एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव

एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव

हम सभी जानते हैं कि पालतू जानवर होने से कई जिम्मेदारियां शामिल होती हैं लेकिन हम कितनी हद तक जानते हैं कि वे क्या हैं और हम इसे चुनते समय उन्हें ध्यान में रखते हैं। हमारे चार्ज में एक जानवर होने के कारण कोई बकवास नहीं है क्योंकि, जिस क्षण से आप इसे अपनाते हैं, आपका जीवन आप पर निर्भर करता है.

जैसा सभी जानवरों में एक ही ख्याल जरूरत नहीं है, नहीं सभी लोगों को एक ही जीवन शैली है और आवश्यक शर्तों को पूरा पता लगाने के लिए जो पालतू की स्थिति का चयन करने, इसलिए यदि आप एक गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं और पता नहीं है सबसे क्या है आपके लिए संकेत दिया गया है या जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है, इस आलेख को विशेषज्ञ एनीमल से पूरा न करें एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव.

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
सूची

आप पालतू जानवर क्यों चाहते हैं?

पालतू जानवर चुनने के सुझावों में से पहला है इसके बारे में सोचना है आप पालतू जानवर क्यों चाहते हैं वास्तव में। अगर जवाब यह है कि यह फैशनेबल है, क्योंकि हर कोई ऐसा करता है या क्योंकि आपका बच्चा आपको हर दिन पूछना बंद नहीं करता है, तो सबसे अच्छा नहीं है कि वह दौड़ें और ध्यान दें। इस लिंक में आप कुछ बच्चों के पसंदीदा जानवरों को देखेंगे।

सोचो कि एक पालतू खिलौना नहीं है और आपका बच्चा जल्द ही इसकी देखभाल करने से थक गया हो सकता है। बिल्लियों या कुत्तों जैसे कुछ जानवर, आपके साथ 10 से 20 साल के बीच रह सकते हैं, इसलिए आप इसे कुछ अस्थायी नहीं ले सकते हैं। आदर्श यह दर्शाता है कि आप वास्तव में अपने पक्ष में एक साथी जानवर क्यों चाहते हैं और उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपकी जीवनशैली के अनुकूल है।

आप पालतू जानवर क्यों चाहते हैं?

पर्याप्त समय है

एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझावों में से एक है आपके पास समय के बारे में जागरूक रहें समर्पित करने के लिए और उनके देखभाल में शामिल घंटे। क्योंकि उसे खिलाने के पहले की जरूरत है कि आप अपने समय के कई घंटे खर्च करने के लिए, उसके द्वारा हो सकता है, उसे चलना है और आवश्यकतानुसार पर्याप्त दैनिक शारीरिक गतिविधि है, तो आप एक ही समय उदाहरण के लिए एक बिल्ली की तुलना में एक कुत्ते की देखभाल करने की जरूरत नहीं है। हालांकि, बिल्लियों और अधिक स्वतंत्र और इसके अलावा में की जरूरत नहीं है कि सड़क के चारों ओर घूमना, भी दिन घर पर अकेला समस्याओं के बिना खर्च कर सकते हैं, जबकि काम करने जा रहे हैं।

इसलिए, पालतू जानवर चुनने के लिए उपलब्ध समय को मापना महत्वपूर्ण है। क्योंकि वह सोचता है कि भले ही आप घर पर थके हुए हों और कुछ भी महसूस न करें, वहां एक जीवित प्राणी है जो आपके ऊपर निर्भर करता है और आप अपनी जिम्मेदारियों को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं अगर आपको इसका ख्याल रखना है तो अगर आप आप चाहते हैं या सिर्फ अपने पालतू जानवरों के साथ अधिक समय खर्च करने के लिए तैयार नहीं हैं के रूप में घर पर ज्यादा समय खर्च नहीं करते हैं, यह सबसे अच्छा एक है कि हैम्स्टर, कछुए या पक्षियों के रूप में ज्यादा देखभाल शामिल नहीं करता है चुनने के लिए है।

अंतरिक्ष से अवगत रहें और जिनके साथ आप रहते हैं

सभी पालतू जानवरों को रहने के लिए एक ही जगह की आवश्यकता नहीं है, इसलिए पालतू जानवर चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि वह स्थान जहां आप रहते हैं वह उपयुक्त है यह है आप एक छोटे से मकान में रहते हैं और कुछ विदेशी जानवर या एक कृंतक गिनी पिग, खरगोश, और चिन्चिला रूप में इस तरह करना चाहते हैं, तो यह आपको एक पालतू पक्षी किसी तरह के रूप में करना चाहते हैं की तरह, उनके पिंजरों डाल करने के लिए एक जगह है के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन अगर इसके विपरीत यदि आप एक कुत्ते या बिल्ली को पसंद करते हैं, तो आप, उनके आकार और उनकी शारीरिक जरूरतों के बारे में सोच क्योंकि अगर आप उदाहरण के लिए एक बड़ा कुत्ता है, तो आप यदि संभव हो तो बगीचे के साथ एक बड़ी जगह में रहते हैं, या करने के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी चाहिए बाहर जाओ और सड़क पर खेलते हैं और इसे एक छोटे कुत्ते से ज्यादा लंबा चलते हैं।

आपके पास रहने वाले लोगों और अन्य पालतू जानवरों को ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है, यदि आपके पास और भी है। क्योंकि न केवल आप जो चाहते हैं उसके बारे में सोचना है, बल्कि अन्य सहयोगियों की राय भी ध्यान में रखना चाहिए, चाहे मानव या पशु, जिसके साथ आप अपना घर साझा करते हैं . तो अपने घर में एक नया पालतू लाने से पहले, सुनिश्चित करें कि हर कोई आपके आगमन से संतुष्ट है और दूसरों के साथ मिलकर फिट बैठता है।

अंतरिक्ष से अवगत रहें और जिनके साथ आप रहते हैं

अपने बजट को ध्यान में रखें

हमारे द्वारा पेश किए जाने वाले पालतू जानवर को चुनने के सुझावों में से एक यह है कि आपको दिमाग है आपके पास बजट है . , पशु चिकित्सक जब भी आप यह है, यह खिलाने की जरूरत करने के लिए अपने पालतू जानवर ले लो, यह साफ रखने के सोने के लिए एक बिस्तर या पिंजरे जहां रहने के लिए प्रदान करते हैं एक चिप डाल या spayed (यदि आवश्यक), या खिलौने खरीदते हैं ... सब बातें हैं इसमें व्यय शामिल है, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उनके साथ सौदा कर सकें। कुछ अध्ययनों के अनुसार, स्पेनिश परिवारों अपने पालतू जानवरों पर 700 और 1500 के बीच प्रति वर्ष यूरो के एक औसत खर्च करता है, तो यह एक बिल्ली और 250 यूरो करने के लिए एक पक्षी है, तो खातों, अपने बजट की समीक्षा करते हैं, तो 700 यूरो करने के लिए एक कुत्ता है, , और इस प्रकार आप और आपके जानवर के लिए कई समस्याओं से बचें।




इसके अलावा, न केवल अपने पालतू जानवरों के कारण संभव देखभाल में ले जाना है, लेकिन यह भी चिकित्सा आपात स्थिति अप्रत्याशित या नुकसान है कि अपने घर में है और यदि परिणाम हो सकता है आप अगर आपके पास फर्नीचर पर खरोंच के रूप में खर्च करने के लिए करने को तैयार हैं बिल्लियों, या चप्पल और यदि आपके कुत्ते हैं तो अन्य चीजें काट लें। इन व्यवहारों में से कुछ से बचा जा सकता है अगर हम उन्हें पिल्लों से सही तरीके से शिक्षित करते हैं लेकिन कुछ अन्य नहीं करते हैं। फिर भी, आपको अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने के लिए भी समय चाहिए, इसलिए ध्यान से सोचें।

अपने बजट को ध्यान में रखें

छुट्टियों के बारे में सोचो

Iquest- आप पहले से ही सोचा है कि आप अपने पालतू जानवर किसके साथ छोड़ देंगे अगर आप घर पर नहीं हैं या आप छुट्टी पर जा रहे हैं ? यह उन प्रश्नों में से एक है जो पालतू जानवर चुनते समय कुछ लोग पूछते हैं और जवाब जानना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हर किसी के पास अपने पालतू जानवर को छोड़ने के लिए नहीं है।

अगर आपके रिश्तेदार, आपके दोस्त या पड़ोसी आपके पालतू जानवरों की देखभाल करने के इच्छुक हैं, तो आप नहीं हैं iexcl-बधाई हो! क्योंकि तुम भाग्यशाली हो लेकिन आजकल पालतू जानवरों को अपनाने वाले अधिकांश लोग इस बारे में नहीं सोचते कि वे अपनी छुट्टियों की अवधि में इसके साथ क्या करेंगे, इसलिए यह एक पालतू जानवर चुनने की युक्तियों में से एक है जिसे आपको ध्यान में रखना है।

यदि आप छुट्टी पर जाते हैं तो आप हमेशा अपने पालतू जानवर को कार से ले जा सकते हैं, या विमान से यात्रा भी कर सकते हैं और आप इसे किसी और की देखभाल में नहीं छोड़ सकते हैं। और एक अंतिम उपाय के रूप में, आप उसे आश्रय या छात्रावास में भी ले जा सकते हैं ताकि वह कर सके अपनी अनुपस्थिति में उसकी देखभाल करें.

अपने व्यक्तित्व और जीवनशैली के अनुसार चुनें

यदि आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं, भूल जाते हैं या आलसी हैं, तो बेहतर है कि किसी भी पालतू जानवर को अपनाना न पड़े जो पक्षियों या कृंतकों की तरह बहुत अधिक देखभाल की ज़रूरत है। लेकिन यदि आप घुसपैठियों से अपने घर की रक्षा या एक वफादार जीवन साथी है और समर्पित करना चाहते हैं, आदर्श है कि तुम क्योंकि इस सुरक्षा लाने के लिए और प्यार से होगा एक पालतू जानवर के रूप में एक कुत्ते को गोद है। उन लोगों के लिए जो अधिक स्वतंत्र हैं लेकिन अभी भी पालतू जानवर रखना पसंद करते हैं, सबसे अच्छा विकल्प पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखना होगा। और उन लोगों के लिए जो अलग-अलग या अजीब चीज़ों को पसंद करते हैं, सबसे अच्छा विकल्प हेजहोग या इगुआनास जैसे विदेशी जानवर हैं।

आप कैसे देखते हैं, सब कुछ इस पर निर्भर करता है जरूरत है कि आप कवर करना चाहते हैं , व्यक्तित्व आपके पास, और जीवन शैली है कि आप के साथ और अधिक हो जाता है, क्योंकि सभी इंसानों की तरह बराबर Somo नहीं, और न ही जानवर हैं और उनमें से प्रत्येक विशेष रूप से हम में से प्रत्येक के लिए बनाया गया हो जाएगा।

यहां हम कुछ पूरक लिंक को पूरक के रूप में छोड़ देते हैं एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव आपकी जीवनशैली और व्यक्तित्व के अनुसार:

  • iquest- क्या मेरे कुत्ते नस्ल मेरे व्यक्तित्व के साथ चला जाता है?
  • बिल्लियों की व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
  • 10 सबसे प्यारे कुत्तों
  • Iquest- क्या बेहतर है, कुत्ते या बिल्ली?
अपने व्यक्तित्व और जीवनशैली के अनुसार चुनें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
» » एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com