आपको विदेशी पालतू जानवर क्यों नहीं होना चाहिए

आपको विदेशी पालतू जानवर क्यों नहीं होना चाहिए
के माध्यम से छवि: https://pixabay.com

एक शुभंकर, बिना किसी संदेह के, यह खुशी, सहयोग और वफादारी लाता है। उन लोगों के लिए जो जानवरों को पसंद करते हैं, उनके लिए उनका प्यार नस्लों या प्रजातियों से परे है और यह मुख्य प्रेरणा है जो किसी व्यक्ति को एक विदेशी पशु प्राप्त करना चाहती है। एक अलग और असामान्य पालतू होने की रुचि भी एक और कारण हो सकती है। और हम हेजहोग, गिनी सूअर या फेरेट्स के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, हम सांप, बंदरों, सरीसृप, पक्षियों आदि जैसे वास्तव में विदेशी जानवरों के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि, भले ही सिरों वैध हैं, अनजाने में, दुरुपयोग को बढ़ावा दिया जा सकता है पशु. आम तौर पर, विदेशी जानवरों को देश में, दुःखद परिस्थितियों में, उनके स्वास्थ्य और अखंडता की उपेक्षा करते हुए तस्करी कर दी जाती है। यदि आप एक प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं विदेशी पालतू जानवर, लेकिन आप संवेदनशील प्राणियों के अधिकारों का बचावकर्ता हैं, फिर निम्नलिखित पहलुओं पर विचार करें:

कारणों से आपको विदेशी पालतू जानवर क्यों नहीं होना चाहिए

यह पशु दुर्व्यवहार का एक रूप है

हालांकि यह निर्दोष लगता है, सच्चाई यह है कि विदेशी जानवरों को खरीदना और बेचना जानवरों के दुरुपयोग का एक रूप है। उपरोक्त, जीवन, सम्मान और अखंडता के बाद, ऐसी स्थितियां हैं जिन पर किसी भी जीवित व्यक्ति को बीमित होना चाहिए। विदेशी जानवरों को जबरन अपने प्राकृतिक आवास से हटा दिया जाता है, जो अन्य देशों के लिए भयानक परिस्थितियों में पहुंचाया जाता है, पशु चिकित्सा ध्यान, उचित पोषण या यहां तक ​​कि बुनियादी स्वच्छता की स्थिति भी नहीं मिलता है। यह अभ्यास एक संवेदनशील व्यक्ति के सभी अधिकारों का उल्लंघन करता है, यही कारण है कि आपको इस दुष्चक्र का हिस्सा नहीं बनना चाहिए।

कानून टूट गए हैं

हमारे देश में, विदेशी जानवरों का कब्जा कानूनी नहीं है, और उन्हें घर में रहने के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता है। यदि आप अनौपचारिक बाजार में एक विदेशी पालतू जानवर खरीदते हैं, तो आप वर्तमान नियमों को ले जाने जा रहे हैं, जो जल्दी या बाद में समस्याएं पैदा कर सकते हैं या परिणामस्वरूप जुर्माना लगा सकते हैं, धन की उच्च राशि के साथ, जानवर के अलावा आपकी तरफ से हटा दिया जाएगा।

आप विशेष प्रजातियों को खतरे में डाल देते हैं

यदि एक "दुर्लभ" प्रजातियां लोकप्रिय हो जाती हैं, या तो फैशन के लिए या अन्य कारणों से, अवैध पालतू विक्रेताओं का हित बढ़ेगा। उपर्युक्त के परिणामस्वरूप, वे अधिक मात्रा में धन प्राप्त करने के लिए, उन प्रजातियों के हर जीवित प्राणी को नष्ट करने की कोशिश करेंगे। उपरोक्त भी नेतृत्व कर सकते हैं विलुप्त होने का खतरा एक विशेष पशु के लिए।




आप बुरी आदत को प्रोत्साहित कर रहे हैं

जो लोग जानवरों के साथ सहानुभूति रखते हैं, हम खुद को नैतिकता, मूल्यों और सामान्य रूप से जीवन के अधिकारों के करीब मानते हैं। हालांकि, अगर आप जीवित प्राणियों से प्यार करते हैं लेकिन एक जानवर को "दुर्लभ" माना जाता है, तो आप जानवरों के अधिकारों को ले जाने और जानवरों के लक्षणों को भूलने के लिए जा रहे अपराधों का हिस्सा बन रहे हैं। दूसरों की पीड़ा के कारण पैसे कमाने के लिए, दूसरों को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधि का हिस्सा न बनें।

आप देश में बीमारियों और पीड़ाएं ला सकते हैं

स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण, एक विदेशी जानवर खरीदने का अच्छा विचार नहीं है। यदि विदेशों से कीटों के आगमन को रोकने के लिए, अन्य देशों से फल, बीज या पौधे लाने के लिए मना किया गया है, तो कल्पना करें कि एक contraband पशु ला सकता है। उपर्युक्त, विशेष रूप से यदि इन पालतू जानवरों को कानूनी रूप से लाया नहीं जाता है और देश में प्रवेश करने से पहले संबंधित परीक्षाएं नहीं करते हैं।

आप बेईमान लोगों को पैसे दे रहे हैं

जो लोग जानवर के जीवन से लाभ कमाते हैं, वे आमतौर पर इसके बारे में ज्यादा चिंता नहीं करते हैं, क्योंकि वे इसे सम्मान और स्नेह के योग्य होने के बजाय एक वस्तु के रूप में अधिक देखते हैं। यदि आप एक विदेशी पालतू जानवर खरीदते हैं, तो आप प्रोत्साहित कर रहे हैं कि इस प्रकार के विषय को कमजोर लोगों के शोषण से पैसे मिलते हैं और इसलिए, आप उन्हें जानवरों से दुर्व्यवहार जारी रखने और उन्हें उच्चतम बोली लगाने वाले को बेचने के कारण देते हैं। किसी भी जीवन की कीमत नहीं है और किसी के पास जीवित रहने से लाभ प्राप्त करने की शक्ति नहीं होनी चाहिए।

एक जानवर खरीदने से पहले, विशेष रूप से विदेशी, पारित होने वाले सभी अधिकारों के बारे में सोचें, एक पैसे के लिए पालतू जानवर को बदलना। भले ही ऐसी प्रजातियां हों जो फैशन में हों या आपका ध्यान दें, याद रखें कि जीवन पहली बात है। सबसे अच्छा आप ऐसा कर सकते हैं जो किसी जानवर को घर दे, जिसकी वास्तव में आवश्यकता है और वह निस्संदेह उस इशारा को वापस दे पाएगा!को गोद ले और एक जीवित जीवन के जीवन को बदलो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
लिलाक विदेशी बिल्लीलिलाक विदेशी बिल्ली
एलिकेंट में विदेशी पशु पशु चिकित्सकएलिकेंट में विदेशी पशु पशु चिकित्सक
मालागा में विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा क्लीनिकों की सूचीमालागा में विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा क्लीनिकों की सूची
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
ज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्रज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्र
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
मैड्रिड में सबसे अच्छा विदेशी पशु चिकित्सा क्लीनिकमैड्रिड में सबसे अच्छा विदेशी पशु चिकित्सा क्लीनिक
» » आपको विदेशी पालतू जानवर क्यों नहीं होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com