एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ

लोगों की तरह, प्रत्येक कुत्ता अलग है। कुछ शांत हैं, दूसरों को परेशान हैं। कुछ चलने के लिए जाने के लिए प्यार करते हैं, और दूसरों को फिर भी इससे नफरत है। यह कुत्तों की सुंदरता है - प्रत्येक का अपना व्यक्तित्व और विशिष्टता है जो उन्हें अद्वितीय और आराध्य बनाती है।

यह किया जा रहा है dogsitter लोगों की तुलना में अधिक कठिन सोचता है-आप कभी पता नहीं तुम क्या प्रत्येक जानवर से मिलेगा जब तक आप वास्तव में कुत्ते को जानते हैं और उनके व्यवहार को देखने में आता है, और अगर यह है पहली बार जब आप इस के साथ काम है बहुत जटिल है क्योंकि आप नहीं जानते कि कुत्ता सीखने के लिए कितना हद तक जवाब देगा।

अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने और इसे मजेदार बनाने और घटना के बिना, ध्यान में रखने के लिए 6 युक्तियां दी गई हैं:

1. यदि संभव हो तो कुत्ते को पहले से जानें

यदि आपके पास अवसर है, तो उसे चलने के लिए एक बार या दो बार कुत्ते से मिलें। यह एक अच्छा विचार है क्योंकि इससे आप अपने स्वभाव और व्यवहार को जानने के लिए उसके साथ एक निश्चित परिचितता स्थापित करने में मदद करेंगे।

यह कुत्ते को आपके साथ सहज महसूस करने में भी मदद करेगा - चलने के लिए अच्छा और कम तनावपूर्ण बनाना।

पहली बार जाने से पहले पहले मुठभेड़ में कुत्ते के साथ खेलने का प्रयास करें। यह आपको उसके साथ थोड़ा बंधन बनाने में मदद करेगा और वह आपके आदेशों का पालन करेगा।

2. उन चीजों के बारे में मालिक से बात करें जिन्हें आप टालना चाहिए

कुत्ते के मालिक से पूछने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है कि वह अपने पैदल चलने के दिनचर्या के बारे में पूछें, जिस समय वह चलना पसंद करता है, वह स्थान जहां वह जाना पसंद करता है, और शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको चलने के दौरान चीजों से बचना चाहिए।

उदाहरण के लिए, पड़ोस में एक कुत्ता हो सकता है जिसके साथ आप नहीं मिलते हैं। कुछ कुत्ते जिन्हें कुत्ते प्रशिक्षण प्राप्त नहीं हुआ है, आक्रामक व्यवहार दिखा सकते हैं, जब वे अन्य कुत्तों को देखते हैं तो बुरी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और प्रतिक्रिया करते हैं या कुत्ते को उन चीजों से डर सकता है जिन्हें आप टालना चाहिए।

यही कारण है कि आपको कुत्ते के मालिक से यह सब पूछना चाहिए। जितना अधिक आप पूछते हैं कि आपके कुत्ते का व्यवहार आमतौर पर चलने के दौरान कैसा होता है, उतना ही बेहतर होता है, क्योंकि आप उत्पन्न होने वाली संभावित समस्याओं को रोक देंगे।

सभी कुत्तों के अलग ट्रिगर होते हैं।

ये कुछ सबसे आम चीजें हैं जो कुत्ते आमतौर पर सवारी के दौरान प्रतिक्रिया करते हैं:

  • अन्य कुत्ते
  • बच्चे और अन्य लोग।
  • बिल्लियों और अन्य जानवरों।
  • साइकिलें, स्केटबोर्ड, स्केट्स, कारें।
  • जोरदार यातायात शोर या किसी अन्य ध्वनि।

कुत्ते की प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने वाली चीजों से दूर रहें, यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप तनाव न दें और अप्रत्याशित रूप से कार्य करें।

3. आपूर्ति ले लो




क्या आप पहली सवारी के लिए तैयार होने के लिए तैयार हैं? आपको कुछ चीजें आपके साथ लेनी पड़ सकती हैं!

यात्रा के दौरान आपको जो चीजें लाएंगी, उनकी एक सूची यहां दी गई है:

  • मल बैग - प्रति सवारी कम से कम तीन ले लो।
  • एक दोहन और / या थूथन - जब वे चलने के लिए जाते हैं तो कुछ कुत्ते इसे पहनना चाहिए। मालिक के साथ जांचें।
  • पुरस्कार या खिलौना - कुत्ते को पता है कि आपके पास पुरस्कार या आपका पसंदीदा खिलौना है जो इसे आपसे बहुत दूर होने से रोकता है।
  • पानी - यदि आप लंबी सैर के लिए जा रहे हैं, तो आपको कुछ पानी लेना चाहिए ताकि जानवर हाइड्रेटेड हो।
  • मोबाइल फोन - आप कभी नहीं जानते कि चलने के दौरान क्या हो सकता है, इसलिए यदि आपको किसी भी प्रश्न पूछने के लिए मालिक को फोन करना है तो आपको मोबाइल फोन लेना होगा। नुकसान के मामले में यह भी उपयोगी होगा।

4. एक छोटी और सुखद चलना

एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली बार चलना आप दोनों के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकता है।

लंबे समय तक चलने की योजना बनाने के बजाय कुत्ते को घबराहट, विचलित, थका हुआ और बुरी तरह प्रतिक्रिया करता है, पहला चलना ब्लॉक के आसपास होना चाहिए और उस क्षेत्र में जहां कुत्ता जानता है, क्योंकि यह अधिक आराम और महसूस करेगा परिचित परिस्थिति में अधिक स्वाद।

चलने को कम करने के लिए पर्याप्त निकट रहें और यदि कोई असुविधा उत्पन्न होती है तो कुत्ते को घर जल्दी ले जाएं।

5. हर समय नियंत्रण ले लो

सुनिश्चित करें कि कुत्ता आपके आदेशों में भाग लेता है, खासकर "देखना""अब तक"और"अनुभव"। इससे सवारी के दौरान दुर्घटना या हानि की संभावना कम हो जाएगी।

6. इसे बिना किसी पट्टा के ढीला छोड़ दें

अंतिम बिंदु और शायद पहली बार अज्ञात कुत्ते को चलाने के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको कुत्ते को बिना किसी पट्टा के दौड़ने देना चाहिए (इसके लिए सक्षम क्षेत्रों को छोड़कर)। कुत्ते अप्रत्याशित हैं, हम कभी नहीं जानते कि वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे, और यदि आप उन्हें बिना किसी पट्टा के जाने की अनुमति देते हैं तो आपको शायद कुछ समस्या होगी: अन्य कुत्तों के साथ झगड़े, नुकसान का खतरा या ट्रामप्लिंग आदि।

निष्कर्ष:

यदि आप चाहते हैं एक अजनबी कुत्ते के साथ पहली यात्रा सही और घटना के बिना है, तो हम आपको चरणों आप प्रत्येक कुत्ते आप pasees साथ एक अच्छा रिश्ता स्थापित करने और अपनी प्रोफ़ाइल पर सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने में मदद मिलेगी आप इस लेख में पढ़ा है का पालन करें।

यदि आप कुत्ते के वॉकर या देखभाल करने वाले हैं, तो आप सही जगह पर आ गए हैं। गुडोग देखभाल करने वालों और परिवारों के बीच एकदम सही संबंध है जो किसी को अपने सबसे अच्छे दोस्त की देखभाल करने के लिए ढूंढ रहे हैं।

- कैनाइन प्रशिक्षण द्वारा सुविधा पाठ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
विनम्र कुत्ताविनम्र कुत्ता
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
एक समय में कई कुत्तों को चलोएक समय में कई कुत्तों को चलो
घूमता हैघूमता है
मेरी बिल्ली कैसे चलेंमेरी बिल्ली कैसे चलें
कैनिन घटनाओंकैनिन घटनाओं
» » एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com