लाल रेकून के बारे में जिज्ञासा

लाल रेकून के बारे में जिज्ञासा

प्रसिद्ध फ़ायरफ़ॉक्स जो एक प्रसिद्ध नेविगेटर को नाम देता है वह लाल बालों वाले लोमड़ी नहीं है (हालांकि नेविगेटर लोगो में से एक लोमड़ी है) न ही एक रेकून लेकिन एइलूरिडोस के परिवार से संबंधित है। और उसका असली नाम है लाल पांडा या कम पांडा.

यह अजीब भ्रम सूचीबद्ध करने के समय में इस जानवर द्वारा उत्पादित क्योंकि यह प्रजाति विलुप्त ज्यादातर और है कि एक बार procyonids के समूह है, जो खुद Raccoon के अंतर्गत आता है में शामिल किया गया था के एक परिवार के अंतर्गत आता है है, और भीतर उर्सिड्स की है।

यही है, दोनों भालू और raccoons और पांडा एक आम पूर्वज है। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें लाल रेकून के बारे में जिज्ञासा.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में रेकून
सूची

लाल पांडा की उपस्थिति

लाल रेकून की जिज्ञासा से शुरू होने से पहले या वास्तव में यह क्या है: लाल पांडा, हमें यह स्पष्ट करना होगा कि यह आराध्य स्तनधारी सर्वव्यापी है (ज्यादातर जड़ी-बूटियों) छोटा आकार , एक घरेलू बिल्ली के समान, और चेहरे पर एक विशेष मुखौटा के साथ जो अनिवार्य रूप से रेकूनों के अपने रिश्तेदारों को याद दिलाता है। इसकी रिंग वाली पूंछ भी भ्रम पैदा कर सकती है।

लाल पांडा की उपस्थिति

बांस के आधार पर एक आहार

लाल पांडा विशाल पांडा के साथ साझा करता है बांस के लिए वरीयता एक मुख्य भोजन के रूप में, हालांकि हमारे दोस्त फ़ायरफ़ॉक्स आहार के मामले में यह अधिक बहुमुखी है, अंडे और शिशु पक्षियों के साथ अपने आहार का पूरक है। कीड़े और कुछ कृंतक भी उनके मेनू का हिस्सा हो सकते हैं।

बांस के आधार पर एक आहार

एक कमजोर प्रजातियां

अपने निकटतम रिश्तेदार से कम सीमित होने के बावजूद, विशाल पांडा, कम पांडा एक है कमजोर प्रजातियां , विलुप्त होने के खतरे में पिछले चरण पर विचार किया जाना चाहिए।

लाल पांडा के मामले में, इसका सबसे बड़ा खतरा प्रजनन करने के लिए समस्या नहीं है बल्कि इसके प्राकृतिक आवासों का विनाश है। वे शिकार के प्रभाव को भी दोष देते हैं। वे तिब्बत, भूटान, सिचुआन और युन्नान और उत्तर पश्चिमी भारत के चीनी प्रांतों के बांस जंगलों में स्वाभाविक रूप से रहते हैं।

एक कमजोर प्रजातियां

दो प्रकार के लाल पांडा

वहाँ हैं कम पांडा की दो प्रजातियां , पश्चिमी लाल पांडा और लाल पांडा स्टायन। पश्चिमी लाल पांडा चेहरे पर कम चिह्नित मास्क है और आकार में थोड़ा छोटा है। अपने रिश्तेदारों के विपरीत राकून, लाल पांडा के शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में पेट क्षेत्र का फर गहरा होता है।

दो प्रकार के लाल पांडा

लाल पांडा के सीमा शुल्क




लाल पांडा वे अक्सर दिन दर्जन खर्च करते हैं treetops में और शाम को सक्रिय हो जाते हैं, जो तब होता है जब वह अधिक खाना खोजने की कोशिश करता है। यह लग सकता है कि लाल पांडा एक आलसी जानवर है, लेकिन क्या होता है कि यह सेलूलोज़ हजम नहीं कर सकते है, और किया जा रहा है अपने आहार काफी हद तक पत्तियों और बांस गोली मारता है के होते हैं, अनुकूलन एक धीमी चयापचय है होता है। फिर भी, एक लाल मध्य आकार Raccoon यदि आप अन्य अधिक कैलोरी खाद्य पदार्थ नहीं खाते एक दिन पत्तियों और बांस गोली मारता है की किलो लगभग 3 खाने की जरूरत हो सकती है।

वे अपने पहाड़ी पूंछ का उपयोग उच्च पहाड़ों के ठंड सर्दियों के महीनों में गर्मी प्रदान करने के लिए करते हैं। और यह है कि लाल पांडा को आरामदायक होने के लिए 10ordm-C और 25ordm-C के बीच तापमान की आवश्यकता होती है। पूंछ उन्हें ट्रीटप्स के माध्यम से आगे बढ़ने में भी मदद करता है, जहां वे वास्तव में कुशल हैं।

लाल पांडा उनके पास विरोधी अंगूठे नहीं हैं विशाल पांडा के साथ होता है के रूप में खुद, पर वे, कलाई कि शाखाओं से चिपक और मुंह से भोजन लेने का कार्य की सुविधा में एक लंबा हड्डी है।

युवा पांडा,, शर्मीली और मायावी जानवर हैं जब वे धमकी दी लग रहा है और बच एक द्विपाद आसन बड़ा और डराना देखो करने की कोशिश में अपनाया (कम से कम ethologists सुनिश्चित हालांकि मैं बर्फ तेंदुओं कर रहे हैं पता नहीं है जब आप उन्हें ऐसा देखते हैं तो वे आपको बहुत डराएंगे)।

जब वे प्रजनन अवधि में नहीं होते हैं, तो वे बहुत मिलनसार नहीं होते हैं, अधिकतर आप गर्मी के समय पहले ही उगाए जाने वाले अपने संतान के साथ एक मां के छोटे समूह पा सकते हैं। वैसे भी, लाल पांडा को धमकी देने के मामले में छोड़कर वे काफी दोस्ताना हैं , वे प्रकृति द्वारा किसी भी माध्यम से आक्रामक नहीं हैं।

रटिंग सीजन में, पुरुष आम तौर पर पेड़ों के खिलाफ एक पेटी ग्रंथि के पेड़ के खिलाफ अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हैं जो एक सुगंधित पदार्थ को गुप्त करता है। वे अपने जननांगों को भी रगड़ सकते हैं या अंकन के लिए मूत्र का उपयोग कर सकते हैं। यह अजीब बात नहीं है कि नर या मादा के साथ है उत्साह के एक ही समय के दौरान एक से अधिक जोड़े . मिट्टी में नकल होता है और युवा अपने वयस्क आकार तक 12 महीने की उम्र तक पहुंचते हैं, हालांकि वे 18 महीने की उम्र तक यौन परिपक्व नहीं होंगे।

लाल पांडा के सीमा शुल्क

कम पांडा के बारे में अधिक जानकारी

लाल रेकून के बारे में जिज्ञासा के बारे में इस लेख को समाप्त करने के लिए हम आपको कुछ जानकारी के साथ छोड़ देते हैं जिन्हें आप नहीं जानते:

  • लाल रेकून का चेहरा मुखौटा एक नमूना से दूसरे में अलग होता है।
  • लाल पांडा में अर्ध-वापस लेने योग्य पंजे होते हैं जो फेलिन के समान होते हैं। वह लार और पैर के साथ अपना चेहरा भी साफ करता है जैसे कि यह एक बिल्ली का बच्चा था।
  • संचार के संबंध में अपने साथियों के इस तरह के पूंछ, कूबड़, द्विपाद आसन, या सिर आंदोलनों लगता है के साथ अपनाने को ऊपर उठाने के रूप में कार्रवाई का एक प्रदर्शनों की सूची के अधिकारी के साथ।
  • एक लाल पांडा की जीवन प्रत्याशा कैद में लगभग दोगुनी है। जंगली में, यह सामान्य है कि नमूने 8 या अधिकतर 10 वर्षों से अधिक नहीं होते हैं। कैद में नमूने की औसत जीवन प्रत्याशा चौदह वर्ष है। कैप्टिव प्रजनन कार्यक्रम वर्तमान में प्रजातियों को धमकी देने वाले खतरे को रोकने के प्रयास में किए जा रहे हैं।
  • किसी भी मामले में, यदि इसके प्राकृतिक आवास का विनाश जारी रहता है, तो प्रजातियों का भविष्य आशावादी नहीं है। यह अपने चचेरे भाई उत्तरी रेकूनों जैसे अनुकूलनीय जानवर नहीं है।
कम पांडा के बारे में अधिक जानकारी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लाल रेकून के बारे में जिज्ञासा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
एक रेकून की देखभाल कैसे करेंएक रेकून की देखभाल कैसे करें
रेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता हैरेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता है
Raccoons निविदा, लेकिन homely नहींRaccoons निविदा, लेकिन homely नहीं
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
एक पालतू जानवर के रूप में raccoonएक पालतू जानवर के रूप में raccoon
सभी रेकून के निवास के बारे मेंसभी रेकून के निवास के बारे में
पांडा खिला रहा हैपांडा खिला रहा है
पांडा आवास के बारे में सब कुछपांडा आवास के बारे में सब कुछ
» » लाल रेकून के बारे में जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com