बच्चे के अनुशासन पर डेटा

उद्देश्य

अनुशासित बच्चों के प्रयोजन के बच्चों उचित व्यवहार सिखाने और उन्हें नियंत्रित करने के लिए सीखने का अवसर दे रहा है। अनुशासन गलती से बुरा व्यवहार वीर्य के लिए सजा के बारे में सोचा वास्तव में Buttes एक साथ जानने के लिए माता-पिता और बच्चे अंतरिक्ष करता है। माता-पिता को पता है कि कैसे अपने बच्चे को सीखता मिलता है, बच्चे और क्या है के बारे में जागरूक हो जाता है अपने वातावरण में स्वीकार्य नहीं है और आत्म नियंत्रण के अंदर बाहर से विकसित करता है।

तेज़

बच्चों के अनुशासन के रूप में स्पैंकिंग की बहस लंबे समय से लोगों के साथ सह-रही है। टाइम पत्रिका के अनुसार, स्पैंकिंग के दीर्घकालिक प्रभाव बच्चों को लाभ नहीं पहुंचाते हैं। बच्चे जो स्पैंकिंग के साथ अनुशासित होते हैं वे अधिक आक्रामक होते हैं क्योंकि वे इस तरह के दंड का पक्ष लेते हैं, समझने के आधार पर रिश्ते के बजाय बच्चे में डर पैदा करते हैं।


सज़ा

मरियम-वेबस्टर डिक्शनरी पीड़ित दंड सह, दर्द या हानि को परिभाषित करता है जो इनाम सह प्रदान करता है। जबकि अनुशासन उचित व्यवहार सिखाना है, सजा उस बच्चे पर केंद्रित है जो व्यवहार की भरपाई करती है। अक्सर बच्चे को माता-पिता और शिक्षकों के क्रोध के बारे में और अधिक दुख होता है, इससे भविष्य में अनुभव करने से बच्चे को क्या फायदा होगा। जो बच्चे अनुशासन के मुख्य रूप के रूप में सजा का अनुभव करते हैं, वे अक्सर यह भी याद नहीं कर सकते कि उन्हें क्या दंडित किया गया था।

परिणाम


परिणाम प्रत्यक्ष कार्रवाई का परिणाम है। Uncommon-parenting.com के अनुसार, मार्ग परिणाम बच्चे में लागू किया जाता है का निर्धारण discipline`ll चाहे वह सच है या शिक्षण या व्यवहार उचित सजा नहीं है। एक बच्चे के रूप संबंधित व्यवहार प्राकृतिक परिणामों की मेज पर मजाक कर रहा द्वारा किए गए फैल साफ या जब खेल बाहर आता है एक अंतरिक्ष दूरदराज के साथियों की है। इसलिए, बिंदु बच्चे कार्रवाई और परिणाम के बीच संबंध को पढ़ाने के लिए है। एक माता पिता शर्म की बात है, अपराध या इसके नियंत्रण के इस अवसर पहलुओं खो देता है ध्यान `बच्चे उचित व्यवहार के बजाय नहीं होगा क्योंकि।

मोडलिंग

माता-पिता और मॉडल व्यवहार सह कभी भी बच्चों की देखभाल करने वालों को हमेशा ध्यान दे रहे हैं। मॉडलिंग के माध्यम से अनुशासन माता पिता जो कर क्या वे बच्चे को क्या करना चाहते हैं, बातचीत और लचीलापन, स्पष्ट और फर्म सीमा और बच्चे पर भरोसा वापस क्या अपनी उम्र के लिए उपयुक्त है के लिए भी शामिल है। दृढ़ता और लचीलापन के बीच एक संतुलन ढूँढना माता-पिता पर हो सकता है, लेकिन यह माता पिता के बच्चे का रिश्ता में मॉडल के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी के लायक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करेंअपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें
बच्चों में दुःख के चरणबच्चों में दुःख के चरण
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता हैएक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
» » बच्चे के अनुशासन पर डेटा
© 2022 TonMobis.com