कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास

कैनिन पुनर्वास और फिजियोथेरेपी महान विस्तार में पशु चिकित्सा विशिष्टताओं हैं। उसके लिए धन्यवाद कुत्तों का लाभ विभिन्न तकनीकों में से जो उनके ऑस्टियोआर्टिकुलर और तंत्रिका संबंधी रोगों को बेहतर और कम करते हैं।

एक उभरती हुई औपचारिकता, और मान्यता प्राप्त चिकित्सीय गुणों, हाइड्रोथेरेपी है। यह विभिन्न प्रक्रियाओं के उपचार के लिए पानी के भौतिक गुणों का उपयोग करता है। यह पूल में दोनों किया जा सकता है, जिसमें जानवर को निहित द्वारा मदद नहीं की जाती है और चिकित्सक द्वारा निर्देशित किया जाता है, जैसा कि पानी के नीचे के टेप में होता है, जहां कुत्ता एक छोटे पूल के अंदर, गति और झुकाव में समायोज्य टेप पर चलता है, कि वांछित प्रभाव के अनुसार पानी की मात्रा और प्रवाह भिन्न होता है।

पानी में क्यों? पानी उस वजन की मात्रा को कम करता है जो जानवरों का समर्थन करता है, चरम पर भार कम करता है और व्यायाम को उनके जोड़ों में दर्द के साथ उन कुत्तों के लिए आसान और अधिक सहनशील बनाता है। इस तत्व द्वारा लगाए गए हाइड्रोस्टैटिक दबाव में सूजन और एडीमा कम हो जाती है और इसका प्रतिरोध मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसी तरह, इसके स्थाई प्रभाव के कारण, यह कई रोगियों को व्यायाम करने की अनुमति देता है जो वे जमीन पर नहीं कर सके। गैर-नैदानिक ​​हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों में, मांसपेशियों को मजबूत करने और कूल्हे के जोड़ को नुकसान पहुंचाए बिना कूल्हे को स्थिर करने के लिए तैराकी बहुत उपयोगी होती है।

कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी के कई फायदे और संकेत हैं। मांसपेशियों को टोन करने या न्यूरोलॉजिकल स्थितियों में चाल को फिर से शिक्षित करने के उद्देश्य से विभिन्न अभ्यास किए जा सकते हैं। जिन स्थितियों के लिए यह चिकित्सा उपयोगी है उनमें से हैं पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस या की समस्याएं गतिशीलता इस तरह के घुटने के कपाल स्वास्तिक स्नायु के ब्रेक के रूप में बड़े जानवरों, अस्थिभंग पुनर्वास, वसूली आर्थोपेडिक सर्जरी, अक्सर या पुनर्वास के रूप में में तंत्रिका संबंधी चोटें जैसे इंटरवर्टेब्रल डिस्क हर्निएशन के लिए शल्य चिकित्सा।




इसके अलावा वह अपने मतभेद है, जो रोगियों सावधानी से चुना जाना चाहिए है, क्योंकि यह ग्रीवा संबंधी समस्याओं, संक्रमण, अल्सर या शल्य घाव के साथ जानवरों हृदय रोगियों में इसका इस्तेमाल करने के लिए खतरनाक है।

हाइड्रोथेरेपी हमेशा पुनर्वास पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित की जानी चाहिए और पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत किया जाना चाहिए।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए एक मालिशमेरे कुत्ते के लिए एक मालिश
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपीकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी
हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायामहिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपीकुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूलबार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूल
क्या कुत्ते हल्दी खा सकते हैं?क्या कुत्ते हल्दी खा सकते हैं?
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
कुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिएकुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिए
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी
» » कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
© 2022 TonMobis.com