पतला बच्चा फार्मूला के खतरे क्या हैं?

कम पोषण

सूत्रों को विकास और विकास के लिए बच्चों को पोषक तत्वों की सही मात्रा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लगभग सभी बच्चे इसके लिए अच्छे सूत्र हैं। इसे अंतिम रूप देने के लिए फॉर्मूला को कम करना आपके बच्चे को प्राप्त पोषण को प्रभावित करता है। अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन नोट्स कि आपके बच्चे के फॉर्मूला को लंबे समय तक पतला करने से खिलाने से धीमी वृद्धि हो सकती है। अधिकांश सूत्र लोहे के साथ मजबूत होते हैं, जो बच्चे पर्याप्त लोहे के बिना फॉर्मूला लेते हैं, वे एनीमिया विकसित कर सकते हैं।

पानी नशा

पैसे बचाने के लिए एक संभावित गंभीर हालत पानी नशा के रूप में जाना का कारण बन सकती सूत्र पतला। 2008 में, 5 महीने एक बच्चे, फ्लोरिडा पानी नशे की मरने के लिए के बाद अपनी मां सूत्र पतला राशि है कि कम आय वाले महिलाओं के लिए एक सरकारी कार्यक्रम के द्वारा उसे दिया गया था लंबा। बच्चे को एक जब्ती था और साँस लेने में बंद कर दिया लेकिन अस्पताल में पुनर्जीवित किया गया था। अमेरिकी वैज्ञानिक के दिसंबर 2008 अंक में लिसा स्टीन द्वारा एक लेख के अनुसार "," बच्चों में पानी नशा रक्त ड्रॉप करने में सोडियम के स्तर पैदा कर सकता है, दौरे, मस्तिष्क क्षति और करने के लिए अग्रणी, संभवतः, मौत। बच्चों में दौरे के तीन या चार मामलों के लिए बाल्टीमोर में जॉन्स हॉपकिन्स चिल्ड्रेन्स सेंटर में बाल-रोग विशेषज्ञ हर गर्मियों में, क्योंकि पानी नशा। सूत्र के बहुत अधिक पानी जोड़ने, साथ ही बच्चों को स्थिर पानी दे रही है इस चिकित्सा समस्या पैदा कर सकता है।


फ्लोरोसिस


बच्चे जो फॉर्मूला टैप पानी में अत्यधिक मात्रा में फ्लोराइड पीते हैं, वे दंत फ्लोरोसिस विकसित कर सकते हैं, जिससे वे उभरते समय अपने बच्चे के दांतों पर सफेद धब्बे पैदा कर सकते हैं। दांत क्षय को रोकने के लिए फ्लोराइड को पानी में जोड़ा जाता है; अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन के अनुसार, सार्वजनिक जल आपूर्ति समुदाय के लगभग 70 प्रतिशत में फ्लोरिडाइड की जाती है। केवल बच्चों को फॉर्मूला खिलाया जाता है, खासतौर पर अगर फार्मूला नल के पानी से पतला हो जाता है, तो फ्लोरोसिस विकसित हो सकता है, लेकिन यह आमतौर पर हल्का होता है और यह आपके बच्चे के स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं करता है। शायद ही कभी, गंभीर फ्लोरोसिस दांत की सतह पर एक बॉक्स बनाने के लिए कारण बन सकता है। फ्लोरोसिस के जोखिम को कम करने के लिए, नल के पानी के साथ सूत्र को पतला न करें। नल के पानी के बजाय बोतल में कम पानी फ्लोराइड फार्मूले के साथ मिश्रण फ्लोरोसिस के जोखिम को कम, लेकिन अभी भी पानी की बोतल के साथ सूत्र पतला पोषक तत्वों और पानी नशे की कमियों का कारण बन सकता कर सकते हैं।

विचार

उपयोग में आसान फॉर्मूला को पानी के साथ मिश्रण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह सूत्र का सबसे महंगा प्रकार है। पाउडर फॉर्मूला सबसे सस्ता है। उप-पतला फॉर्मूला निर्जलीकरण का कारण बन सकता है, एफडीए को चेतावनी देता है। फॉर्मूला को फ्रीज न करें क्योंकि इससे सूत्र के घटकों को अलग किया जा सकता है। हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बच्चे को खिलाना सुरक्षित है, गंध, उपस्थिति और सूत्र के स्वाद में किसी भी बदलाव की तलाश है। यदि आप स्तनपान नहीं कर सकते हैं, तो यह जाने का रास्ता हो सकता है। फ्लोराइड में मां का दूध कम है और स्वस्थ विकास और विकास के लिए सही मात्रा में तरल पदार्थ और पोषक तत्व हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
असामान्य बच्चे शारीरिक विकास के लक्षणअसामान्य बच्चे शारीरिक विकास के लक्षण
बच्चों में पेटी कब तक रहता है?बच्चों में पेटी कब तक रहता है?
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
विकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यानविकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यान
आओ मैं धीरे-धीरे artificiale latte poppate खत्म हो जाएगाआओ मैं धीरे-धीरे artificiale latte poppate खत्म हो जाएगा
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
बचपन की बीमारियां: दस्तबचपन की बीमारियां: दस्त
बेबी फॉर्मूला को अनुचित तरीके से मिलाकर क्या खतरे हैं?बेबी फॉर्मूला को अनुचित तरीके से मिलाकर क्या खतरे हैं?
» » पतला बच्चा फार्मूला के खतरे क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com