मेरा कुत्ता पशु चिकित्सक के पास नहीं जाना चाहता, मैं क्या कर सकता हूं?

मेरा कुत्ता पशु चिकित्सक के पास नहीं जाना चाहता, मैं क्या कर सकता हूं?

पशु चिकित्सक का डर बहुत आम है कुत्तों के बीच। यह पशुचिकित्सा को अस्वीकार करने से शुरू होता है लेकिन यह स्ट्रेचर, क्लिनिक या पथ के साथ भी हो सकता है जो क्लिनिक की ओर जाता है। यह कुत्ता भी हो सकता है खुद को छूने मत दो पशु चिकित्सक से, भौतिक संपर्क से बचने के लिए भी आक्रामक बनना।

यद्यपि यह एक जटिल प्रक्रिया है, लेकिन आप अपनी धारणा को अलग-अलग कर सकते हैं और विज़िट को कुछ सकारात्मक या कम से कम कुछ तटस्थ के रूप में जोड़ सकते हैं। पढ़ना और खोजना जारी रखें अगर आपका कुत्ता पशु चिकित्सक के पास नहीं जाना चाहता तो आपको क्या करना चाहिए :

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुछ कुत्ते पशु चिकित्सक से डरते क्यों हैं?

कुत्तों आमतौर पर विभिन्न कारणों से पशुचिकित्सा के दौरे को नकारात्मक रूप से जोड़ते हैं: ऐसा हो सकता है कि कुत्ते, अपने सामाजिककरण चरण में, उचित आवृत्ति के साथ पशुचिकित्सा का दौरा नहीं किया है। अगर नहीं किया गया है प्रयुक्त उनकी उपस्थिति में, हेरफेर या अन्य आदत दिनचर्या में, यह सामान्य है कि अपने वयस्क स्तर में उन्हें डर और अव्यवस्था होती है।

यह उन कुत्तों में भी हो सकता है जो पीड़ित हैं एक गंभीर बीमारी या दर्दनाक अनुभव वे पशुचिकित्सा से संबंधित हैं, इन मामलों में कुत्ते आमतौर पर दौरे के दौरान भागने और छिपाने की कोशिश करता है, लेकिन विशेषज्ञ के साथ छेड़छाड़ और संपर्क से बचने के लिए आक्रामक भी हो सकता है।

कुछ कुत्ते पशु चिकित्सक से डरते क्यों हैं?

सफेद यात्राओं

हम हमेशा कुत्ते की धारणा को नहीं बदल सकते हैं, सबसे गंभीर मामलों में यह बहुत जटिल हो सकता है, लेकिन यदि हम नियमित आधार पर काम करते हैं तो हम इसे थोड़ा सुधार सकते हैं। इसके लिए, हम पशुचिकित्सा के लिए सफेद यात्रा कर सकते हैं।




इसमें हेरफेर, टीके के आवेदन या तालिका में वृद्धि के बिना पशु चिकित्सक के पास जाने का तत्व होता है, जिस तत्व को कुत्ता डरता है या अनिच्छुक होता है। इन सफेद यात्राओं में से प्रत्येक पर हम खुद हैं हम कुत्ते को पुरस्कृत करेंगे या हम पशुचिकित्सा से ऐसा करने के लिए कहेंगे। छोटे से कुत्ते को यह समझने के लिए आ सकता है कि पशुचिकित्सा एक शत्रुतापूर्ण जगह नहीं है और जब भी वह जाता है तो उसे व्यवहार, पुरस्कार या खिलौने मिलते हैं। हम इन यात्राओं को बनाने के लिए अपने पशुचिकित्सा के सहयोग के लिए पूछेंगे।

इसी तरह, जब भी हम वास्तविक दृष्टिकोण बनाने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, तो हम कुत्ते के शांत और सकारात्मक दृष्टिकोण को पुरस्कृत करेंगे।

सफेद यात्राओं

संशोधन सत्र आयोजित करें

सभी कुत्ते एक जैसे नहीं हैं और उनमें से कई हैं वे बहुत पीड़ित हैं हर बार जब वे विशेषज्ञ के पास जाते हैं। इन मामलों में एक विशेषज्ञ के हाथ से हमेशा एक व्यवहार संशोधन चिकित्सा शुरू करना दिलचस्प हो सकता है, जैसे कि एक चिकित्सक, एक कुत्ते शिक्षक या प्रशिक्षक।

संशोधन सत्र में कुत्ते को पशुचिकित्सा का दृष्टिकोण काम किया जाएगा, विभिन्न वस्तुओं और बर्तनों की हेरफेर या प्रस्तुति। जब कुत्ता प्रकट होता है तो इस प्रकार के थेरेपी के बारे में सोचने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है आक्रामकता, भय या दहशत.

संशोधन सत्र आयोजित करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता पशु चिकित्सक के पास नहीं जाना चाहता, मैं क्या कर सकता हूं? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को लगातार दौरा पड़ता हैमेरे कुत्ते को लगातार दौरा पड़ता है
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मुंह से खून बहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मुंह से खून बहता है
मेरा छोटा कुत्ता नहीं खाता है, उसका पेट सूजन हो गया है और वह क्षीण हो गई हैमेरा छोटा कुत्ता नहीं खाता है, उसका पेट सूजन हो गया है और वह क्षीण हो गई है
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
कुत्तों में कैलेंडर को कम करनाकुत्तों में कैलेंडर को कम करना
कुत्तों में दौरे - कारण और उपचारकुत्तों में दौरे - कारण और उपचार
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं मिलती हैमेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं मिलती है
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
दरअसल, मेरा छोटा कुत्ता इस के लिए मर सकता था?दरअसल, मेरा छोटा कुत्ता इस के लिए मर सकता था?
» » मेरा कुत्ता पशु चिकित्सक के पास नहीं जाना चाहता, मैं क्या कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com