कुत्तों के बारे में 10 जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं

कुत्तों के बारे में 10 जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं

यदि आप कुत्तों से प्यार करते हैं तो हम उन्हें प्यार करते हैं, तो आप कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे, इस शीर्ष 10 ट्रिविया का आनंद लेना बंद नहीं कर पाएंगे। शायद आप कुछ अद्भुत चीजें खोज लेंगे ...

मजेदार और हंसमुख पालतू जानवर होने के अलावा, कुत्ते मनुष्यों की याद में उन्हें एक महत्वपूर्ण अतीत लेते हैं। इंटरनेट के लिए धन्यवाद हम इस अद्भुत रैंकिंग को साझा कर सकते हैं ताकि आप अपने पसंदीदा पालतू जानवर के बारे में सब कुछ जान सकें। iexcl- पढ़ना और खोजना जारी रखें कुत्तों के बारे में 10 जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं !

आपको भी रुचि हो सकती है: जंगली बिल्लियों की जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं
सूची

1. कुत्ते वास्तव में कैसे देखते हैं?

कुत्ते काले और सफेद में नहीं देखते हैं क्योंकि उन्होंने हमें विश्वास दिलाया है, वे वे रंग में जीवन देखते हैं , बस हमारे जैसे। हालांकि वे हमारे जैसे रंगों की इतनी विस्तृत श्रृंखला की सराहना नहीं करते हैं, वे वे आंदोलन को बहुत बेहतर समझते हैं और एक विशिष्ट बिंदु मीटर दूर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं। वे अंधेरे में हमारे से बेहतर दिखते हैं और अन्य रंगों के ऊपर पीले और नीले रंग को अलग करते हैं।

1. कुत्ते वास्तव में कैसे देखते हैं?

2. परम फिंगरप्रिंट

Iquest- क्या आप जानते थे कि एक कुत्ते का थूथन अद्वितीय है? सच यह है कि कोई दो समान स्नैप नहीं हैं , मनुष्यों के फिंगरप्रिंट के साथ, कुत्तों के पास भी अपना खुद का ब्रांड होता है। एक और बात यह है कि थूथन का रंग या तो जला या मौसम के मौसम में बदलाव के कारण रंग बदल सकता है।

2. परम फिंगरप्रिंट

3. पहला अंतरिक्ष यात्री ... लाइक नाम का एक छोटा कुत्ता था!

अंतरिक्ष में यात्रा करने वाला पहला जीव एक कुत्ता था और उसका नाम लािका था। इस सोवियत कुत्ते को सड़क से उठाया गया था और स्पुतनिक नामक जहाज पर अंतरिक्ष की यात्रा करने वाला पहला "अंतरिक्ष यात्री" बन गया था। लाइक, अंतरिक्ष यात्री कुतिया के बारे में और जानें।

3. पहला अंतरिक्ष यात्री ... लाइक नाम का एक छोटा कुत्ता था!

4. दुनिया में सबसे पुराना कुत्ता

ऐसा माना जाता है कि सालुकी कुत्ते नस्ल दुनिया में सबसे पुराना है। हम इस अद्भुत कुत्ते से डेटिंग के आंकड़े देख सकते हैं 2,100 ए.सी. मिस्र में . वह तेज़, आज्ञाकारी और शांत और मिलनसार चरित्र है।

4. दुनिया में सबसे पुराना कुत्ता

5. कसाई

17 वीं शताब्दी में, ब्राजीलियाई रेखा का उपयोग किया गया था दासों को नियंत्रित करें और जब वे भाग गए तो उनका पीछा करें चीनी बागानों का। उन्हें "कसाई" कहा जाता था। यह एक प्रभावी और विचलित उपाय था, क्योंकि इस महान कुत्ते के प्रभावशाली आकार ने दासों से बचने की इच्छा को कम कर दिया।

5. कसाई

6. एक अनूठी भाषा




कुत्ते चो चो उसकी जीभ एक गहरा रंग है यह काला, नीले और बैंगनी के बीच बदलता रहता है। लेकिन, iquest- चो चो नीली जीभ क्यों है? यद्यपि कई परिकल्पनाएं हैं, ऐसा माना जाता है कि यह एक परिणाम है अतिरिक्त मेलेनिन या टायरोसिन की कमी . किसी भी तरह से यह एक अद्वितीय और अचूक दिखता है।

6. एक अनूठी भाषा

7. कुत्ते से सावधान रहें

के प्रसिद्ध पोस्टर " कुत्ते से सावधान रहें "वे पहली बार दिखाई दिए प्राचीन रोम में . यह नागरिक थे जिन्होंने इन चेतावनियों को प्रवेश द्वार के पास रखा जैसे कि यह एक कालीन था। वे इसे दरवाजे के पास दीवारों में भी अनुकूलित कर सकते थे।

7. कुत्ते से सावधान रहें

8. कुत्ते पसीना

इंसान के विपरीत, कुत्ता पैड के माध्यम से पसीना , यदि ऐसा नहीं होता है, तो उनके लिए तापमान को नियंत्रित करना असंभव होगा, क्योंकि बाल होने के कारण, वे सर्दियों में बहुत अधिक ठंड के संपर्क में आ जाएंगे। इसी तरह, वे गर्म हवा को खत्म करने और ठंडी हवा प्राप्त करने के मुंह से (मुंह से) गर्मी को निकाल देते हैं।

8. कुत्ते पसीना

9. सबसे तेज़

स्पेनिश ग्रेहाउंड माना जाता है सभी कुत्तों का सबसे तेज़ , इसलिए कुत्ते रेसिंग के शौक, पहले से ही पुराना है। यह प्रति घंटे 72 किलोमीटर तक पहुंच सकता है, ixcl- एक मोपेड से अधिक!

9. सबसे तेज़

10. वे नमकीन स्वाद नहीं समझते हैं

स्वाद कुत्ते की कम से कम विकसित भावना है और यह है कि उनके पास कम स्वाद कलियां होती हैं। वे वे मीठे, एसिड, कड़वा और उमामी स्वादों को समझते हैं (मांस) लेकिन नमकीन स्वाद को नहीं समझते हैं।

10. वे नमकीन स्वाद नहीं समझते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के बारे में 10 जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
बिल्लियों कैसे देखते हैं?बिल्लियों कैसे देखते हैं?
बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौने
» » कुत्तों के बारे में 10 जिज्ञासा जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com