतू जानवर के लिए अच्छा खाना चुनना बहुत महत्वपूर्ण है, यह आपके स्वास्थ्य और दैनिक ऊर्जा पर निर्भर करता है। सबसे उचित भोजन खोजने के लिए नेट पर पता लगाएं और विचारों की तुलना करने के लिए मंचों पर जाएं। आम तौर पर, स्थानीय उत्पाद सस्ता होते हैं, उन्हें देखते हैं और उनकी गुणवत्ता का महत्व देते हैं।
  • एक बार जब आप आदर्श उत्पाद की पहचान कर लेंगे तो आपको एक उपयुक्त व्यापार की तलाश करनी चाहिए जो अतिरिक्त से अधिक न हो। यद्यपि यह हमेशा मामला नहीं है, इंटरनेट उन कीमतों की पेशकश करता है जो कारखाने की कीमत से सबसे अच्छी तरह मेल खाते हैं और आपके पास कुछ सेकंड में उनकी तुलना करने की संभावना है।
  • एक बार जब आप उत्पाद की यूनिट कीमत को जानते हैं, तो ऑफ़र ढूंढना शुरू करें। इंटरनेट से भरा है पैक बहुत किफायती हम आपको उन प्रस्तावों की तलाश करने की सलाह देते हैं जिनमें भोजन के बोरे या बैग सबसे छोटे संभव हैं ताकि यह समय बीतने से कठोर न हो।

कीमतें ख़रीदना और अच्छी ऑनलाइन खोज करने से आपको बाज़ार के प्रस्तावों की पहचान करने में मदद मिलेगी। iexcl- छूट का लाभ उठाओ!

5. अपने पालतू जानवर के लिए खिलौने बनाओ




यद्यपि वर्तमान में हमारे पालतू जानवरों के लिए खिलौनों और सामानों पर विभिन्न प्रकार की कीमतें हैं, लेकिन सच यह है कि उनमें से कई लोग कर सकते हैं उन्हें खुद का निर्माण करें . कोशिश रचनात्मक बनें या अपने सबसे अच्छे दोस्त के खिलौने बनाने के लिए एक ट्यूटोरियल से प्रेरित हो। उदाहरण के लिए, बिल्लियों के लिए एक खुरचनी बनाना बहुत आसान है। बस यह मत भूलना कि कॉर्ड के रूप में बुनियादी कुछ भी आपके पालतू जानवर के लिए जादुई हो सकता है।

5. अपने पालतू जानवर के लिए खिलौने बनाओ

6. टिकाऊ उत्पादों का चयन करें

यदि आपके पास बिल्ली है, एक पक्षी या कृंतक आप शायद मासिक रूप से पैसे खर्च करेंगे पिंजरे पृष्ठभूमि . पारिस्थितिकीय सामग्रियों का चयन करें जो खराब गंध का उत्पादन नहीं करते हैं और मुख्य रूप से वे लंबे समय तक चलने वाले हैं, उन्हें बचाने के लिए बहुत फायदेमंद होगा।

7. घर पर अपने पालतू स्नान करें

यदि आपके पास एक छोटा कृंतक या खरगोश है तो आप शायद अपने पालतू जानवर के स्नान में अधिक समय नहीं व्यतीत करेंगे। हालांकि, गंध से बचने के लिए कुत्ते या बिल्ली को अधिक नियमित स्नान की आवश्यकता होती है। ExpertoAnimal में डिस्कवर कैसे कुत्ते के स्नान (और बिल्ली के स्नान) होना चाहिए और शुरू करना चाहिए हेयरड्रेसिंग में बचाओ.

याद रखें कि फोम-प्रकार सूखे सफाई उत्पादों भी हैं जो पानी की खपत को बचा सकते हैं।

7. घर पर अपने पालतू स्नान करें

8. अपने जानवरों के लिए बीमा करें

कभी-कभी पशुचिकित्सा की यात्रा के साथ इलाज से रोकने के लिए बेहतर है . यदि आपके पास संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता है, पीपीपी कानून, या उदाहरण के लिए घोड़ा, बीमा भर्ती करना सबसे उपयुक्त विकल्प हो सकता है एक संभावित अप्रत्याशित से बचें.

9. प्यार और उत्कृष्ट देखभाल प्रदान करें

दीर्घायु और जीवन की गुणवत्ता आपके पालतू जानवरों की देखभाल पर उन्हें काफी हद तक निर्भर करता है। बहुत प्यार और स्नेह तनाव को कम करता है जबकि अच्छी देखभाल कुछ बीमारियों की उपस्थिति को रोकती है। iexcl- इस सलाह को तुच्छ मत करो, यह आपके विचार से ज्यादा उपयोगी है!

9. प्यार और उत्कृष्ट देखभाल प्रदान करें

10. अपनाना, खरीदना नहीं है

दरअसल, न केवल अपनाने के लिए एक है बहुत कम लागत जानवरों को खरीदने की तुलना में, लेकिन यह भी प्रदान करता है एक नया अवसर एक जानवर को छोड़ दिया या दुर्व्यवहार किया। जानवरों को गोद लेने में शामिल हों और लोगों को उनके प्रजनन और बिक्री से समृद्ध होने के लिए प्रोत्साहित न करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने पालतू जानवरों के साथ बचाने के लिए 10 युक्तियाँ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करेंआपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों में Euthanasiaबिल्लियों में Euthanasia
पालतू जानवरों के साथ अवकाश, मुझे ध्यान में रखना क्या है?पालतू जानवरों के साथ अवकाश, मुझे ध्यान में रखना क्या है?
विमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करेंविमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करें
अब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैंअब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैं
गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंगर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
» » अपने पालतू जानवरों के साथ बचाने के लिए 10 टिप्स
© 2022 TonMobis.com