कुत्तों में कैलेंडर को कम करना

कुत्तों में कैलेंडर को कम करना

कुत्तों परजीवी के लिए हर समय संपर्क में हैं, वे, जब घूमना पार्क में उन्हें प्राप्त कर सकते हैं जब अन्य जानवरों या मिट्टी के संपर्क में है, और अपने पालतू और अपने परिवार में बीमारी को रोकने के समाप्त किया जा करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

यह उल्लेखनीय है कि स्वच्छ कुत्तों की अनुसूची 15 दिन पुराना है, (यानी 15 दिन या उससे अधिक के बाद, dewormed किया जा सकता है, यह कैसे पिल्लों हैं और पशु चिकित्सा पर निर्भर करेगा) यह है से शुरू होता है जब वे अपनी आंखें पहले ही खो चुके हैं, तो उनके पाचन तंत्र को पर्यावरण के अनुकूल बनाया गया है और पहले से ही मां के दूध की प्रतिरक्षा से खिलाया गया है।

यह भी है कि स्वच्छ अनुसूची गतिविधियों और पालतू जानवर का वातावरण पर निर्भर करता है, उदाहरण के लिए यदि एक बहुत, अन्य पशुओं के साथ coexists अगर आप सड़क के लिए बहुत कुछ छोड़ देते हैं, या सिर्फ घर पर रहने वाले उल्लेख करना महत्वपूर्ण है।

विवरण जो हम आगे दिखाएंगे, वह सामान्य रूप से पशु चिकित्सा क्लिनिक में किए जाने वाले डिवार्मिंग कैलेंडर के प्रकार का मूल स्पष्टीकरण है और जिसे आपके पालतू जानवर को प्राप्त करना चाहिए।
पहले 3 महीनों: पहला स्वच्छ 15 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए, और इतने पर (हर 15 दिन) 3 महीने की उम्र तक, यह सब परजीवी लोड मां से प्राप्त दूर करने के लिए है। यह तरल dewormer प्रशासित है, ताकि पिल्ला की पाचन तंत्र को नुकसान न पहुंचे, क्योंकि उसके पेट को पूरी तरह से एक गोली भंग करने के लिए तैयार नहीं किया जाता है।




3 से 6 महीने की आयु: एक बार परजीवी भार समाप्त हो जाने के बाद, तीसरे से शुरू होने पर, थोड़ी देर तक थोड़ी देर तक लंबी होनी चाहिए। महीना आपको हर महीने अपने पालतू जानवर को तब तक ले जाना चाहिए जब तक कि आपका पिल्ला 6 महीने तक नहीं पहुंच जाता है, टीकाकरण के साथ विचलन आपके पालतू जानवरों को टीका कर देगा। आम तौर पर इस उम्र में सलाह दी जाती है कि समाधान में ड्यूमर को इसकी अधिक प्रभावशीलता के लिए दें।

उम्र के 6 महीने से: अपने पिल्ला 6 महीने तारीफ करने के लिए करते हैं, स्वच्छ तिमाही खुराक स्थगित कर दिया गया है, यानी हर 3 महीने आप इस उम्र में विकल्प स्वच्छ के लिए पशु चिकित्सक से यह रखना चाहिए पहले से ही संभव है गोली में dewormer। यदि आपका कुत्ता कई कुत्तों के साथ रहता है और आप नहीं जानते कि वे चिंतित हैं या नहीं, संभावित संक्रमण से बचने के लिए हर दो महीने में द्विपक्षीय होना चाहिए।

सिफारिशें:

याद रखें कि टीकाकरण कार्यक्रम के साथ-साथ उपयोग किए जाने वाले देवताओं के ब्रांड भी क्लिनिक और पशुचिकित्सा के अनुसार भिन्न होते हैं।
चिड़चिड़ाहट के बाद कुछ कुत्तों आमतौर पर शांत या नींद आते हैं, ज्यादातर समय यह सामान्य है।
सुनिश्चित करें कि खुराक, देवता, चिकित्सक की तारीख और हस्ताक्षर जो आपके पालतू जानवर को डुबोया गया है, दर्ज किया गया है।
अगली सजावट नियुक्ति को कभी न भूलें, अनुक्रम का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि उपचार कार्य करता है।
किसी नियुक्ति को पशुचिकित्सा में कभी न जाने दें, जो आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर निर्भर करता है
एक विशेषज्ञ के साथ जाने के लिए याद रखें, कई लोग पशुचिकित्सा होने के बिना दुविधा में पड़ते हैं, अपने बालों वाले दोस्त के स्वास्थ्य को उन लोगों के लिए बेनकाब न करें जिन्हें इस विषय में कोई अनुभव नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पिल्ले की देखभालकुत्ते पिल्ले की देखभाल
कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में जूँ - लक्षण और उपचारकुत्तों में जूँ - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते को पेट करने के लाभएक कुत्ते को पेट करने के लाभ
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
» » कुत्तों में कैलेंडर को कम करना
© 2022 TonMobis.com