मेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं मिलती है

मेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं मिलती है

कुत्ते सामाजिक जानवर होते हैं जो एक दूसरे के गधे को एक-दूसरे को जानने और सामाजिककरण करने के लिए गंध करते हैं। हालांकि, कई कुत्ते नीचे घूमते हैं, अपनी पूंछ अपने पैरों के बीच डालते हैं और यहां तक ​​कि भागते हैं जब कोई उन्हें गंध करने की कोशिश करता है।

यह यह सामाजिककरण की समस्याओं या कुछ आघात के कारण हो सकता है जिसके कारण कुत्ते को आत्म-सम्मान नहीं होता है और अन्य प्यारे लोगों से पहले असुरक्षित महसूस करता है।

यदि आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध की अनुमति नहीं है, तो निराशा न करें, यह एक अजीब स्थिति नहीं है और यह कई लोगों के साथ होता है, हालांकि, यदि यह एक नकारात्मक और तनावपूर्ण दृष्टिकोण है जो आपके प्यारे दोस्त की खुशी और कल्याण को कम कर सकता है। क्यों पता लगाने के लिए ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध की अनुमति नहीं है और आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं?

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

डर के कारण

यदि आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों के लिए गंध करने की इजाजत नहीं है, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, क्योंकि वह डरता है। आपको सुधारने में मदद करने के लिए हम डर के कारण की पहचान करने की कोशिश करेंगे:

  • सामाजिककरण की कमी के लिए डर: आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है क्योंकि वह पिल्ला होने के बाद से उचित रूप से सामाजिककरण नहीं किया गया है और अन्य जानवरों के लिए इसका उपयोग नहीं किया जाता है।
  • आघात के कारण डरें: कुत्तों को जो अन्य कुत्तों के साथ बुरे अनुभवों का सामना करना पड़ता है, वे भयभीत हो सकते हैं और अन्य कुत्तों के साथ संपर्क से डर सकते हैं, भले ही वे आक्रामक न हों, इसलिए वे खुद को गंध करने की अनुमति नहीं देते हैं।
डर के कारण

समस्या का इलाज करें

अगर हमारे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा खुद को गंध नहीं होने दिया जाता है, तो हमें अधीर होना जरूरी नहीं है, यह आत्म-सम्मान की समस्या है और इसमें धैर्य और बहुत स्नेह का समाधान है।




आप एक ऐसे दोस्त से मदद मांग सकते हैं जिसके पास दो प्यारे लोगों के साथ व्यायाम शुरू करने के लिए एक शांत कुत्ता है। छोटे से छोटे कुत्ते को थोड़ा परिचय दें और एक साथ चलने के लिए जाओ ताकि वह उसकी उपस्थिति के आदी हो जाए। जब आप दूसरे कुत्ते के साथ आराम करते हैं या उसके साथ खेलते हैं, इनाम. थोड़ा सा वह उसके लिए उपयोग करेगा और आत्मविश्वास महसूस करना शुरू कर देगा जब तक कि वह खुद को गंध नहीं कर देता।

समस्या का इलाज करें

आपको क्या नहीं करना चाहिए

  • किसी भी परिस्थिति में हम धैर्य खो सकते हैं और कुत्ते पर चिल्लाना या उससे नाराज होना अगर वह आगे नहीं बढ़ता है और खुद को अन्य कुत्तों द्वारा गंध करने की इजाजत नहीं देता है। यदि आपकी समस्या डर है, तो इससे केवल खराब हो जाएगा।
  • आपको इसे अपनी गति से आगे बढ़ने देना है, हम उसे कभी सामाजिक बनाने के लिए मजबूर नहीं करेंगे अन्य कुत्तों के साथ यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं और हम आपको गंध करने के लिए धक्का नहीं देंगे। यह ऐसा कुछ है जो स्वचालित रूप से और कुत्ते की पहल पर उठना चाहिए।
  • यदि उसके चारों ओर कई कुत्ते इसे गंध करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी बालों को अभिभूत किया जा सकता है यह बेहतर है कि आप इसे कुत्ते पार्क में न लें घंटों में जब अधिक कुत्ते होते हैं, अन्यथा आप चिंता का सामना कर सकते हैं और समस्या अधिक गंभीर हो जाती है।
  • जब आपका कुत्ता डरता है और पूंछ के बीच पूंछ डालता है तो दूसरा गंध जाता है उसे परेशान मत करो या उसे प्यार दो, भले ही मैं तुम्हारी तलाश करता हूं। यह केवल आपके भयभीत दृष्टिकोण को मजबूत करता है, क्योंकि आप यह जोड़ देंगे कि आप उस व्यवहार को पुरस्कृत कर रहे हैं।
आपको क्या नहीं करना चाहिए

एक पेशेवर की मदद का अनुरोध करें

यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है और आपका कुत्ता खुद को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं देता है, यहां तक ​​कि आत्मविश्वास के अन्य कुत्तों के साथ इसे सामाजिक बनाने की कोशिश भी की जाती है, तो आपको एक चिकित्सक की मदद की आवश्यकता होगी। एक पेशेवर आप समस्या की कुंजी पा सकते हैं और यह आपके डर को दूर करने में मदद करने के लिए सबसे अच्छा होगा।

इसके अलावा, एक कुत्ते शिक्षक या एक चिकित्सक न केवल कुत्ते की मदद करेगा, बल्कि आपको देगा काम जारी रखने के लिए आपके लिए आवश्यक दिशानिर्देश अपने आप पर पशु के आत्म-सम्मान को मजबूत करने में। इस तरह, आप अपने कुत्ते को एक खुश, संतुलित और आराम से जीवन जीने के लिए मिलेंगे।

एक पेशेवर की मदद का अनुरोध करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं मिलती है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
दो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियमदो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियम
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता हैजब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
» » मेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों द्वारा गंध नहीं मिलती है
© 2022 TonMobis.com