Havanese

Havanese

बिचोन habanero या हवाना बिचॉन लंबे और मुलायम बाल वाले एक प्यारा छोटा कुत्ता है। दौड़ की उत्पत्ति स्पेन और इटली, भूमध्य बेसिन के बीच है, लेकिन आखिरकार दौड़ क्यूबा में विकसित हुई जहां यह उन्नीसवीं शताब्दी के अभिजात वर्ग के साथ सह-अस्तित्व में थी। यह एक आकर्षक कुत्ता है, सक्रिय और हंसमुख, बहुत ही अलग परिवारों के लिए एक प्यारा साथी ढूंढने के लिए बिल्कुल सही है।

विशेषज्ञ पशु के इस टैब में हम आपके साथ चरित्र और देखभाल के बारे में कुछ विवरण साझा करेंगे जो हवाना, एक उत्कृष्ट साथी कुत्ते की आवश्यकता है। यदि आप इसे अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप इस पूरी फ़ाइल को याद नहीं कर सकते हैं जिसमें आप पाएंगे कि यह आपके लिए सही साथी है या नहीं:

स्रोत
  • यूरोप
  • स्पेन
  • इटली
एफसीआई वर्गीकरण
  • ग्रुप IX
शारीरिक विशेषताओं
  • पतला
  • बढ़ाना
आकार
  • खिलौना
  • छोटा
  • मध्यम
  • महान
  • विशाल
ऊंचाई
  • 15-35
  • 35-45
  • 45-55
  • 55-70
  • 70-80
  • 80 से अधिक
वयस्क वजन
  • 1-3
  • 3-10
  • 10 करने के लिए 25
  • 25-45
  • 45-100
सूची

हवाना के इतिहास

यह दौड़ अपने मूल को अन्य सभी बिचनों के साथ साझा करती है, जो से निकलती हैं बार्बेट के पार (एक पुराना कुत्ता पहले से विलुप्त) और भूमध्य बेसिन से गोद कुत्तों। अन्य नस्लें जो उसी रेखा से निकलती हैं वे हैं: बिचॉन फ्रिस, बिचॉन शटर, बिचॉन बोल्नेस और थोड़ा सा फाईलोजेनेटिक रूप से, पूडल।

अठारहवीं और उन्नीसवीं सदी में, स्पेनिश नाविकों ने इनमें से कुछ बिचनों को क्यूबा में लाया, जहां उन्होंने जीता क्यूबा अभिजात वर्ग की प्राथमिकता उस समय से। उस समय, इन बिचनों को "हवाना से सफेद भालू" के रूप में जाना जाता था क्योंकि वे विशेष रूप से सफेद कुत्ते थे।

यह केवल 1 9वीं शताब्दी में था कि जर्मन हूडाना बिगियोन जर्मन पूडल और पूडल के योगदान के लिए धन्यवाद। हालांकि, 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में दौड़ लोकप्रियता खो गई और सभी मूल क्यूबा लाइनें गायब हो गईं, जिससे हवाना बिगियोन व्यावहारिक रूप से विलुप्त हो गया। सौभाग्य से सिनेफाइल के लिए, नस्ल को संयुक्त राज्य अमेरिका में क्यूबा प्रजनकों द्वारा बचाया गया था जो अपने देश के कुछ कुत्तों के साथ उस देश में आ गए थे।

इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन (एफसीआई) के मुताबिक, हवाना बिचॉन का नाम हवाना में दौड़ के विकास से नहीं आया है, बल्कि आधुनिक दौड़ में मुख्य रंग habano रंग है। वर्तमान में, हवाना बिचॉन एक है असामान्य कुत्ता , लेकिन यह विलुप्त होने की कगार पर नहीं है।

हवाना के लक्षण

इस कुत्ते का शरीर है छोटा और उच्च से थोड़ा लंबा। ऊपरी रेखा सीधे है, लेकिन पीछे की तरफ थोड़ा मेहराब है और रंप झुका हुआ है। निचली पंक्ति में एक अच्छी तरह से कसकर पेट है।

Habanero का सिर व्यापक है और शीर्ष flattened या थोड़ा उत्तल के साथ। स्टॉप को मामूली रूप से चिह्नित किया जाता है और नाक काला या भूरा होता है। दोस्ताना अभिव्यक्ति के साथ आंखें बड़ी, बादाम के आकार और गहरे भूरे रंग के होते हैं। इस कुत्ते के कान उच्च प्रविष्टि हैं और गाल के किनारों पर गिरते हैं। इसका अंत थोड़ा सा बिंदु बना देता है।

पूंछ में एक पादरी कर्मचारी (घुमावदार डिस्टल एंड) का आकार होता है, या अधिमानतः, यह पीछे की तरफ घुमाया जाता है। इसमें लंबे रेशमी बाल की विशेषता है।

अन्य बिचोनों में, हबानेरो का कोट एक सिंगल का होता है या आंतरिक परत बहुत कम विकसित होती है। कवरिंग मैटल बहुत लंबा है, 12 से 18 सेंटीमीटर, मुलायम, सीधे या लहरदार के बीच, और घुंघराले विकृति बना सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ (एफसीआई) मानक के अनुसार, निम्नलिखित कोट रंग स्वीकार्य हैं: शुद्ध सफेद, अपने विभिन्न रंगों में झुकाव , काला, तन भूरा, तंबाकू रंग, लाल भूरा। सूचीबद्ध रंगों में दागों की भी अनुमति है। एफसीआई मानक नस्ल के लिए आदर्श वजन इंगित नहीं करता है, लेकिन withers की ऊंचाई 23 से 27 सेंटीमीटर तक है।

हवाना के चरित्र

आम तौर पर, ये कुत्ते बहुत हैं चंचल, सक्रिय, जीवंत और यहां तक ​​कि एक छोटे से जोकर। बहुत खुश और मिलनसार होने के नाते, उन्हें बहुत सारी कंपनी और मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है।




हवाना लोग लोगों, कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ मिलनसार होते हैं। इसके अलावा, और उनके छोटे आकार के बावजूद, वे आमतौर पर बच्चों के साथ बहुत दोस्ताना होते हैं। हालांकि, जब वे सामाजिककरण खराब रहे हैं तो वे आक्रामक या डरावना हो सकते हैं। इसलिए, पिल्लों से सामाजिककरण करना महत्वपूर्ण है।

वे कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए भी बहुत बुद्धिमान और आसान हैं, जिनका पहले सर्कस में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता था। वर्तमान में उनका उपयोग कुत्ते प्रशिक्षण की किसी भी विशेषता के लिए नहीं किया जाता है, और सौभाग्य से सर्कस में नहीं, बल्कि वे प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता, कुत्ते फ्रीस्टाइल और चपलता का अभ्यास कर सकते हैं और उत्कृष्ट पालतू जानवरों के रूप में खड़े हो सकते हैं। उपयोग की जाने वाली शैली की शैली सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, जैसे कि क्लिकर प्रशिक्षण पर आधारित होना चाहिए।

Havanese में सबसे आम व्यवहार की समस्याओं के अलावा अत्यधिक भौंकने, जुदाई चिंता और नष्ट बातें हैं। बेशक, इन समस्याओं को मुख्य रूप से होते हैं, जब कुत्तों कंपनी, शारीरिक व्यायाम और मानसिक उत्तेजना वे की जरूरत नहीं मिलता है।

हालांकि, ज्यादातर मामलों में इन व्यवहार की समस्याएं नहीं होती हैं और हवाना बन जाते हैं उत्कृष्ट पालतू जानवर , या तो बच्चों के साथ या बच्चों के बिना परिवारों के लिए। वे पहली बार मालिकों के लिए भी उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं।

हवाना की देखभाल

इस कुत्ते के बाल आसानी से उलझ जाते हैं, इसलिए इसे कम से कम हर दूसरे दिन ब्रश करना और कंघी करना आवश्यक है। हालांकि, और लंबे समय तक कुत्तों की कई नस्लों के विपरीत, हवाना को कुत्ते के हेयरड्रेसर की आवश्यकता नहीं होती है। स्नान केवल तभी किया जाना चाहिए जब कुत्ता गंदा हो और आपको इसे लगातार बार-बार (महीने में एक से अधिक बार नहीं) से बचने की कोशिश करनी चाहिए। इस कुत्ते के आवरण का एक लाभ यह है कि यह बाल नहीं खोता है, इसलिए यह बिचोन एक हाइपोलेर्जेनिक कुत्ता है।

अन्य कुत्तों की नस्लों के संबंध में, हवानाियों को व्यायाम की कम आवश्यकता होती है। मध्यम व्यायाम आमतौर पर पर्याप्त होता है, जिसमें दैनिक चलने, बहुत मोटे खेल और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण शामिल नहीं हो सकते हैं। यह कुत्तों को भी कुख्यात है कि इन कुत्तों को तैराकी के लिए है, इसलिए जब भी संभव हो, उन्हें सुरक्षित स्थान पर तैरने का अवसर देने में कोई दिक्कत नहीं होती है।

किसी भी मामले में, उनके आकार के कारण, हवाना लोग घर पर जितनी अधिक व्यायाम कर सकते हैं उन्हें पूरा कर सकते हैं। वे विभाग में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल हैं और घनी आबादी वाले शहरों में रहते हैं।

दूसरी ओर, आपकी कंपनी की जरूरत बहुत अधिक है। इन कुत्तों को लगभग हर समय रहने की जरूरत है और एक यार्ड या बगीचे में अलग नहीं रहना चाहिए। न ही वे उपयुक्त कुत्ते पूरे दिन अकेले रहेंगे जबकि आपका परिवार काम पर है।

हवाना के शिक्षा

सभी कुत्तों के साथ, अपने पिल्ला चरण में, हवाना बच्चे को सामान्य सामाजिककरण प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता होगी जो इसे अनुमति देता है संबंध बनाना सीखो अन्य कुत्तों, पालतू जानवरों, बच्चों, वयस्कों और वस्तुओं के साथ। सामाजिककरण का उद्देश्य, मूल रूप से, डर के कारण भविष्य की व्यवहार समस्याओं के उभरने से बचने के लिए है। यह समझ में आता है कि अगर हवाना बिगिन को शहरी माहौल नहीं पता है तो असुरक्षा और भय महसूस होता है।

बाद में, हम दोनों के बीच अच्छे संचार को प्राप्त करने के लिए आपको बुनियादी आज्ञाकारिता आदेश सिखाएंगे। हमें पता होना चाहिए कि हवाना बिचॉन की प्राकृतिक पूर्वाग्रह हमें उनको बहुत अलग चाल सिखाने का मौका देगी जिसमें हम आनंद लेंगे। आपकी सभी शिक्षा कुत्ते के सकारात्मक सुदृढीकरण पर आधारित होनी चाहिए, जो कुछ हमें अच्छे नतीजे और कुत्ते के साथ संबंधों को मजबूत करने की अनुमति देगी।

हवाना के स्वास्थ्य

हवाना बच्चा एक स्वस्थ नस्ल बनता है, लेकिन कुछ आवृत्ति के साथ कुछ कुत्ते रोगों को पेश कर सकता है। पेटेलर विस्थापन शायद नस्ल में सबसे अधिक बीमारी है। अन्य आम बीमारियां, हालांकि पिछले के रूप में अक्सर नहीं, रेटिना, मोतियाबिंद और ओटिटिस बाहरी के प्रगतिशील एट्रोफी हैं।

बिचोन हबानेरो की तस्वीरें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़
कुत्ते दौड़: बिचॉन habaneroकुत्ते दौड़: बिचॉन habanero
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
ब्राउन हवाना बिल्लीब्राउन हवाना बिल्ली
बिल्ली कैफ © © habanaबिल्ली कैफ © © habana
हवाना बिल्लीहवाना बिल्ली
» » Havanese
© 2022 TonMobis.com