बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ

ऑटिज़्म का बढ़ता जोखिम

जब दूसरे बच्चे को उनके पहले बच्चे के जन्म के 12 महीने के भीतर गर्भ धारण किया जाता है, तो दूसरे बच्चे को ऑटिज़्म होने की तीन गुना अधिक संभावना होती है, अमेरिकी अकादमी के आधिकारिक पत्रिका पत्रिका पेडियटिक्स में प्रकाशित 2011 के अध्ययन की रिपोर्ट " बाल चिकित्सा के अध्ययन में पाया गया कि उनके पहले बच्चे के जन्म के 12 से 23 महीने बाद बच्चों को गर्भपात होने की संभावना लगभग दोगुनी होती है और पहले जन्म से 24 से 35 महीने के बीच गर्भवती बच्चे 1.5 गुना अधिक होने की संभावना रखते हैं दुःख से पीड़ित हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि इन संख्याओं को अच्छी तरह से चलाने के लिए तनाव और पोषक तत्वों की कमी का स्तर योगदान देता है।

बच्चे के विकास से पहले

एक दूसरे बच्चे को जल्द ही अपने पहले बच्चे के विकास में समस्याएं पैदा हो सकती हैं, 2012 के अध्ययन नोट "मातृ और बाल स्वास्थ्य जर्नल" में हैं। यह अध्ययन बच्चों पर जोखिम पर केंद्रित है और बताता है कि पहला बच्चा लापरवाही parenting होने की संभावना अधिक है क्योंकि माता-पिता अपने सभी ध्यान नए बच्चे पर ध्यान केंद्रित करते हैं। स्कूल शुरू करने के साथ-साथ संभावित व्यवहार संबंधी समस्याओं के बाद इन बच्चों की कम संज्ञानात्मक कार्यप्रणाली होती है।


बाद के बच्चों का विकास


यह संभव है कि 24 महीने की अवधि में पैदा हुए सभी बच्चे स्कूल में भाग लेने पर विकास संबंधी समस्याओं का अनुभव कर सकें। स्टॉकहोम विश्वविद्यालय में 2006 के अध्ययन के शोधकर्ताओं द्वारा कहा जाता है "सामग्री रिक्ति नीनो बच्चे परिणामों को प्रभावित करता है? स्वीडिश सुधार के साक्ष्य" रिपोर्ट हेलोवीन कानून लाइसेंस उन्नत है कि मातृत्व चार से सात महीने बाद से कमी का कारण है स्वीडन में जन्म का। इसी समय, देश अनिवार्य स्कूली शिक्षा के परीक्षण स्कोर गिरावट और 8 प्रतिशत करने के लिए 3 प्रतिशत की उच्च शिक्षा की कमी के संस्थानों में भाग लेने वाले छात्रों की संख्या में देखा गया है। शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला कि जिन बच्चों को तेजी से उत्तराधिकार में बच्चों को पेश किया गया है, उन्हें देश में बाल विकास के परिसर में देरी हुई।

प्राकृतिक जन्म का अंतर

यदि आप बच्चों के अंतर के बारे में चिंतित हैं, तो आप इसे स्वाभाविक रूप से करने की कोशिश कर सकते हैं। सह जब तक प्रवर्तक बच्चे को स्तनपान का पहला है, यह संभावना नहीं है कि आप गर्भवती हो जाएगा क्योंकि आपके शरीर उसके अंडोत्सर्ग के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। जब आप प्राकृतिक जन्म रिक्ति अभ्यास, बच्चे को दूध पिलाना जब धन सारी रात सो और ठोस खाद्य पदार्थों की शुरूआत में देरी जब तक अपने बच्चे को कम से कम 6 महीने पुरानी है करने के लिए प्रशिक्षित नहीं है, वह AskDrSears पता चलता है अनुमति देते हैं। कॉम।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
अध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता हैअध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता है
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
मुझे पता लगाने के लिए सलाह चाहिए कि क्या ह्यूगो अनाथ बिल्ली का बच्चा बीमार हैमुझे पता लगाने के लिए सलाह चाहिए कि क्या ह्यूगो अनाथ बिल्ली का बच्चा बीमार है
क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?
» » बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
© 2022 TonMobis.com