लाइक, कुतिया अंतरिक्ष यात्री की जीवनी

लाइक, कुतिया अंतरिक्ष यात्री की जीवनी

यद्यपि हम इस बारे में अवगत नहीं हैं, कई मौकों पर मनुष्यों द्वारा किए गए अग्रिम जानवरों की भागीदारी के बिना संभव नहीं होगा, दुर्भाग्यवश, यह भागीदारी केवल हमारे लिए उपयोगी है। निश्चित रूप से आप इस तथ्य को गूंजते हैं एक कुत्ता अंतरिक्ष में यात्रा की , iquest- लेकिन यह कहां से आया, आप इस अनुभव के लिए कैसे तैयार किया, परिणाम क्या था?

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस बहादुर कुत्ते को नाम देना चाहते हैं और अपने सभी इतिहास को खोजना चाहते हैं, लाइक की जीवनी, अंतरिक्ष यात्री कुतिया.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के बारे में 10 जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं
सूची

लाइक, एक प्रयोग के लिए एक mestizo मेजबान

संयुक्त राज्य अमेरिका और सोवियत संघ थे पूरी तरह से अंतरिक्ष दौड़ , लेकिन इस यात्रा में किसी बिंदु पर उन्हें इस ग्रह को छोड़ने पर मानव के लिए क्या परिणाम होंगे, इस पर प्रतिबिंबित करना था।

इस अनिश्चितता ने कई जोखिमों को जन्म दिया, इसलिए किसी भी मानव द्वारा पहले उदाहरण में ग्रहण नहीं किया जाना चाहिए, इसलिए, उनके मूल्यांकन और ज्ञान के लिए जानवरों के साथ प्रयोग करने का फैसला किया गया था.

वहाँ कई आवारा कुत्तों इस उद्देश्य के लिए मास्को की सड़कों से एकत्र किए गए थे थे, एक तरह से, या थे कम से कम दावा है कि स्पष्ट हो गया, यह है कि इन कुत्तों को एक विशेष यात्रा के लिए अधिक तैयार किया जाएगा, क्योंकि वे मौसम की स्थिति सहना पड़ा था माना जाता था चरम सीमा और अकाल। उनमें से लाइक था, जो एक बहुत अच्छा, शांत और शांत चरित्र वाला आधा नस्ल वाला मोन्गल कुत्ता था।

लाइक, एक प्रयोग के लिए एक mestizo मेजबान

अंतरिक्ष यात्री कुत्तों का प्रशिक्षण

इन कुत्तों को अंतरिक्ष यात्रा के प्रभावों का आकलन करने का इरादा था कठिन और क्रूर प्रशिक्षण जिसे तीन बिंदुओं में सारांशित किया जा सकता है:

  • उन्हें सेंट्रीफ्यूज में रखा गया था जो रॉकेट के त्वरण को अनुकरण करते थे।
  • उन्हें मशीनों में रखा गया था जो अंतरिक्ष यान के शोर का अनुकरण करते थे।
  • धीरे-धीरे, वे छोटे और छोटे पिंजरों में बंद कर दिए गए ताकि वे अंतरिक्ष कैप्सूल के आकार के आदी हो जाएंगे।

स्पष्ट रूप से इन कुत्तों का स्वास्थ्य (विशेष रूप से, 36 कुत्तों को सड़कों से हटा दिया गया था) इस प्रशिक्षण के साथ कम किया गया था, त्वरण और शोर का सिमुलेशन सच साबित हुआ रक्तचाप में उगता है , इसके अलावा, क्योंकि वे हर बार छोटे पिंजरों में थे, उन्होंने पेशाब और पराजित करना बंद कर दिया, जिससे लक्सेटिव्स का प्रशासन हुआ।

अंतरिक्ष यात्री कुत्तों का प्रशिक्षण

उन्होंने जो कहानी समझाई और वह वास्तव में हुआ




अपने शांत चरित्र और इसके छोटे आकार के कारण, लाइक को आखिरकार चुना गया था और 3 नवंबर, 1 9 57 को उन्होंने स्पुतनिक 2 पर एक अंतरिक्ष यात्रा की। उन्होंने जिस कहानी को समझाया, वह जोखिम को कम करता है, लाका अपने अंतरिक्ष कैप्सूल के अंदर सुरक्षित थी जिसमें यात्रा के दौरान पूरे जीवन को सुनिश्चित करने के लिए पानी और भोजन के स्वचालित डिस्पेंसर भी थे, लेकिन यह नहीं था यह ऐसा था।

ऐसा कहा जाता था कि जब जहाज का ऑक्सीजन खत्म हो गया था तब लाका के बिना मृत्यु हो गई, लेकिन यह मामला भी नहीं था। iquest- तो वास्तव में क्या हुआ? अब हम उन लोगों से जानते हैं जिन्होंने उस परियोजना में भाग लिया और 2002 में दुनिया को दुखद सच्चाई दिखायी।

दुर्भाग्य से लािका कुछ घंटों बाद उसकी मृत्यु हो गई अपनी यात्रा शुरू करने, आतंक हमले का शिकार और जहाज के अति ताप से प्रभावित होने के कारण। स्पुतनिक 2 ने लाइक के अवशेषों के साथ अंतरिक्ष में कक्षा में 5 महीने तक जारी रखा, और जब यह पृथ्वी पर लौट आया, अप्रैल 1 9 58 में, यह वातावरण के संपर्क में आने पर जला दिया गया।

उन्होंने जो कहानी समझाई और वह वास्तव में हुआ

लािका के खुश दिन

अंतरिक्ष यात्री कुत्तों, डॉ व्लादिमीर याज़दोव्स्की के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रमुख, पूरी तरह से जानते थे कि लािका जीवित नहीं रह रही थी, लेकिन इस तरह वह इस कुत्ते के अनमोल चरित्र से पहले प्रबल नहीं रह सका।

लािका की अंतरिक्ष यात्रा से कुछ दिन पहले, उसने उसे अपने घर में स्वागत करने का फैसला किया ताकि वह आनंद उठा सके जीवन के आखिरी दिन , इन संक्षिप्त दिनों के दौरान, लािका एक मानव परिवार के साथ महसूस कर सकती थी और घर में रहने वाले बच्चों के साथ खेल सकती थी।

निस्संदेह, यह एकमात्र गंतव्य था जो लािका योग्य था, जो होने के लिए हमारी स्मृति में रहेगा अंतरिक्ष में यात्रा करने वाले पहले जीवित.

लािका के खुश दिन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लाइक, कुतिया अंतरिक्ष यात्री की जीवनी , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समय के साथ प्रसव में पिल्लासमय के साथ प्रसव में पिल्ला
कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
कुत्ते डेकेयरकुत्ते डेकेयर
क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझावएक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
विस्को पेडिक इस दुनिया से बाहर हैं!विस्को पेडिक इस दुनिया से बाहर हैं!
» » लाइक, कुतिया अंतरिक्ष यात्री की जीवनी
© 2022 TonMobis.com