एक दवा पुनर्वास कार्यक्रम की पसंद जो वास्तव में आपके लिए काम करती है




आपके या आपके प्रियजन के लिए दवा पुनर्वास का उद्देश्य दवा उपयोग के परिणामों से मुक्त जीवन जीना है। लेकिन चूंकि सभी कार्यक्रम सभी के लिए समान तरीके से काम नहीं करते हैं, इसलिए सफल पुनर्वास आपके परिस्थितियों के लिए उपयुक्त पुनर्वास कार्यक्रम की पसंद पर निर्भर करता है।

दाईं ओर दवा पुनर्वास कार्यक्रम खोजने की कोशिश करना भारी हो सकता है, क्योंकि दवा पुनर्वास, मॉडल, उपचार और राय के कई तरीके हैं। एक बार जब आप एक कर्मचारी को ढूंढ लेते हैं या जिसे आप तय करते हैं, वह मदद लेने का समय है, तो कॉल करने के लिए कहां जाना है, कहां जाना है, यह बर्बाद करने का कोई समय नहीं है। परिवार के दुरुपयोग की समस्या को परिवार या दोस्तों के लिए त्रासदी बनने से पहले तत्काल संबोधित किया जाना चाहिए।

दवा पुनर्वास का पहला उद्देश्य आदी व्यक्ति इतना है कि वे थोड़ी सी भी असुविधा या खतरे से उनकी वापसी को पूरा कर सकते detox नशीली दवाओं से छुटकारा केंद्र खर्च करने के लिए मदद करने के लिए है। कठिन, दर्दनाक और यहां तक ​​कि खतरनाक निकासी के लक्षणों को दूर करने में उनकी मदद करने का सबसे सुरक्षित तरीका चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत एक डिटॉक्सिफिकेशन है, जो रोगी की व्यक्तिगत चयापचय आवश्यकताओं के निरंतर नियंत्रण में है। डिटॉक्सिफिकेशन के दौरान, सामान्य रूप से नशे की पोषण संबंधी आवश्यकताओं पर ध्यान देना चाहिए, जैसे अल्कोहल और दवाओं के शरीर पर एक मजबूत प्रभाव हो सकता है। और क्योंकि detoxification बहुत रोमांचक भावनात्मक परामर्श हो सकता है दवा detoxification का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जब कोई व्यक्ति एक पूर्ण डिटॉक्स होता है, तो वह दवा पुनर्वास कार्यक्रम के साथ जारी रखने के लिए तैयार है।

तो दवा detoxification के तीन खंभे हैं:
ए) चिकित्सा कर्मचारियों के नेतृत्व के अनुभव के तहत अल्कोहल या दवा detoxification कार्यक्रम है? और रोगी की चयापचय आवश्यकताओं में पर्यवेक्षित और विनियमित detoxification?
बी) क्या व्यसन के शारीरिक स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए कोई पोषण कार्यक्रम है?
सी) भावनात्मक समर्थन परामर्श? जब आप तीनों को पाते हैं, तो आप एक अच्छी दवा detoxification और पुनर्वास के लिए अपने रास्ते पर हैं।

फिर उपयुक्त पुनर्वास कार्यक्रम का चयन आता है। यदि संभव हो, तो आपको एक निश्चित व्यसन पुनर्वास कार्यक्रम का चयन करना चाहिए, इससे बचने के अच्छे कारण हैं। यह दिखाया गया है कि स्थिर राज्य दवा पुनर्वास सबसे सफल सर्जरी है। इसके अलावा, कार्यक्रम में बिताए गए समय आवश्यक है। 30 दिनों से अधिक समय तक एक दवा पुनर्वसन केंद्र में रहें - वास्तव में, कम से कम 90 दिन बेहतर होते हैं - आपके पास कम समय के लिए अधिक सफल रहने के परिणाम होते हैं।

एक पर्यटक आकर्षण के रूप में, कुछ दवा पुनर्वास कार्यक्रम "धार्मिक" हैं और एक तरह के धार्मिक दायित्वों की आवश्यकता होती है, जैसे तथाकथित 12-चरणीय कार्यक्रम। दूसरों के पास कोई धार्मिक चरित्र नहीं था। इस बारे में पूछना न भूलें कि यह आपके लिए या आपके प्रियजन के लिए महत्वपूर्ण है या नहीं।

कार्यक्रम दवा पुनर्वास, इस तरह के संचार के रूप में सही और नशा जीवन कौशल, साथ सक्रिय रूप से सहयोग करते हैं अन्य लोगों के साथ हो रही है और उनके कार्यों और उनके परिणामों के लिए जिम्मेदारी लेनी - दोनों अतीत और भविष्य के लिए, से बचने पुराने तरीकों, स्थानों और लोगों मादक पदार्थों के सेवन, और कैसे लागू करने के लिए नया जीवन लक्ष्यों और योजनाओं स्थापित करने के लिए और, अंत में, व्यक्तिगत मुद्दों कि लत पैदा करने में एक भूमिका निभाने के लिए आता है से संबंधित है।

एक अच्छी दवा पुनर्वास परामर्शदाता कार्यक्रम आपके सभी सवालों के जवाब देने में प्रसन्न होगा ताकि आप पूरी तरह से संतुष्ट महसूस कर सकें। उत्तर के साथ सशस्त्र, आप एक सफल दवा पुनर्वास केंद्र के विकास के लिए एक अच्छा विकल्प तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपीकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वासकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्रबार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्र
मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ते फिजियोथेरेपिस्टमैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट
दवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रमदवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रम
मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता हैमेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
डबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटरडबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटर
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
लाइव पुनर्वासलाइव पुनर्वास
» » एक दवा पुनर्वास कार्यक्रम की पसंद जो वास्तव में आपके लिए काम करती है
© 2022 TonMobis.com