डबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटर




दवा पुनर्वास प्रक्रिया में विभिन्न उपचार विधियां शामिल हो सकती हैं और उनमें से एक दोहरी निदान विधि है। कई दवा पुनर्वास केंद्र वर्तमान में इस दवा पुनर्वास उपचार की पेशकश करते हैं। नाम दोहरी रोगविज्ञान से पता चलता है कि इस प्रकार की दवा पुनर्वास उपचार शरीर की दवा या शराब की नशे की लत में मौजूद दो सहकारी स्थितियां हैं। ये शर्तें एक-दूसरे के साथ एक-दूसरे (हालत) को प्रभावित करती हैं। इसलिए, उनके उपचार एक दूसरे से संबंधित हैं।

नशेड़ी दिखाने वाले अध्ययन वे हैं जो कुछ या अन्य मानसिक या शारीरिक समस्याओं से ग्रस्त हैं। समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए, लोग दवाओं का उपयोग शुरू करते हैं और कुछ दिनों के भीतर, वे इसके आदी हो जाते हैं। इसलिए, यह दवा पुनर्वास के माध्यम से व्यक्तिगत कार्यकर्ता और नशे की लत की मानसिक स्थिति के इलाज के लिए आवश्यक हो जाता है। आपको दोहरी निदान फार्माकोलॉजिकल उपचार की पेशकश करने वाले किसी भी दवा पुनर्वास केंद्र की सदस्यता लेने की आवश्यकता है।

ड्रग रिहैबिलिटेशन डबल डायग्नोसिस क्या अलग है?

तब से, पदार्थ को उपभोग करने की आदत छोड़ने के लिए व्यसन को प्रेरित करना आसान नहीं है, दवा पुनर्वास केंद्रों ने कई कार्यक्रम तैयार किए हैं जो व्यसन से पीड़ित व्यक्ति की मानसिक स्थिति को संतुलित करने पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हैं।

सबसे पहले, दवा पुनर्वास केंद्र में उन्हें अपने जीवन, परिवार और प्रियजनों पर दवाओं के प्रभाव को समझने के लिए बनाया गया था। ड्रग्स एक प्रकार का धीमी जहर है, जो कम से कम जीवन को कम करता है। बाद में, आपको दवा पुनर्वास केंद्रों पर परामर्श सत्र करना होगा, जो आपके दिमाग में सकारात्मक विचारों को अवशोषित करेगा।

ड्रग पुनर्वास केंद्र कुछ योग, मध्यस्थता, शौक कक्षाएं, समूह चर्चाएं और कला कक्षाओं जैसे लीड सत्र, जो आपको तनाव को दूर करने और दिमाग के संतुलन को प्राप्त करने में मदद करता है। इसके अलावा, चूंकि आप दवा पुनर्वसन केंद्र में अन्य व्यक्तियों के साथ मिलते हैं, इसलिए आप हर बार खुद को महसूस नहीं करते हैं।

इसके अतिरिक्त, आपको उचित आहार और व्यायाम करने के लिए अभ्यास दिया जाएगा, ताकि जल्दी से वसूली हो सके। हर तीन या चार दिनों के बाद, डॉक्टर उस राज्य की जांच करते हैं जिसमें अन्य सत्र होंगे। डिटॉक्सिफिकेशन उपचार में दो दवा पुनर्वास केंद्र भी शामिल हैं, ताकि आपके पास कोई विश्राम न हो। यह वापसी के लक्षणों से निपटने में भी मदद करता है।

दवा पुनर्वास केंद्र केंद्रों द्वारा आयोजित अधिकांश डिटोक्सिफिकेशन कार्यक्रम आम तौर पर एक हफ्ते में समाप्त होते हैं। हालांकि, दोहरी दवा पुनर्वास उपचार में तीन सप्ताह तक लग सकते हैं, क्योंकि रोगी की मानसिक स्थिति आगे की प्रगति को रोकती है।

यह दवा उपचार और पुनर्वास केंद्र समाप्त होता है, जब एक मरीज फिर से पदार्थ को लालसा नहीं करता है और यह सुनिश्चित करने के बाद कि वह बैकिंग के संकेत नहीं दिखा रहा है।

दवा पुनर्वास में मनोवैज्ञानिक परामर्श केंद्र: दवा पुनर्वास उपचार के पूरा होने के बाद, दवा पुनर्वास केंद्र आपको फॉलो-अप के लिए आने के लिए कह सकता है। अनुवर्ती सत्रों में मनोवैज्ञानिक परामर्श शामिल है। इसलिए, दवा पुनर्वास केंद्र जो मानसिक, भावनात्मक, शारीरिक और व्यवहारिक व्यसन पर केंद्रित दोहरी निदान पुनर्वास उपचार प्रदान करते हैं।

अंतिम दवा उपचार उपचार अनुवर्ती मीटिंग में, सलाहकार साक्षात्कार आयोजित करेंगे जिसमें वे अपनी मानसिक स्थिति के दायरे और प्रकृति का विश्लेषण करेंगे। तो यदि आप या आपके प्रियजन इस प्रकार की लत से पीड़ित हैं और फिर दवा पुनर्वास केंद्रों में शामिल हो जाते हैं जो एक पूरी तरह से नए व्यक्ति के रूप में बाहर आने के लिए दोहरी निदान पुनर्वास प्रदान करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वासकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
कैदियों के साथ चिकित्सा में कुत्तोंकैदियों के साथ चिकित्सा में कुत्तों
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्रबार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्र
मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ते फिजियोथेरेपिस्टमैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट
दवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रमदवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रम
लाइव पुनर्वासलाइव पुनर्वास
मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?
दवा पुनर्वास केंद्र: दूसरा मौकादवा पुनर्वास केंद्र: दूसरा मौका
» » डबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटर
© 2022 TonMobis.com