मुँहासे - जो दिखने वाले मिलिया को खत्म करते हैं लेकिन मुँहासे के मुंह नहीं होते हैं




हम सब सुंदर त्वचा चाहते हैं। हमारे प्रयास में मुँहासे सबसे बड़ी बाधा है। मुँहासे की तरह दिखने वाली अन्य त्वचा की समस्याएं हैं लेकिन वे मुँहासे नहीं हैं। मिलिया उनमें से एक है। मिलिया चेहरे पर सफेद धब्बे हैं जिन्हें किसी भी उम्र में बनाया जा सकता है। मिलिया सफेद मोती की तरह दिखता है और हम में से अधिकांश उन्हें मुँहासे के मुंह से भ्रमित करते हैं। यह मुर्गी नहीं है। इसलिए, उपचार अलग है। सामान्य मुँहासे का उपचार मिलिया को खत्म करने में मदद नहीं करता है, लेकिन अधिक त्वचा की समस्याएं पैदा करने में मदद करता है। एक सुंदर चेहरे के लिए मिलिया और काले के बीच का अंतर जानें।

मुँहासा: व्हाइटहेड्स क्या हैं: व्हाइटहेड फॉर्म जब मृत त्वचा कोशिकाओं, सफेद रक्त कोशिकाओं, पी। एनेस बैक्टीरिया और मलबे ग्रंथियों के सेबम खोलने को अवरुद्ध करते हैं। ग्रंथि में एक बंद मुंह और मुँहासे नामक एक काला सिर है। इन मुँहासे की समस्याएं, क्योंकि अगर संक्रमित हो जाती है, तो निशान पैदा कर सकते हैं और चेहरे की त्वचा हमेशा के लिए खराब कर सकते हैं।

मिल-मिलिया मृत त्वचा कोशिकाओं का संचय है जो त्वचा को छोड़ने में सक्षम नहीं है। मिलिया में कोई संक्रमण नहीं है, जैसे कि मुंह और कोई बैक्टीरिया या पुस। मिलिया में उसके लम्बे प्रशिक्षण में नहीं है। हमारी त्वचा हर दिन मृत त्वचा कोशिकाओं को बहाल करती है। कभी-कभी, जब ये कोशिकाएं त्वचा से अलग नहीं हो सकती हैं, तो वे जमा होते हैं और एमआईएलएएल बनाते हैं। जब आप त्वचा से एक मिलिया निकालते हैं, तो आप केवल सफेद द्रव्यमान देखेंगे। यह मृत त्वचा कोशिकाओं है।

मिलिया उपचार मिलिआ को खत्म करने का एकमात्र तरीका है उन्हें त्वचा से निकालना। यदि वे पलकें हैं तो मिलिआ को न हटाएं। मिलिया को रोकने का सबसे अच्छा तरीका त्वचा की शीर्ष परत नियमित रूप से exfoliated है। माइक्रोडर्माब्रेशन नियमित रूप से प्राप्त किया जाता है। मृत त्वचा कोशिकाओं को नियमित रूप से सर्वश्रेष्ठ हटाने के लिए आह भी अच्छे होते हैं। त्वचा की शीर्ष परत को हटाने के लिए विटामिन ए क्रीम डेरिवेटिव भी अच्छे होते हैं। रोकथाम और उन्मूलन के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

यह आलेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है। यह आलेख डॉक्टर की सलाह नहीं है और पेशेवर चिकित्सा सलाह के लिए एक विकल्प नहीं है। कृपया, अपनी चिकित्सा समस्या के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें। कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही इस आलेख में दिए गए किसी भी टिप का पालन करें। लेखक इस आलेख से प्राप्त जानकारी से होने वाले किसी भी परिणाम या क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे के लिए उपलब्ध नवीनतम उपचारमुँहासे के लिए उपलब्ध नवीनतम उपचार
मुँहासे का इलाज करने का नया तरीकामुँहासे का इलाज करने का नया तरीका
मुँहासे के प्रकार - मुँहासे कई प्रकारमुँहासे के प्रकार - मुँहासे कई प्रकार
» » मुँहासे - जो दिखने वाले मिलिया को खत्म करते हैं लेकिन मुँहासे के मुंह नहीं होते हैं
© 2022 TonMobis.com