मेरे कुत्ते को अपनी पूंछ क्यों नहीं पसंद है?

मेरे कुत्ते को अपनी पूंछ क्यों नहीं पसंद है?

जहां तक ​​शरीर का संबंध है, हम सभी के पास हमारे कमजोर बिंदु हैं, खासतौर पर कुत्तों, जो जीवों के सभी प्रकार के संपर्कों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। कुछ लोग अपने कानों को छूते समय असहज महसूस करते हैं, दूसरों को उनके पैर महसूस होते हैं और अन्य अपनी पूंछ को छूना पसंद नहीं करते हैं।

और इसके बारे में बात करते हुए, क्योंकि यह एक आम आम घटना हो सकती है, कई लोग आश्चर्य करते हैं iquest- मेरे कुत्ते को अपनी पूंछ क्यों नहीं पसंद है? यह कई कारणों से हो सकता है, कुछ भौतिक, और दूसरों को भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक। महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक मामले को अलग से पढ़ना और देखें कि क्या यह सिर्फ उनके स्वाद के बारे में है, या उनके इनकार में कुछ पृष्ठभूमि है।

यह एक स्थिति है कि अपने पालतू जानवरों के साथ हो रहा है, तो हम आपको इस नए लेख ExpertoAnimal को पढ़ने के लिए जहां समझाने क्या होता है जब आप उसे छूने या अपने कुत्ते के लिए उसे पूंछ में कंघी करने की कोशिश है और वह यह अनुमति नहीं है, दूर चलता है या कहने के लिए कोशिश करता है कोई आमंत्रित करते हैं अपने मुंह से

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को क्यों उड़ाया जाना पसंद नहीं है?
सूची

यह एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ता है

आपका कुत्ता अति संवेदनशील हो सकता है और यह कुत्ते की दुनिया में पूरी तरह से सामान्य है। जैसे आप कुछ चीजों को पसंद नहीं करते हैं क्योंकि वे अलग-अलग और अप्रिय संवेदना उत्पन्न करते हैं, क्योंकि उनके लिए भी यही होता है।

पूंछ क्षेत्र सबसे विवादास्पद कुत्ते के हिस्सों में से एक है। गुदा के बहुत करीब होने के कारण, कई लोग महसूस कर सकते हैं कि उनकी पूंछ को छूकर आप अपने निजी हिस्सों के बहुत करीब आ रहे हैं वे इसकी सराहना नहीं करेंगे या इसे एक सहवास के रूप में नहीं देखेंगे लेकिन एक हमले के रूप में।

विभिन्न पशु अध्ययनों के मुताबिक, किसी भी स्पष्ट कारण के लिए, 90% कुत्ते आपको पूंछ को छूने के लिए पसंद नहीं करते हैं।

यह एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ता है

कुछ चोट, दर्द या खुजली है

अगर इससे पहले कि आप इसे किया और सबकुछ ठीक से चल रहा था, लेकिन एक पल से अगले तक, आपका कुत्ता इस प्रकार के संपर्क के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया करता है और आप यथासंभव नाजुक हो रहे हैं, पहली बात होगी उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ एक अन्वेषण के लिए। लंबे समय तक इंतजार न करें, आपके कुत्ते को कुछ घाव हो सकता है या दर्द महसूस हो सकता है।

शायद पार्क के आखिरी सैर पर कुछ कुत्ते ने उसे काट दिया है या लॉन पर आराम करते हुए एक कीट ने उसे काट दिया है। आपको हमेशा ज्यादा खून नहीं करना पड़ता है या कुत्ता दर्द के चरम संकेत देता है, इसलिए यह अच्छा है कि जब आप उसे छूते हैं तो पहली नकारात्मक प्रतिक्रिया पर, पशु चिकित्सक पर जाएं। असल में, अगर आपके कुत्ते की पूंछ बहुत बालों वाली और लालसा है तो नग्न आंख को देखना मुश्किल होगा यदि उसे कोई घाव हो।

दूसरी तरफ, Iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते अपनी पूंछ तोड़ सकते हैं? कुत्तों की पूंछ काफी आसानी से टूट जाती है, खासकर लंबी पूंछ। कुत्ते की पूंछ छोटी हड्डियों से बना होती है जो जोड़ों द्वारा एक साथ आयोजित की जाती हैं। जोड़ों को विघटित कर सकते हैं, जबकि हड्डियां खुद तोड़ सकती हैं या फ्रैक्चर कर सकती हैं।

जैसा कि आप देख अपने कुत्ते को ऊंचाई से गिर जाता है, तो आप दुर्घटना से अपनी पूंछ पर कदम रखा, वह कुछ हिट या एक कुत्ते ने काट लिया है, दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया और शारीरिक परीक्षा पूरा करने के लिए, संभव दर्द है कि चोटों में परिणाम को खोजने के लिए किए। टूटी हुई पूंछ के कुछ लक्षणों में फ्लेक्स, मुड़ वाली पूंछ, दर्द, और हिलाने या इसे स्थानांतरित करने में कठिनाई शामिल है।

कुछ चोट, दर्द या खुजली है

ओह ओह, दृष्टि में आघात!




iquest- क्या यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है? अगर आपका कुत्ता है वह आपको पूंछ को छूने के लिए कभी पसंद नहीं आया , ऐसा कुछ ऐसा हो सकता है जो उसके जीवन के पहले चरण में हुआ जब वह सिर्फ एक पिल्ला था। याद रखें कि कुछ डर, भय और यहां तक ​​कि दर्द भी कुछ लोगों द्वारा दिए जाते हैं घटना या दर्दनाक घटना निकट और दूर के अतीत में हुआ।

Iquest- क्या आपके पास कुत्ता था क्योंकि यह पिल्ला था? Iquest- क्या आप जानते हैं कि आपकी कहानी क्या है? आपके कुत्ते को किसी अन्य कुत्ते या जानवर द्वारा पूंछ में काटा जा सकता है या पिछले देखभालकर्ता द्वारा पीटा जा सकता है। यदि पूंछ कम हो जाती है, तो यह उसके वयस्क या पिल्ला चरण में भी हो सकता है, जब वह उसे याद करता है तो अत्यधिक आतंक पैदा करता है।

जानना पिछले इतिहास हमारे पालतू जानवरों की, हमें कुछ व्यवहार, व्यक्तित्व और परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करने के तरीकों को समझने में मदद करता है। कुछ शोध करें और यदि आप इस निष्कर्ष पर आते हैं कि आपका कुत्ता आघात से गुजर रहा है, तो एक ऐसे चिकित्सक या कुत्ते शिक्षक से परामर्श लें, जो पेशेवर आपको इस स्थिति को पुनर्निर्देशित करने में मदद करेंगे।

ओह ओह, दृष्टि में आघात!

अगर मेरा कुत्ता अपनी पूंछ नहीं लेना चाहता तो मैं क्या करूँ?

पूंछ से आपका कुत्ता क्यों छूना पसंद नहीं कर रहा है, इस कारण से पहले ही खोज कर रहा है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपनी गोपनीयता पर हमला करने से बचें। यदि आप अपनी जगह पर आक्रमण करते हैं कि वह इस बात की सराहना नहीं करता है कि आप दृष्टिकोण करते हैं, तो आप उसमें एक प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकते हैं जिसे बाद में आप पछतावा करेंगे। मैं आपको काट सकता हूं या आपके प्रति आक्रामक दृष्टिकोण रख सकता हूं।

हमें सामान्य ज्ञान का उपयोग करना चाहिए। यदि आपका कुत्ता इस प्रकार के संपर्क से सहज महसूस नहीं करता है, उसे मजबूर करने या प्रशिक्षित करने की कोशिश मत करो अपने दिमाग और व्यवहार को बदलने के लिए। देखभाल करने वाले के रूप में करने के लिए सबसे समझदार बात यह है कि इसे छोड़कर इस विचार के साथ शांति बनाए रखें कि आपका कुत्ता आपकी पूंछ को छूना पसंद नहीं करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना प्यारा और नरम है और आपको यह पसंद है। सबसे अधिक इसे किसी अन्य तरीके से छूने की कोशिश कर रहा है। यह संभव है कि आपके कुत्ते को लगता है कि आप उसे बहुत मुश्किल से छू रहे हैं - सिर से पूंछ तक आराम करने वाली मालिश करने के दौरान इसे अधिक विनम्रता से करने का प्रयास करें।

iquest- इस समस्या से निपटने के लिए कैसे?

अगर हम कुत्ते को छूने में सक्षम होना चाहते हैं, तो यह सामान्य बात है कि हम घर में इन समस्याओं को हल करने की कोशिश करते हैं, सच यह है कि प्रतिक्रिया के आधार पर कुत्ते का उचित निर्णय हो सकता है या नहीं। यदि आपका कुत्ता आपको रोकने के लिए कहता है, तो यह एक सकारात्मक स्थिति है, क्योंकि यह इंगित करता है कि यह आपको "चेतावनी देता है" कि यह पसंद नहीं है। इन मामलों में हमें सम्मान करना चाहिए कि आपको यह पसंद नहीं है और हम आपकी पूंछ को छूने से बचेंगे। शायद समय, प्यार, सकारात्मक सुदृढीकरण और आवश्यक आत्मविश्वास का उपयोग, उस बिंदु को छूने या ब्रश करने के लिए किसी बिंदु पर अनुमति देता है।

हालांकि, अगर अपने हाथ को चिह्नित या काट लें पूंछ को गलती से टैप करते हुए, हम एक और गंभीर स्थिति की बात करते हैं और यह एक समस्या हो सकती है, खासकर जब अज्ञात लोग उसके साथ बातचीत करना चाहते हैं।

यदि इस डर की उत्पत्ति किसी बच्चे को अपनी पूंछ को छूने या खींचने के कारण होती है, तो स्थिति एक बड़ी समस्या हो सकती है, खासकर यदि यह एक छोटे बच्चे को काटती है। तो यह समय है पेशेवर के पास जाओ . कुत्ते के व्यवहार में संशोधन हमेशा एक एथोलॉजिस्ट (कुत्ते के व्यवहार में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा) या अनुभवी कुत्ते शिक्षक या प्रशिक्षक द्वारा किया जाना चाहिए।

अगर मेरा कुत्ता अपनी पूंछ नहीं लेना चाहता तो मैं क्या करूँ?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को अपनी पूंछ क्यों नहीं पसंद है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Pitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता हैPitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता है
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
कुत्ते के स्पर्श की भावनाकुत्ते के स्पर्श की भावना
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
लैब्राडोर अपनी पूंछ पकड़ने नहीं देता हैलैब्राडोर अपनी पूंछ पकड़ने नहीं देता है
घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
» » मेरे कुत्ते को अपनी पूंछ क्यों नहीं पसंद है?
© 2022 TonMobis.com