सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ मुँहासे का उन्मूलन




मुँहासे लोग बहुत उनकी उपस्थिति के बारे में सचेत कर सकते हैं। क्योंकि वहाँ इतने सारे विकल्प मुँहासे को खत्म करने कर रहे हैं, यह पता लगाने की जो उत्पाद मुँहासे उत्पाद के प्रकार है कि तेजी से काम करता है, एंटीबायोटिक दवाओं, आदि के लिए सबसे अच्छा है भ्रामक हो सकते हैं विषयों द-काउंटर से भी अधिक के बाद रक्षा की आमतौर पर पहली पंक्ति हैं विकल्प असफल हो गए हैं।

सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं भड़काऊ मुँहासे के उपचार में कारगर हैं, यह काले बिन्दुओं चेहरे पर निविदा, लाल धक्कों के बजाय या मोती के रूप में प्रस्तुत किया। सूजन मुँहासे तब होता है जब कूप अवरुद्ध हो जाता है और सामान्य त्वचा बैक्टीरिया की अधिक वृद्धि, प्रोपेयोनिबैक्टीरियम एनेस, कूप अस्तर को नष्ट कर देती है। इस प्रक्रिया के परिणामस्वरूप एक ज्वलनशील प्रतिक्रिया होती है। यह मुँहासे का प्रकार है जो इलाज न किए जाने पर निशान पैदा कर सकता है।

टॉपिकल एंटीबायोटिक प्रोपेनिबैक्टीरियम एनेस बैक्टीरिया को खत्म करके मुँहासे को खत्म करने के लिए काम करते हैं, जो छोटे छिद्र संक्रमण को कम करता है और परोक्ष रूप से छिद्रों को खुले रखता है। ये एंटीबायोटिक्स लोशन, जैल, बफर, और टोनर जैसी समाधानों के रूप में बेचे जाते हैं। सबसे अधिक निर्धारित दवाएं क्लिंडामाइसीन और एरिथ्रोमाइसिन टेट्रोसाइक्लिन और मेट्रोनिडाज़ोल कम बार निर्धारित की जाती हैं। सभी सामयिक एंटीबायोटिक्स केवल एक पर्चे के साथ उपलब्ध हैं। मुँहासे के प्रकोप से ग्रस्त सभी क्षेत्रों में अधिकांश दिन में एक या दो बार लागू होते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि उपचार जारी रखा जाए, भले ही परिणाम तुरंत ध्यान देने योग्य हों। आम तौर पर उपचार शुरू होने के ढाई महीने में परिणाम देखा जा सकता है। उत्पाद का पहला संकेत यह है कि दर्दनाक घावों में कमी आती है बैक्टीरिया कम होने लगती है।

साइड इफेक्ट्स तब हो सकते हैं जब इन सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करने वाले व्यक्ति एलर्जी या दवा के सक्रिय तत्वों के प्रति संवेदनशील होते हैं। सबसे आम दुष्प्रभाव अनुप्रयोग साइट पर लाली, जलन और छील रहे हैं। स्केल अधिक सूखापन और त्वचा की फ्लेकिंग प्रतीत होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे मुँहासे के लिए इलाजमुँहासे मुँहासे के लिए इलाज
विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाहविभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाह
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकतामुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकता
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासे के इलाज के लिए एंटीबायोटिक का उपयोगमुँहासे के इलाज के लिए एंटीबायोटिक का उपयोग
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ मुँहासे का उन्मूलन
© 2022 TonMobis.com